Entertainment

Entertainment News

विद्यार्थियों ने नृत्य और गीतों से बांधा समां

विद्यार्थियों ने नृत्य और गीतों से बांधा समां

मैट्स विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग की ओर से आयोजित हिन्दी सप्ताह 2018 के अंतर्गत विद्यार्थियों ने लोकनृत्य और लोकगीतों से समां बांध दिया। हिन्दी सप्ताह के अंतर्गत विद्यार्थियों के लिये विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

अचानक भिलाई पहुंची अभिनेत्री लारा दत्ता, राजेश पटेल की फैमिली से की मुलाकात, बास्केटबॉल टीम पर बनाएंगी फिल्म

अचानक भिलाई पहुंची अभिनेत्री लारा दत्ता, राजेश पटेल की फैमिली से की मुलाकात, बास्केटबॉल टीम पर बनाएंगी फिल्म

फिल्म अभिनेत्री लारा दत्ता अचानक सोमवार को भिलाई पहुंची औऱ बॉस्केटबॉल खिलाड़ी राजेश पटेल की फैमिली से मुलाकात की. छत्तीसगढ़ बॉस्केटबॉल टीम पर फिल्म अभिनेत्री लारा दत्ता एक फिल्म डायरेक्ट कर रही हैं. इसी सिलसिले में राजेश के घर भिलाई पहुंची है. छत्तीसगढ़ महिला बास्केटबॉल टीम पर फिल्म बनाने का फैसला लारा दत्ता ने 2016 में लिया था. तब उनकी टीम भिलाई आई थी. लेकिन किसी वजह यह आगे नहीं बड़ सका था. टीम की लगातार जीत और कोच राजेश पटेल से लारा दत्ता काफी प्रभावित हुई थी.

ब्रेकिंग: पद्मश्री अनुज शर्मा को छॉलीवुड के अभिनेता मनमोहन सिंह ठाकुर ने बताया मौकापरस्त, सीएम से की उन्हें असली जगह दिखाने की अपील

ब्रेकिंग: पद्मश्री अनुज शर्मा को छॉलीवुड के अभिनेता मनमोहन सिंह ठाकुर ने बताया मौकापरस्त, सीएम से की उन्हें असली जगह दिखाने की अ

छॉलीवुड के अभिनेता मनमोहन सिंह ठाकुर ने एक लिखित बयान जारी करते हुए, मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को मौकापरस्त लोगों के बारे में संज्ञान लेते हुए उन्हें असली जगह दिखाने की अपील की है. इस दौरान मनमोहन ने दो समाचारों की क​टिंग भी जारी है.

मनमोहन सिंह ठाकुर

अनुपम खेर 10 को कुरूद आएंगे

10 अक्टूबर को धमतरी जिले के कुरूद में अभिनेता अनुपम खेर आ रहे हैं। वे दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक खेल मेला मैदान में सफलता के मूलमंत्र और अनुशासन पर व्याखान देंगे। कार्यक्रम वंदेमातरम परिवार कुरूद की ओर से किया जा रहा है। पंचायत व ग्रामीण विकास मंत्री अजय चंद्राकर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

जब अमिताभ बच्चन ने छत्तीसगढ़ी में किया अभिवादन, कहा- जय जोहार,जय सतनाम,

जब अमिताभ बच्चन ने छत्तीसगढ़ी में किया अभिवादन, कहा- जय जोहार,जय सतनाम,

कौन बनेगा करोड़पति पर अमिताभ बच्चन देवियों और सज्जनों आपका बहुत-बहुत हार्दिक स्वागत कहकर अभिवादन करते हैं. लेकिन केबीसी के इस सीजन में अमिताभ बच्चन ने छत्तीसगढ़ी में दर्शकों का अभिवादन कर प्रदेशवासियों का दिल जीत लिया. ना सिर्फ छत्तीसगढ़ी बोले बल्कि जय सतनाम बोलकर संत गुरु घासीदास बाबा के पावन धरा छत्तीसगढ़ का सम्मान भी देश में बढ़ाने का काम किया है. अमिताभ बच्चन सबसे पहले कहा छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया, फिर बोले जय जोहार और फिर कहा जय सतनाम.

