General

General News

लिखित आवेदन के बाद नहीं हुई कार्रवाई तो, चंदा जोड़कर किसानों ने कराई नहर की साफ-सफाई

लिखित आवेदन के बाद नहीं हुई कार्रवाई तो, चंदा जोड़कर किसानों ने कराई नहर की साफ-सफाई

जिले के कोयलीबेडा ब्लाक के परकोट जलासय से निकली नहर बीते कई वर्षों से जलीय पौधे, घास व खरपतवार से भटी पड़ी थी. जिसके कारण नहर से पानी में रुकावट हो रही है. पानी के रुकावट के कारण नहर से आस-पास लगे हुए क्षेत्रों में सिंचाई की सुविधा बाधित हो रही थी. नहर की साफ-सफाई कराने के लिए स्थानीय किसानों के द्वारा विभाग को कई दफा लिखित शिकायत की गई. मगर विभागीय लापरवाही के कारण नहर के साफ-सफाई कार्य में अनिमियतता बरती जा रही थी. परलकोट जलासय से निकली हुई नहर से श्यामनगर पंचायत के आश्रित गांव सोहेगाओ, पी व्ही 13 तथा पीव्ही 14 की 500 सौ हेक्टेयर किसानों की खेती सिंचाई होता है.

खरपतवार बना बाधा

नगर पालिक निगम द्वारा विशेष अस्थायी विसर्जन कुंड बनाए गये हैं

नगर पालिक निगम द्वारा विशेष अस्थायी विसर्जन कुंड बनाए गये हैं

आइये हम सब मिलकर ये सुनिश्चित करें की इस बार गणपति जी की प्रतिमाएं जोन वार बने विसर्जन कुंड में ही विसर्जित हो। नगर पालिक निगम द्वारा इसके लिए सभी ८ ज़ोन में विशेष अस्थायी विसर्जन कुंड बनाए गये हैं, तथा बड़ी मूर्तियों हेतु महादेवघाट में विशेष व्यवस्था की जा चुकी है। हमारा आप सभी से अनुरोध है कि पूजा सामग्री भी इस बार सीधे नदी या तालाब में प्रवाहित न करें एवं पर्यावरण को संरक्षित करने की इस पहल में अपना योगदान दें।

ऑनलाइन दवा बिक्री के विरोध में उतरेंगे दवा व्यापारी, नकली व नशीली दवाओं के बेचने का लगाया आरोप

ऑनलाइन दवा बिक्री के विरोध में उतरेंगे दवा व्यापारी, नकली व नशीली दवाओं के बेचने का लगाया आरोप

ऑनलाइन दवा की हो रही बिक्री से परेशान दवा व्यापारियों ने इसका विरोध करना शुरु कर दिए है. दवा व्यापारी संघ ने जारी प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया कि ऑनलाइन कंपनियों के द्वारा ग्राहकों के साथ धोखा-धड़ी करने से नकली व नशीली दवाओं की बिक्री कर रहे है. जिसकी सीधा असर दवा का बिक्रय करने वाले व्यापारियों पर पड़ रहा है. जिसके विरोध में दवा व्यापारी शनिवार से अपने-अपने दुकानों पर काली पट्टी बाध कर विरोध करना शुरु कर दिए है. ऑल इंडिया केमिस्ट संघ के व्यापारियों ने बताए कि 27 सितंबर तक मेंडिकल स्टोर पर काली पट्टी बाध कर विरोध करेगे. साथ ही 28 सितंबर को भारत बंद का आहवान किए है.

ब्रेकिंग : यात्री बस में महिला ने दी बच्चे को जन्म, जोर-जोर से गूंजने लगी किलकारी, बस चालक ने जिला अस्पताल ले जाकर किया भर्ती…

यात्री बस में महिला ने बच्चे को जन्म दी है. बस चालक ने महिला को जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती करवा दिया है. जिला हॉस्पिटल कोटा में जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

प्राथमिक जानकारी के अनुसार आशीष ट्रेवल्स की बस यात्रियों को लेकर बिलासपुर से लोरमी जा रही थी. बस में सवार एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गया. बस में सवार अन्य महिलाओं की पहल से महिला ने बस में ही बच्चे को जन्म दी है.

