Election

Election

राज्य निर्वाचन आयोग की सचिव बनी जिनेविवा किंडो

छत्तीसगढ़ शासन ने मंगलवार को दो अफसरों के विभागों में बदलाव किए गए हैं। मंत्रालय से जारी आदेश में 2004 बैच के आईएएस जिनेविवा किंडो को छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग का सचिव बनाया गया है। उनके राज्य निर्वाचन आयोग का पदभार लेने के दिनांक से छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव पद से राज्य प्रशासनिक सेवा के ओंकार सिंह मुक्त को मुक्त किया जाएगा। वहीं 1989 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुधाकर खलखो को माटीकला बोर्ड के प्रबंध संचालक का एडिशनल चार्ज दिया गया है। इसके साथ सुधाकर खलको छत्तीसगढ़ राज्य खाद्य आयोग के सदस्य सचिव भी बने रहेंगे।

प्रदीप बाकलीवाल चुने गए दिगंबर जैन सभा के महासचिव

22-6-1 (1).jpg

भिलाई (वीएनएस)। खंडेलवाल दिगंबर जैन सभा सेक्टर-6 स्थित मोहनलाल बाकलीवाल स्मृति भवन में सोमवार को कार्यकारिणी में महासचिव पद के लिए चुनाव हुआ। इसमें प्रदीप जैन बाकलीवाल 10 मतों से विजयी घोषित किए गए। चुनाव अधिकारी वीके शाह ने चुनाव के बाद सहयोगी कपूरचंद जैन, दीपचंद जैन के साथ मतगणना परिणाम की घोषणा की। चुनाव में लगभग 90 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सिर्फ एक पद के लिए हुए चुनाव में दुर्ग-भिलाई से समाज के सदस्य स्वस्फूर्त वोट देने पहुंचे। दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक मतदान हुआ। प्रदीप और संतोष बाकलीवाल मैदान में थे। प्रदीप जैन ने 10 मतों से जीत हासिल की। विजेता महासचिव प्

छत्तीसगढ़ कांग्रेस का कौन बड़ा नेता जा रहा है बीजेपी ?

Congress cometi Raipur

बीते कुछ दिनों से राजनीतिक और मीडिया गलियारे में एक चर्चा बड़े जोर-शोर हो रही है. चर्चा ये कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस का कौन बड़ा नेता है जो बीजेपी में जा रहा है ? इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है, लेकिन कहीं से जवाब मिल ही नहीं रहा है. रविवार को केन्द्रीय मंत्री अजय टम्टा की प्रेसवार्ता में यही सवाल पूछा गया, लेकिन जवाब मिला नहीं. ये और बात रही कि सवाल सुनते ही मंत्री सहित पत्रकार भी हैरत में पड़ गए. और छत्तीसगढ़ भाजपा के मंत्री और स्थानीय नेता भी जो केन्द्रीय मंत्री के साथ प्रेसवार्ता में मौजूद थे.

65 प्लस के लक्ष्य पर महिला मोर्चा ने कमर कसी

MIG 2017

नवगठित जिला भाजपा महिला मोर्चा की प्रथम कार्यकारिणी बैठक में आगामी विधान सभा चुनाव में 65 प्लस के लक्ष्य की तैयार पर जोर दिया गया। बैठक जीई रोड स्थित जिला भाजपा कार्यालय में हुई जिसमें प्रदेशाध्यक्ष पूजा विधानी, महामंत्रीद्वय मीना चौबे, शालिनी राजपूत, कैबिनेट मंत्री खूबचंद पारख, विधायक प्रतिनिधि लीला राम भोजवानी, जिलाध्यक्ष संतोष अग्रवाल, मेयर मधुसूदन यादव, समाज कल्याण बोर्ड की चेयरमेन शोभा सोनी, महिला आयोग की सदस्य रेखा मेश्राम, को-आपरेटिव बैंक अध्यक्ष सचिन सिंह, कोमल सिंह राजपूत, राजेन्द्र गोलछा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संगीता जैन, प्रदेश मंत्री पूर्णिमा साहू, महामंत्री सावन वर्मा और जिलाध्य

