Crime

Crime News

मोटर साइकिल रोककर धारदार हथियारसे हमला, तीन घायल

शादी समारोह में शामिल होकर बाइक से वापस लौट रहे युवकों को रोककर तलवार से हमला कर दिया जिसमें जामुल निवासी महेश यादव, आकाश राजपूत और यशवंत विश्वकर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को प्रारंभिक उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। नंदिनी पुलिस ने चार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उधार के विवाद में हुई मारपीट

आजाद चौक थाना इलाके के वासुदेव पारा में उधार के लेनदेन के विवाद में मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
वासुदेव पारा में कुंदन वासुदेव (27) और कामत वासुदेव में पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ। विवाद में कामत ने गाली- गलौज कर बेल्ट से कुंदन की पिटाई कर दी। इस दौरान आसपास मौजूद लोगों ने दोनों को अलग किया। मामले में कुंदन की शिकायत पर पुलिस ने धारा 294,506,323 के तहत अपराध कायम किया है।

अवैध शराब बेचते युवक गिरफ्तार

आजाद चौक थाना इलाके के भैंसथान के पास अवैध शराब बेचते युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
भैंसथाना के पास आरोपी रूपेश राव (21) निवासी गोकुलनगर गुढिय़ारी 35 पाव अवैध शराब बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर शराब की बोतलें और नगदी 1750 रुपए जब्त किए। मामले में आबकारी एक्ट की धारा 34-2 के तहत अपराध कायम किया गया।

घर से नगदी-जेवरात चोरी

गुढिय़ारी थाना इलाके के बड़ा अशोक नगर में एक घर से नगदी और जेवरात चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस ने बताया कि बड़ा अशोकनगर निवासी खन्ना कुमार कुर्रे (33) के घर में गुरुवार रात अज्ञात चोर खुले दरवाजे से अंदर घुसा। वारदात आधे घंटे में की गई। कमरे में अलमारी में रखा सोने का मंगलसूत्र, हार, चांदी की करधन, पायल, नगदी 8 हजार रुपए और 1 मोबाइल चोरी कर ले गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 380 के तहत अपराध कायम किया है। मामले की विवेचना जारी है।

मेकाहारा परिसर से मोटरसाइकिल चोरी

मौदहापारा थाना इलाके के मेकाहारा अस्पताल परिसर से मोटरसाइकिल चोरी हुई है। अंबेड़कर अस्पताल के डॉ भुपेन्द्र साहू (31) की मोटरसाइकिल सीजी 07 एएल 9257 अस्पताल के मेन गेट के पास से चोरी हुई है। मामले में पुलिस ने अज्ञात चोर के विरुद्ध अपराध कायम किया है।

फर्जी मार्कशीट से शिक्षाकर्मी बने 3 युवक गिरफ्तार

 फर्जी मार्कशीट से शिक्षाकर्मी बने 3 युवक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में इन दिनों प्रदेशभर के शिक्षाकर्मी हड़ताल पर हैं, लेकिन फर्जी मार्कशीट के जरिए शिक्षाकर्मी बने तीन युवकों को गोलबाजार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी प्रमोद कुमार साहू, अन्नूलाल खांडे और डागेश्वरसिंह पटेल को गिरफ्तार किया हैं।
गोलबाजार थाना प्रभारी उपनिरीक्षक चन्द्रशेखर श्रीवास ने कहा कि, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रायपुर ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराया था। जनवरी 2013 से 16 अप्रैल 2014 तक आरोपियों ने व्यायाता पंचायत पद पर फर्जी बीए, एमए और बीएड की डिग्री लगाकर नौकरी प्राप्त किए थे।

गांजे के पौधे के साथ आरोपी गिरफ्तार, लंबे समय से कर रहा था अवैध खेती

गांजे के पौधे के साथ आरोपी गिरफ्तार, लंबे समय से कर रहा था अवैध खेती

यहां के कौन्दकेरा ग्राम पंचायत में गांजे के पौधे के साथ एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारकर आरोपी यादराम साहू को गिरफ्तार किया. आरोपी देवरी का रहने वाला है.

आरोपी यादराम साहू अपनी बाड़ी में अवैध तरीके से गांजे की खेती कर रहा था. मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई की. आरोपी के मकान की बाड़ी से गांजे के पौधों को बरामद किया गया है. आरोपी के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

सार्वजनिक जगह पर शराब पीते छह गिरफ्तार

राजधानी में कल सार्वजनिक स्थान में शराब पीते छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। थाना पुरानी बस्ती क्षेत्र के अंतर्गत भाठागांव शीतला चौक के पास से राजकुमार कंवर पिता रामचंद्र कंवर उम्र 30 साल और दो अन्य को रात्रि में,

तीन स्थानों में गाली गलौज, मारपीट की शिकायत

राजधानी में कल तीन स्थानों पर मारपीट और गाली गलौज के साथ जान से मारने की धमकी देने के मामले प्रकाश में आए हैं। पुलिस ने तीनों प्रकरणों में मामला बना कर विवेचना शुरू कर दी है।

मुठभेड़ के बाद बरामद हुआ नक्सलियों का खाता

पहले नोटबंदी के समर्थन में भले ही बस्तर में नक्सलियों की कमर टूटने के दावे किए जाते रहे हों लेकिन साल भर बाद एक मुठभेड़ में बरामद नक्सलियों का खाता देखने नोटबंदी के समय 2 लाख रुपए जमा किए जाने का उल्लेख किया गया है।
सभी एरिया कमेटी से लेकर एलओएस तक को नोट बदलवाने की जवाबदारी दी गई थी। समझा जाता है कि बस्तर के विभिन्न हिस्सों में नक्सलियों ने बड़ी मात्रा में अपने पास रखे एक हजार और पांच सौ रुपए के नोट बदलवाए हैं। हालांकि कुछ मामलों में नोटबंदी के लिए पहुंचे नक्सलियों के मददगारों को पुलिस ने पकड़ा भी है, लेकिन इन सबके बावजूद वे अपने नोट बदलवाने में कामयाब हो गए हैं।

Related News