सरपंच-सचिव की लापरवाही के चलते ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का नहीं मिल रहा लाभ

सरपंच-सचिव की लापरवाही के चलते ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का नहीं मिल रहा लाभ

वैसे तो सरकार गरीबों के लिए बहुत सारी योजनाएं चला रही है. इन योजनाओं का लाभ भी लोगों को मिल रहा है, लेकिन लोरमी विकासखंड के ग्राम पंचायत सराईपतेरा गांव में तीन वार्ड ऐसे हैं जहां ग्रामीणों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है. वो भी सरपंच और सचिव की लापरवाही के वजह से. ग्रामीणों का आरोप है कि सराईपतेरा गांव के 11, 12 और 13 वार्ड के सैकड़ों लोगों का नाम पंचायत में सरपंच और सचिव की लापरवाही के चलते 2011 सर्वे सूची से बाहर है. जिस कारण इन्हें उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और संचार क्रांति योजना जैसे तमाम योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिसकी वजह से ग्रामीण काफी आक्रोशित नजर आ रहे हैं.

व्यापारी बंद 28 को मिला व्यापक समर्थन

रिटेल में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश एफडीआई और ऑनलाइन व्यापार के विरोध में कन्फडेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स सीजी चैप्टर को रायपुर के 96 व्यापारिक संगठनों का समर्थन मिल चुका है। पूरे प्रदेश में भी भारी समर्थन मिल रहा है। 28 सितंबर के बंद को सफल बनाने के लिए राजधानी में व्यापारी संघों के पदाधिकारी जुट हैं। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर परवानी, कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोशी, प्रभारी महामंत्री परमानंद जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि बंद को राजधानी सहित प्रदेश के व्यापारी संगठनों का अभूतपूर्व समर्थन मिल चुका है। बैठक में मुख्य रूप से स्वदेशी जागरंण मंच क

करंट की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत, बिजली विभाग की लापरवाही से स्थानीय जनता में आक्रोश

बिजली विभाग की लापरवाही के चलते करंट की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई. धरसीवां क्षेत्र के सारागांव सबस्टेशन अंतर्गत बिजली के स्पार्किंग के चपेट में आने से प्रताप मरावी की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार प्रताप मरावी जिला बलौदाबाज़ार मानिक चौडी निवासी का निवासी था. जो कि दैनिक मजदूरी कर अपने परिवार का गुजर बसर कर रहा था. क्षेत्र में लगी बिजली की झूलती तारों के कारण आए दिन घटनाएं होती रहती है. रास्ते से जा रहे राहगीर के उपर बिजली की अचानक स्पार्किंग की लपटे उसके शरीर में पड़ने के साथ 11 हजार केबी के स्टेयतार पर करंट की चपेट में आ गया.

तृतीय लिंग समुदाय को भी निःशुल्क मिलेंगे स्मार्ट फोन

प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने तृतीय लिंग समुदाय के सदस्यों को निःशुल्क स्मार्ट फोन वितरण किए जाने की घोषणा पर अमल शुरू हो गया है। राज्य शासन ने सभी ट्रांसजेंडर्स को मोबाइल फोन वितरण के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। समाज कल्याण विभाग की ओर से तृतीय लिंग समुदाय के सदस्यों का चिन्हांकन शुरू कर दिया गया है। 25 सितंबर तक हितग्राहियों का चयन कर आवेदन पत्र भरवाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। भरे हुए सभी फार्मों का डिजीटाईजेशन और स्काई पोर्टल में उनकी प्रविष्ठि 30 सितंबर तक पूरी कर ली जाएगी। योजना के तहत पूर्व में चिन्हांकित तृतीय लिंग सदस्य को इस वितरण से मुक्त रखा जाएगा।

झारसुगड़ा सेक्शन में रख-रखाव, 23 को टिटलागढ़ पैसेंजर, रायगढ़ मेमू रद्द

बिलासपुर-झारसुगडा सेक्सन में मशीन से 23 सितम्बर को 4 घंटे का आवश्यक रखरखाव का कार्य के फलस्वरुप कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के अंतर्गत बिलासपुर-झारसुगडा सेक्सन के डाउन लाइन में मशीनों के साथ-साथ अन्य आवश्यक मरम्मत कार्य के लिए 23 सितम्बर को 4 घंटे का कार्य किया जाएगा। इसके फलस्वरूप उक्त दिन को कुछ सवारी गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।
0 बिलासपुर, शालीमार एक्सप्रेस का बारां स्टेशन में ठहराव :

कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज के अभियंता का हुआ सम्मान

कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज की ओर से गत दिवस समाज के होनहार अभियंताओं का सम्मान आशीर्वाद भवन के सभागार में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छतीसगढ़ विद्युत नियामक आयोग के सचिव सूर्यप्रकाश शुक्ल तथा अध्यक्षता रजनीकांत अवस्थी मुख्य अभियंता छ ग विद्युत मंडल ने की।

Related News