सेवानिवृत्त पर महिला कर्मचारी को दी गई विदाई

IMG_20170731

नगर निगम रायपुर के स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय की भृत्य कर्मचारी 27 वर्षों की सेवा के बाद सोमवार को सेवा निवृत्त हुईं। कर्मचार हसीना बेगम ने निगम में लगातार 27 वर्ष सेवा दी। सोमवार को सेवानिवृत्त होने पर स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में नगरीय प्रशासन और विकास संचालनालय के उपसंचालक डॉ. अमृत चोपडा, निगम स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडे, स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. प्रीतम मिश्रा सहित निगम स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियो ने उनका श्रीफल, शाल, स्मृति चिन्ह प्रदत्त कर सम्मान किया। उन्हें सेवा के लिए सराहना भी दी गई।

अंबिकापुर में कांग्रेस संगठन चुनाव की सरगर्मी तेज

20170730_131526´´´´´´´´´´´´´´´´.jpg

संगठन चुनाव के मद्देनजर ऑल इण्डिया कांग्रेस कमेटी से नियुक्त झारखण्ड से आये डीआरओ अनिल ओझा ने रविवार को सरगुजा का दौरा कर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों सहित जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जिला कांग्रेस के वोटर लिस्ट की जानकारी ली और संगठन चुनाव को लेकर जारी किये गये निर्देशों की जानकारी दी।

कांग्रेस ने विकास नहीं बल्कि शोषण किया है : टाम्टा

Hip Sundrani

कांग्रेस ने अनुसूचित जाति जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों के लिए कोई विकास नहीं किया बल्कि शोषण ही किया। देश के अन्दर ऐतिहासिक परिवर्तन हुए हैं। एक गरीब परिवार में जन्म लेने वाला देश का प्रधानमंत्री बना। वह नरेन्द्र मोदी है और उसी प्रकार उत्तरप्रदेश के एक गरीब परिवार और अनुसूचित जाति वर्ग में जन्मे रामनाथ कोविंद आज देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचे ,ये सब तभी संभव जब भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने चाहा। ये दोनों घटनाएं ऐतिहासिक हैं। उक्त बातें केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कही।

डिजिटली सत्यापित भू-अभिलेख के दस्तावेज 1 अगस्त से

Sdmt

आगामी एक अगस्त से भू-अभिलेख के सभी दस्तावेज ऑनलाईन किए जाएंगे। इसमें खसरा, बी-1, बी-2 की प्रति, डिजिटल सिग्नेचर के जरिए लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सुबह 11 बजे से भुईयां, भू-नक्शा के सॉफ्टवेयर अपडेशन तथा डिजिटल सिग्नेचर संबंधी जिला स्तरीय कार्यशाला कलेक्टर डॉ.सी.आर.प्रसन्ना की अध्यक्षता में रखी गई, जिसमें धमतरी तथा नगरी विकासखण्ड के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार और पटवारियों को ऑनलाईन सॉफ्टवेयर अपडेशन की जानकारी दी गई। बुधवार 27 जुलाई को सुबह 11 बजे से कुरूद और मगरलोड के राजस्व अमले को प्रशिक्षित किया जाएगा।

लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत-प्रतिशत मतदान जरूरी : कलेक्टर

Vns Blood

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने भावी मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया से जोडऩे के लिए शनिवार को यहां शासकीय आदर्श कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदान का विशेष महत्व है। जागरूक मतदाता मतदान कर अपने प्रतिनिधियों का निर्वाचन करता है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत-प्रतिशत मतदान होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष मतदान ही लोकतंत्र का मजबूत आधार है। कलेक्टर ने इस अवसर पर भावी मतदाता छात्राओं को बैच प्रदान कर सम्मानित किया।

Related News