General

General News

राधाकृष्ण मंदिर में श्रावण झूला उत्सव 26 से

Vns 25.07.2017

रायपुर के राधाकृष्ण मंदिर में श्रावण झूला-उत्सव बड़े ही धूम-धाम के साथ 26 जुलाई से 6 अगस्त तक मनाया जायेगा।
मंदिर के पुजारी पं. मलैया महाराज ने बताया कि, श्रावण शुक्ल पक्ष की तृतीया से पूर्णिमा (रक्षा बंधन) तक यह झूला उत्सव मनाया जाता है। 12 दिवसीय इस आयोजन में प्रतिदिन नित-नए झुले (हिंडोला) में गोपाल को झुलाया जाता है, जिसमे नाना प्रकार के रुपों से झूला को सजाया जाता है।

बाढ़ नियंत्रण कार्य के लिए 22 करोड़ 55 लाख 97 हजार रुपए मंजूर

Abhisekh01

बाढ़ नियंत्रण के लिए तीन स्थानों मोहारा, मोहड़ एवं कन्हारपुरी में पिचिंग व अन्य कार्य के लिए 22 करोड़ 55 लाख 97 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति छत्तीसगढ़ शासन की ओर से दी गई है l सांसद अभिषेक सिंह की अनुशंसा पर मिली स्वीकृति पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं सांसद अभिषेक सिंह को धन्यवाद ज्ञापित किया गया है l

विभागीय अधिकारी स्थानांतरण नीति के अनुरूप कार्यवाई करें : कलेक्टर

कलेक्टर ने मुख्य वनसंरक्षक, कांकेर वृत्त, अधीक्षण अभियंता, लोक निर्माण तथा सभी जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों को पत्र जारी कर राज्य शासन की स्थानांतरण नीति के अनुसार कर्मचारियों के स्थानांतरण की कार्यवाई सुनिश्चित करने कहा है।
जारी पत्र में कलेक्टर ने कहा है कि, छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग, मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर के पत्र क्रमांक एफ-01/2017/एक/6 नया रायपुर 11 जुलाई के अनुसार स्थानांतरण नीति वर्ष जारी की गई है। शासन द्वारा जारी स्थानांतरण नीति वर्ष में सभी स्थानांतरण शासन स्तर से प्रशासकीय विभाग द्वारा मंत्री के अनुमोदन से किये जायेंगे।

स्वतंत्रता दिवस तैयारियों की विभागों को सौपी गई जिम्मेदारी

Kondagaon 25.07.2017

स्वतंत्रता दिवस गरिमा के अनुरूप हर्षोल्लास एवं उमंग के साथ मनाया जाये। इस संबंध में अधिकारी अपने कर्तव्यों का गंभीरता से पालन करेंगे। ये बातें कलेक्टर समीर विश्नोई की अध्यक्षता में 25 जुलाई को स्वतंत्रता दिवस की तैयारी के संबंध में बैठक आयोजित की गई थी। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता, अनुविभागीय अधिकारियों एवं तहसीलदारों, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस तैयारी हेतु आवश्यक निर्देश दिये तथा सुव्यवस्थित एवं सफल आयोजन हेतु अधिकारियों को जि

पुरातन गढिया शिवालय हुआ कमजो

shivalay-1.jpg

जगदलपुर से 42 किमी दूर लोहण्डीगुड़ा- विकासखण्ड के ग्राम गडिय़ा में सड़क किनारे जीर्ण स्थिति में है गढिय़ा शिवालय। लोहण्डीगुड़ा से सात किमी दूर है यह शिवालय। 700 साल पहले धाराउर के राजा जगदेक भूषण धारावर्ष ने बनवाया था यह शिवालय। गर्भगृह में पिण्डी और ठीक सामने नंदी प्रतिमा थी जो अब गायब हैं।

जिले में अब तक 492.0 मि.मी. वर्षा दर्ज

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के 6 तहसीलों में 24 जुलाई को 492.0 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई है। जिले सबसे अधिक वर्षा कुसमी तहसील में 265.0 मि.मी. एवं सबसे कम वर्षा रामचन्द्रपुर में 39.0 मि.मी. दर्ज की गई है।

समय सीमा की बैठक में स्वतंत्रता दिवस तैयारी की समीक्षा

जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर स्थित रामानुज मिनी स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस गरिमामय और हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा की अध्यक्षता में आज यहॉ कलेक्ट्रोरेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक में समारोह की तैयारी के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। कलेक्टर दुग्गा ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के भव्य आयोजन के लिए सभी तैयारियां व्यवस्थित रूप से की जायें। उन्होंने समारोह स्थल पर वाटरप्रुफ पंडाल लगाने और सांस्कृतिक कार्यक्रम को गरिमामय रूप से आयोजित करने के निर्देश दिये।

बाजार वार्ड में सहस्त्र शिवलिंग का जलाभिषेक

बाजार वार्ड स्थित शिव मंदिर परिसर में सहस्त्र शिवलिंग का जलाभिषेक करने श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर समिति के पदाधिकारियों और जय मां शारदा साहू महिला समिति की महिलाओं के अलावा बाजार वार्ड के व्यापारियों ने जलाभिषेक किया। यहां आम भंडारा का आयोजन कर खीर-पुड़ी का प्रसाद वितरण किया गया।

डॉक्टर्स समय पर आएं, यहीं रहें तो ज्यादा बेहतर

कलेक्टर ने पुन: मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के डॉक्टर्स को समय पर ओपीडी में बैठने कहा है। उन्होंने बाहर से आने वाले डॉक्टर्स को मुख्यालय में ही रहने के लिए कहा। कलेक्टर ने कहा कि वे डॉक्टर्स या अस्पताल प्रबंधन के आलोचक नहीं है, वरन वे चाहते हैं कि मरीजों को समय पर आसानी से चिकित्सा उपलब्ध हो सके तथा डॉक्टर्स को भी परेशानी न हो। उन्होंने डॉक्टर्स की समस्याओं को भी सुना तथा शासन स्तर पर इसके निपटारे की पहल का आश्वासन दिया।

नमन फाउंडेशन ने पर्यावरण सुरक्षा के लिए किया पौध रोपण

Naman Faundetion

कोरबा,(वीएनएस)। रविवार को हरियाली अमावस्या के पावन पर्व पर नमन फाउंडेशन के सदस्यों ने दादरखुर्द के मैग्जिन नाला में 100 फलदार एवं औषधीय पौधे लगाये, साथ ही घरों में पौधे लगाने के लिये 100 पौधों का वितरण किया गया।
नमन फाउंडेशन के सचिव रितेश साहू एवं सदस्य अमरजीत भगत, मनीष साहू ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सभी का साथ जरूरी है। पौधे लगाने के साथ उसकी सुरक्षा का भी ध्यान रखना अति आवष्यक है। कार्यक्रम में शैलेष मांझी, अजित भगत, कौशल, अभिजित चोपडे, पंकज जलतारे, लक्ष्मीकांत गौरे, अनील साहू, ईश्वर देवांगन सहित अन्य सदस्यगण एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।

Related News