General

General News

जब लालच बनी इस भालू के लिए बला, जानिए फिर क्या हुआ

जब लालच बनी इस भालू के लिए बला, जानिए फिर क्या हुआ

कहते हैं लालच बुरी बला, ऐसे ही शहद के लालच में एक भालू पेड़ पर चढ़ गया लेकिन शहद तो मिला नहीं अलबत्ता बेचारा मुसीबत में फंस गया. दरअसल कांकेर के नजदीक भिरावाही गांव में नारियल के पेड़ पर मधुमक्खी के छत्ते की सुगंध पाकर मंगलवार सुबह भालू एक पेड़ में चढ़ गया.

भिरावाही बस्ती में नीम पेड़ पर अलसुबह ग्रामीणों ने भालू देखा। पास के नारियल पेड़ पर मधुमक्खी का छत्ता हैं जिससे वह शहद निकाल कर पीना चाहता था. इसके पहले उजाला हो गया और डर कर भालू नीम के पेड़ पर चढ़ गया. बताया जा रहा है कि भालू पड़े से नीचे उतरने की कोशिश करने लगा लेकिन वहां जमा भीड़ के हो हल्ला करने के बाद वह वापस पेड़ में चढ़ गया.

गंडई में मिला शिशु का शव

मंगलवार सुबह 6 बजे गंडई थाना अंर्तगत गंडई नगर के वार्ड क्रमांक 14 स्थित दुर्ग रोड के किनारे 6-7 महीने के शिशू का शव मिलने से सनसनी फैल गई। गंडई पुलिस थाना प्रभारी विजय चेलक के नेतृत्व में मामले की जांच कर रही है ।

इस बार जेल में मनेगी रेप के आरोपी फलाहारी बाबा की दीवाली, 28 अक्टूबर तक बढ़ी ज्यूडिशियल कस्टडी

इस बार जेल में मनेगी रेप के आरोपी फलाहारी बाबा की दीवाली, 28 अक्टूबर तक बढ़ी ज्यूडिशियल कस्टडी

युवती से दुष्कर्म के आरोपी फलाहारी बाबा की न्यायिक हिरासत 28 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है. ऐसे में इस बार बाबा की दीवाली जेल में ही मनने वाली है. बता दें कि कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी यानि फलाहारी बाबा तब सुर्खियों में आ गए थे, जब छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की एक युवती ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया.
फिलहाल रेप के आरोप में फलाहारी बाबा अलवर सेंट्रल जेल में बंद है. फलाहारी बाबा की ज्यूडिशियल कस्टडी खत्म होने पर सोमवार को उसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया. जिस पर CJM कोर्ट ने बाबा की कस्टडी 28 अक्टूबर तक बढ़ा दी है.

नक्सलियों की नापाक करतूत, भोले-भाले ग्रामीणों को दे रहे हैं आईईडी बनाने की ट्रेनिंग

नक्सलियों की नापाक करतूत, भोले-भाले ग्रामीणों को दे रहे हैं आईईडी बनाने की ट्रेनिंग

एक बार फिर नक्सलियों की नापाक करतूतों का खुलासा हुआ है. इस सूचना ने पुलिस-प्रशासन के भी होश उड़ा दिए हैं. दरअसल नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के तराई इलाकों में नक्सली भोले-भाले ग्रामीणों को IED बनाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं.

सूत्रों से खबर मिल रही है कि दंतेवाड़ा और बीजापुर के गांवों में युवक-युवतियों की भर्ती कर नक्सली IED बनाने का प्रशिक्षण दे रहे हैं. वहीं खबर है कि कई नाबालिग लड़के-लड़कियों को भी ऐसी ट्रेनिंग दी जा रही है. इसके लिए स्थानीय भाषा में नक्सली पाठ्यक्रम भी चला रहे हैं.

