General

General News

सामाजिक कार्यकर्ता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, अंतागढ़ टेप कांड के प्रमुख आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग…

antagarh (1).jpg

अंतागढ़ टेप कांड के गवाहों को प्रभावित करने की आशंका जताते हुए प्रकरण के प्रमुख आरोपियों की गिरफ्तार की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता कुणाल शुक्ला ने राज्यपाल को पत्र लिखा है.

कुणाल शुक्ला ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा कि अंतागढ़ टेप कांड में 4 साल बाद रायपुर पुलिस ने जुर्म दर्ज किया था. इस मामले में प्रमुख आरोपी मंतूराम पवार और डॉ पुनीत गुप्ता की अग्रिम जमानत रायपुर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने खारिज कर दिया है. वहीं दो आरोपियों – अजीत जोगी और अमित जोगी ने अग्रिम जमानत के लिए किसी भी न्यायालय में आवेदन नहीं दिया है.

भूपेश बजटः बदलावपुर के पहले बड़े बजट में झलकी नवा छत्तीसगढ़ की सुनहरी तस्वीर, जानिए बजट की प्रमुख बड़ी बातें…

IMG-20190208-WA0022-990x557.jpg

विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही में भूपेश बघेल सदन में बजट पेश कर रहे हैं. भूपेश बघेल ने पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात देते हुए पुलिस भत्ता के लिए 45 करोड़ का प्रावधान किया है. इसके साथ ही छग में 2 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी. बजट में बिजली बिल हाफ कर दिया है. इस फैसले के बाद उपभोक्ताओं के 400 यूनिट तक का बिजली बिल हाफ हो जाएगा. वहीं नरवा-गरवा-घुरवा-बारी के लिए 1542 करोड़ से अधिक बजट रखा गया है. इसके अलावा जानिए कई महत्वपूर्ण घोषणाओं के बारे में…

बजट की मुख्य बातें और घोषणाएं…
बालोद में महिला महाविद्यालय की स्थापना, एसटी-एससी छात्रावासों में सुविधाएं बढ़ाएंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बजट में दिखा ठेठ ग्रामीण किसान हितकारी में उम्मीदों का रंग भरता नवा छत्तीसगढ़…इससे बदलेगी गांवों और किसानों की तकदीर

IMG-20190208-WA0022-990x557.jpg

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का यह बजट ठेक ग्रामीण किसानों का अपना बजट है. बजट में ग्रामीण किसानों की हितकारी छवि दिखाई दे रहा है. किसानों की उम्मीदों में रंग भरने वाला इस बजट को कई मायनों में ऐतिहासिक कहा जा सकता है. क्योंकि भूपेश सरकार ने पहली प्राथमिकता पूरी तरह से गांव और किसानों पर केन्द्रित किया है. भूपेश सरकार बता दिया है कि छत्तीसगढ़ पूरी तरह ग्रमीण भारत का प्रदेश का है. इस प्रदेश की तरक्की या कहिए कि अर्थ व्यवस्था का आधार कृषि है. लिहाजा किसानों की आय बढ़ाने, कृषि विकास के लिए भूपेश सरकार की ओर से 21 हजार करोड़ बजट कृषि विभाग के लिए रखा गया है.

सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा में पेश किया बजट, देखे किसे क्या मिली सौगात…

WhatsApp-Image-2019-02-07-at-21.28.23-837x556 (1).jpg

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बतौर वित्त मंत्री पहली बार विधानसभा में राज्य का 19 वां और अपना पहला बजट पेश कर रहे है. आगामी लोकसभा चुनाव के साये में पेश होने वाले इस बजट पर प्रदेश के हर वर्ग की निगाहें लगी हुई हैं. उम्मीद की जा रही है कि इसमें विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को अमलीजामा पहनाने की कोशिश नजर आएगी.

खुलने लगे हैं भाजपाइयों के ज्ञानचक्षु, इस पूर्व मंत्री ने बिना कुछ कहे ही दे दिया गहरा संदेश…

dp-00.jpg

विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार अब तक न तो मंत्री पचा पाए हैं, और न ही कार्यकर्ता. लिहाजा बीच-बीच में कभी बयानों के जरिए तो कभी दबे-छिपे तरीके से दर्द निकल रहा है. ऐसे में भाजपा सरकार में मंत्री रहीं रमशीला साहू ने अपना वाट्सएप डीपी क्या बदला, उसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे.