थिएटर कलाकार युवाओं को दे रहे नाट्य प्रशिक्षण

युवाओं के विकास के लिए रूआबांधा बस्ती में थिएटर कलाकार रिहर्सल के साथ ही नाट्य प्रशिक्षण दे रहे हैं। मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय व सूत्रधार की ओर से 60 दिवसीय कार्यशाला हो रही है। हर रोज दोपहर 3 बजे से 8 बजे तक कलाकार रिहर्सल कर रहे हैं। सिग्मा उपाध्याय उन्हें प्रशिक्षण दे रही हैं। कार्यशाला में संगीत नाट्य अकादमी पुरस्कार विजेता लेखक महेश दत्तानी के नाटक सेवन स्टेप्स अराउंड द फायर को तैयार कर रहे हैं। जो समाज में थर्ड जेंडर की आवाज को मंच से लोगों तक पहुंचाएगी। अक्टूबर में भिलाई में इस नाटक का मंचन किया जाएगा। नुक्कड़ नाटक तैयार किया जा रहा है, जो इसका छोटा रूप है। इसे कलाकार बस्तियों व शहर के

केटीएम ने किया शानदार स्टंट शो

KTM

यूरोपीय रेसिंग दिग्गज ने बिलासपुर में शानदार केटीएम स्टंट शो किया। पेशेवर स्टंट राइडर्स के शानदार स्टंट राइड्स और ट्रिक्स का प्रदर्शन किया। इस स्टंट शो का आयोजन एनईआई (नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट) रेलवे, बुधवारी, बिलासपुर में किया गया। पेशेवर स्टंट टीमों ने केटीएम ड्यूक्स पर असाधारण स्टंट शो का प्रदर्शन किया।

केबीसी में दुर्ग के प्रतिभागी ने जीते 12.50 लाख रुपए

केबीसी में दुर्ग के प्रतिभागी ने जीते 12.50 लाख रुपए

सोनी चैनल में प्रसारित कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति में बीएसपी कर्मचारी दुर्ग निवासी का चयन हुआ था। इस कार्यक्रम में बिग बी के 12 वें सवाल में वे उलझ गए। सवाल था कि इनमें से कौन सबसे पहले मुख्यमंत्री बना। ऑप्शन में डॉ. रमन सिंह, उमर अब्दुल्ला, पन्नीरसेल्वम और आनंदीबेन का नाम था। उमेश कुमार साहू को उलझा देख अमिताभ बच्चन ने सलाह दी कि वे एक पवित्र उद्देश्य के साथ खेल रहे हैं, इसलिए क्विट कर लें। 12.50 लाख रुपए जीत चुके उमेश ने बिग बी की सलाह पर खेल छोड़ दिया। उमेश ने जीती हुई राशि नक्सल प्रभावित बच्चों पर खर्च करने की बात कही है।

नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव, मनोनयन से होगा गठन

su.jpg

छत्तीसगढ़ में इस साल छात्रसंघ चुनाव नहीं होंगे। राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर मनोनयन के जरिए छात्रसंघ गठन किए जाने का निर्देश जारी किया है। सरकार ने लिंगदोह कमेटी की रिपोर्ट को आधार बनाते हुए इस साल चुनाव पर रोक लगाते हुए प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को आदेश दिया है। आदेश के विरोध में एनएसयूआई प्रदर्शन करने जा रही है।

छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रदेश के छात्र संगठन सरकार से लगातार मांग कर रहे थे। कई बार इस मामले को लेकर संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि कल ही एनएसयूआई ने ज़ोरदार प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया था।

दिव्यांग बच्चों ने बांधा समा

Sanskritik Karykarm

सोमवार को कुम्हाररास के आकार भवन में दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कर देश भक्ति गीतों और सामूहिक नृत्य के माध्यम से समा बांधा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संसदीय सचिव लाभचन्द बाफना, कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस मनीवासगन, अति, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ल रहे। आकार संस्था जिला प्रशासन की ओर से संचालित दिव्यांग बच्चों के लिए आवासीय विद्यालय हैं।

Related News