Employment

Employment Opportunities News

रायपुर रेल मंडल के 14 रेलकर्मियों को मिला पीसीसीएम पुरस्कार

रायपुर रेल मंडल के 14 रेलकर्मियों को मिला पीसीसीएम पुरस्कार

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के वाणिज्य विभाग की ओर से 63वॉ रेल सप्ताह समारोह रेलवे जोनल रेलवे सभाकक्ष में मनाया गया। रेल सप्ताह के अवसर पर रायपुर रेल मंडल उत्कृष्ट 14 कर्मचारियों को प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधन पुरस्कार सहित 61 लोगों को पुरस्कार दिया गया। मुख्यालय स्तर के अलावा विभागीय स्तर पर भी उत्कृष्ट कार्य निष्पादन के लिए कर्मचारियों को पुरस्कृत करने मुख्य वाणिज्य अधिकारी विभाग की ओर से पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया।

26 मई को संविलियन संकल्प दिवस के रूप में मनाने का शिक्षाकर्मियों ने किया ऐलान, राजनैतिक दलों को दी आंदोलन से दूर रहने की सलाह…

26 मई को संविलियन संकल्प दिवस के रूप में मनाने का शिक्षाकर्मियों ने किया ऐलान, राजनैतिक दलों को दी आंदोलन से दूर रहने की सलाह…

संविलियन की मांग को लेकर शिक्षाकर्मियों का आंदोलन लगातार जारी ​है. आये दिन ये​ शिक्षाकर्मी अपनी मांगो को लेकर विभिन्न तरीके से धरना प्रदर्शन और आंदोलन करते आ रहे है. शिक्षाकर्मियों के इस आन्दोलन को विपक्ष सहित अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिल रहा है.

लेकिन इस बार शिक्षाकर्मियों ने इन राजनीतिक दलों को आंदोलन से दूर रहने की सलाह दी है. साथ ही शिक्षाकर्मियों ने आगामी 26 मई को संविलियन संकल्प दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है.

लिपिक संघ ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन, कहा- अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो…

लिपिक संघ ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन, कहा- अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो…

छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमण्डल ने आज मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह को ज्ञापन सौपा. प्रतिनिधिमण्डल ने मांग की है कि वेतन विसंगति दूर किया जाए. और इस समस्या का तत्काल समाधान किया जाए.आपको बता दें कि लिपिक संघ कि यह मांग लंबे समय से चल रही है कि उनकी वेतन विसंगती दूर किया जाए और चार स्तरीय पदोन्नति वेतनमान उन्हें दिया जाए.

मितानिनों की हड़ताल को कांग्रेस का समर्थन, कहा- ‘एक तरफ विश्व ने मनाया मदर्स डे, दूसरी तरफ प्रदेश की माताएं हड़ताल पर, सरकार कर रही उपेक्षा’

मितानिनों की हड़ताल को कांग्रेस का समर्थन

राजधानी में इन दिनों प्रदेशभर की मितानिनें हड़ताल कर रही हैं. वे विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. बता दें कि ग्रामीण ही नहीं बल्कि शहरी इलाकों में भी मितानिनें स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ की हड्डी मानी जाती हैं. इनकी हड़ताल के कारण यहां स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा गई हैं.

शिक्षाकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, कहा धमकियों से डगमगाएंगे नहीं

शिक्षाकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, कहा धमकियों से डगमगाएंगे नहीं

डोंगरगढ़ शासकीयकरण और संविलियन को लेकर सासन प्रशासन से लंबे नोक झोक ज्ञापन, विज्ञापन, इश्तहार, आवेदन, प्रतिवेदन की श्रृंखला से अब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे है। इनकी प्रमुख मांगों में संविलियन और शासकीय कारण को लेकर मंगलवार को भी विधायक निवास और तहसील कार्यालय के सामने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे है, जिसमें पूरे ब्लाक से महिला और पुरुष शिक्षाकर्मी हजारों की संख्या में हड़ताल को सफल बनाने में कमर कस कर अपनी मांगो को मनवाने बैठे शिक्षाकर्मियों को चुनाव के समय खुद अपने घोषणा में नियमतिकरण करने और आय में वृद्धि की बात कही थी। आज तक वह वादा सत्ता में आने पर भी शिक्षा कर्मियो

21 ASI का तबादला, जानिए किस-किस सहायक उपनिरीक्षक का कहां हुआ ट्रांसफर

21 ASI का तबादला, जानिए किस-किस सहायक उपनिरीक्षक का कहां हुआ ट्रांसफर

21 सहायक उपनिरीक्षक के तबादले के आदेश बुधवार को जारी किए गए. रायपुर पुलिस मुख्यालय ने इन सभी ASI के ट्रांसफर का आदेश जारी किया.