नगर निगम ऑफिस में तालाबंदी, साफ-सफाई नहीं होने पर लोगों का फूटा गुस्सा

नगर निगम ऑफिस में तालाबंदी, साफ-सफाई नहीं होने पर लोगों का फूटा गुस्सा

राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित नगर निगम के जोन क्रमांक-3 में आज लोगों ने तालाबंदी की और नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. दरअसल लोग सफाई-व्यवस्था ध्वस्त होने से परेशान हैं. लोगों ने बताया कि इलाके में साफ-सफाई को लेकर निगम ध्यान नहीं दे रहा है, नियमित कचरा भी नहीं उठाया जा रहा है.

लोगों ने कहा कि नगर निगम की गाड़ियां, डंपर और कचरा उठाने वाले रिक्शे भी जर्जर हालत में हैं. उन्होंने कहा कि बार-बार शिकायत करने के बावजूद दीवाली जैसे त्योहार तक में नगर निगम ने साफ-सफाई नहीं की है, इसलिए वे विरोध कर रहे हैं.

स्मिता शर्मा को पीएचडी

 स्मिता शर्मा को पीएचडी

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर की ओर से स्मिता शर्मा को ``ईवेल्यूएशन ऑफ पैथोजेनिक एबीलिटिस ऑफ सर्टन फंजाई आईसोलेटेड फ्रॉम कॉमन लिफी वेजिटेबल क्रॉप्स ऑफ छत्तीसगढ़`` विषय पर पीएचडी की उपाधि दी गई। उन्होंने अपना शोध कार्य डॉ. रूपिंदर दीवान प्रोफेसर वनस्पति शास्त्र विभाग शासकीय नार्गाजुन विज्ञान महाविद्यालय, रायपुर के मार्गदर्शन में पूर्ण किया।

निधन

कुशालपुर निवासी मोंगरा बाई तिवारी (85) का निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार महादेवघाट मुक्तिधाम में किया गया। वे जयराम तिवारी की माता और प्रतीक तिवारी की दादी थीं।
गजानंद देवरणकर
रायपुर (वीएनएस)। देवेंद्र नगर निवासी गजानंद देवरणकर का सोमवार को निधन हो गया। पं. जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज को उनका देहदान किया गया। वे रत्नप्रभा देवरणकर के पति, श्रीकांत, प्रशांत के पिता और भारती देवरणकर के ससुर थे।
कमल नारायण दीवान
रायपुर (वीएनएस)। कबीर नगर निवासी कमल नारायण दीवान (74) का रविवार को निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार कोटा मुक्तिधाम में किया गया। वे श्रीकांत और संजय दीवान के पिता थे।

हर्षोल्लास के साथ मना सीएम का जन्मदिन

भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का जन्मदिन स्टेशन चौक पर हर्षोल्लासा के साथ मनाया। इस दौरान आतिशबाजी हुई और लोगों को मिठाई बांटी गई। इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने केक काटा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री तथा नगर पालिका उपाध्यक्ष मोहम्मद इमारान खान ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.

सीएम के जन्मदिन पर मरीजों को बांटे फल

प्रदेशभर में भाजपा कार्यकर्ता अलग-अलग तरीके से मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाकर उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को भाजपा मंडल मालखरौदा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के जन्म दिन पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालखरौदा में मरीजों को फल, बिस्कुट वितरण किया। इसमे कवि वर्मा महामंत्री भाजपा मंडल मालखरौदा ,मोहन ठाकुर जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष सेवा सहकारी समिति मालखरौदा, भूपेंद्र माहिलांगे अध्यक्ष युवा मोर्चा, डॉ चंद्रा ,भारती प्रसाद सहसंयोजक भाजपा मंडल, संदीप घृतांत, तरुण भास्कर, विजय संयोजक भाजपा मंडल मालखरौदा आदि सदस्य उपस्थित थे।

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

सोमवार को ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गई है। सिवनी से 2 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बालपुर रेलवे स्टेशन पर यह घटना घटी। रेलवे सूत्रों के अनुसार ट्रेन से कटकर मरने वाले युवक की शिनाख्त रमेश सारथी निवासी सिवनीके रूप में हुई । वह कोयला बीनने का काम करता था। रेलवे कर्मचारियों ने कहा कि कोयला बीनते समय यशवंतपुर ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई।

Related News