राजधानी से लापता दो बच्चों में से एक का शव मिला, दूसरे की तलाश जारी

IMG-20190207-WA0003-990x556.jpg

राजधानी के रामकुंड इलाके से लापता दो बच्चों में से एक बच्चे का शव मिल गया है. बच्चे के शव मिलने से क्षेत्र में शोक का माहौल है. मृतक बच्चे का नाम मोनू ध्रुव है. आज सुबह मोहल्ले में स्थित शीतला तालाब पहुंचे कुछ लोगों ने बच्चे के शव को पानी में देखा. जिसके बाद मामले की पुलिस को जानकारी दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को बाहर निकलवाया और पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कोटवारों को कम से कम कलेक्टर दर पर मिले पारिश्रमिक, राज्य सरकार इस विषय पर गंभीर- मंत्री टीएस सिंहदेव

-1-990x556.jpg

पंचायत एवं ग्रामीण विकास लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज पीजी कॉलेज मैदान अम्बिकापुर में आयोजित कोटवार संघ के सम्मेलन में पहुंचे. समारोह में सिंहदेव ने कहा कि कोटवारों के लिए गांवों में जमीन आरक्षित रहती है, जिससे प्राप्त होने वाली आमदनी उन्हें पारिश्रमिक के रूप में प्राप्त होती है. उन्होंने बताया कि आजादी के बाद से ही कोटवारों के लिए यह प्रथा चली आ रही है. वर्तमान में भी कोटवार पंचायत द्वारा दी गई जमीन पर खेती करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे विचार से कोटवारों को कम से कम कलेक्टर दर पर पारिश्रमिक मिलना आवश्यक है.

‘नरवा विकास’ पर कार्यशाला, वन मंत्री अकबर ने कहा- गांवों की समृद्धि के लिए जलस्रोतों को पुर्नजीवित करना जरूरी

WhatsApp-Image-2019-02-05-at-23.31.10-827x556.jpg

वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए नई सरकार ने सुराजी गांव योजना शुरू की है. इस योजना में नरवा, गरूवा, घुरवा और बारी के संरक्षण, संवर्धन और विकास पर फोकस किया गया है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में गांवों और किसानों की समृद्धि के लिए द्विफसलीय क्षेत्रों का विस्तार जरूरी है, इसके लिए हमें जल स्त्रोतों (नदी-नालों और तालाब) को पुर्नजीवित करना होगा. अकबर आज यहां अटल नगर (नया रायपुर) स्थित अरण्य भवन में नरवा विकास योजना पर कार्यशाला को सम्बोधित कर रहे थे.

एडु फेयर में सिंगिंग, डांसिंग, बैंड और बॉडी बिल्डिंग का दिखेगा जलवा, 9 फरवरी से शुरू हो रहे स्पर्धा में कई राज्यों के प्रतिभागी लेंगे हिस्सा …

7a849404-3d7d-4ea6-a228-dbb48557078d-1-1-431x556.jpg

रायपुर के बीटीआई ग्राउंट में 9 और 10 फरवरी को एडु फेयर का आयोजन किया गया है. स्वराज एक्सप्रेस और एचीवर एजुकेशन द्वारा आयोजित एडु फेयर में सिंगिंग, डांसिंग, बैंड और बॉडीबिल्डिंग का जबरदस्त फाइट देखने को मिलेगा.

इस प्रतियोगिता को लीड करने डां, रियाल्टी शो सुपर डांसर के स्टेज पर जागू दिखा चुके लक्ष्मण जीत व सुपर डांसर 2 में अपने डांस से पूरे इंडिया का दिल जीतने वाली शंगुन आ रहे हैं. साथ ही मुनमुन चक्रवर्ती छत्तीसगढ़ी प्ले बैक सिंगर व होला हूप चैपिंयन दिव्या बागरेचा भी अपनी शानदार प्रस्तुति देंगी.

राजधानी में चुनाव से पहले पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल, थाना प्रभारी बदले.. देखिये सूची

CG-Police.jpg

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा बैठक लेने के तीन दिन बाद बुधवार को राजधानी की पुलिस कप्तान नीथू कमल ने विभाग के भीतर बड़ी सर्जरी की है. उन्होंने राजधानी के 32 अधिकारियों के तबादले किये हैं. जिनमें 14 टीआई शामिल हैं जिन्हें इधर से उधर किया है. वहीं 18 उपनिरीक्षकों का भी तबादला किया है जिसमें बड़ी संख्या में लाइन में पदस्थ सब इंस्पेक्टर हैं जिन्हें लाइन से थानों में पदस्थ किया गया है. आपको बता दें कि पिछले दिनों गोलीकांड और लूट की घटनाओं के बाद गृहमंत्री ने बैठक ली थी और कानून व्यवस्था को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी.

Related News