21 ASI का तबादला

सिरमोन मिंज- रायगढ़ से बिलासपुर ट्रांसफर
भरत लाल सोनी- महासमुंद से जीआरपी रायपुर ट्रांसफर हुए
मनोज सिंह- सूरजपुर से बलरामपुर ट्रांसफर किए गए
गिरिजा मिश्रा- दुर्ग से डीसीबी जीआरपी रायपुर ट्रांसफर
रमेश शर्मा- रायपुर से दुर्ग ट्रांसफर
अनिल कुमार गंधर्व- महासमुंद से रायपुर ट्रांसफर
हेमंत पाटले- जशपुर से बिलासपुर ट्रांसफर
शंकर प्रसाद प्रजापति- धमतरी से दुर्ग ट्रांसफर
जगदीश मल्होत्रा- जशपुर से कोरबा ट्रांसफर

लिखित परीक्षा 19 को

कार्यालय जिला और सत्र न्यायधीश जांजगीर, जांजगीर-चांपा की ओर से विभिन्न रिक्त पदों की पूर्ति के लिए आवेदन मंगाए गए थे। इसके तारतम्य में सहायक ग्रेड-3 के रिक्त पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 19 नवंबर को होगी। परीक्षा ठाकुर छेदीलाल शासकीय स्नातककोत्तर महाविद्यालय, केन्द्रीय विद्यालय पेण्ड्री, जांजगीर, और शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय, पेण्ड्री, जांजगीर, जिला जांजगीर-चांपा में सुबह 11 बजे से होगी।

पॉवर कंपनी के ईडी ओझा, सिंह सहित 10 कर्मियों की विदाई

पॉवर कंपनी के ईडी ओझा, सिंह सहित 10 कर्मियों की विदाई

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज से सेवानिवृत्त हुए कार्यपालक निदेशक ओपी ओझा और अशोक कुमार सिंह सहित पारेषण कंपनी के दस कर्मियों को सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी गई। विदाई समारोह में ट्रांसमिशन कंपनी की प्रबंध निदेशक तृप्ति सिन्हा और जनरेशन कंपनी के प्रभारी प्रबंध निदेशक ओसी कपिला ने प्रतीकात्मक भेंट और प्रमाण पत्र दिया गया। इनके साथ ही पॉवर कंपनी के डायरेक्टर जीसी मुखर्जी, एचआर नरवरे, अजय दुबे और ऊर्जा विभाग के संयुक्त सचिव धरम रत्नम ने सेवानिवृत्त कर्मियों के कार्यों को प्रेरक और कंपनी के लिए बहुमूल्य बताया। उन्होंने सेवानिवृत्तजनों के सुखमय जीवन की कामना की।

पीएनबी नगरी ब्रांच के बैंककर्मी पर शिक्षकों से बदसलूकी करने का आरोप, शिक्षाकर्मी संघ ने की शिकायत

 शिक्षाकर्मी संघ ने की शिकायत

पंजाब नेशनल ब्रांच की नगरी ब्रांच आजकल ग्राहकों के साथ अपने अभद्र व्यवहार को लेकर सुर्खियों में है. पीएनबी के उपभोक्ताओं का कहना है कि नगरी ब्रांच के कर्मचारी उनके साथ दुर्व्यवहार करते हैं और गलत भाषा का इस्तेमाल करते हैं.

शिक्षाकर्मियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी

एसडीएम ऑफिस में एसीबी की दबिश

राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में एसडीएम ऑफिस में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दबिश दी है। गुरुवार सुबह से ही टीम ऑफिस में मौजूद है। एंटी करप्शन ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार अभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही तथ्य सामने आएंगे।

Related News