Political

Political News

पं.दीनदयाल के जीवन दर्शन का अलख जागाएं कार्यकर्ता : रामप्रताप

Pt. Deen Dayal Upadhyaya's birth centenary celebrations

भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी प्रशिक्षण राजधानी रायपुर में सम्पन्न हुई। इस दौरान भाजपा प्रदेश संगठन से वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष एवं पूर्व संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह ने कहा कि, प्रदेश के कार्यकर्ता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन दर्शन की अलख नागरिकों के बीच जगाएं। वे भारतीय जनता पार्टी के लिए 15 दिन, 6 माह, 1 वर्ष समय देने वाले कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण वर्ग को देापहर 3 बजे से संध्या 7 बजे तक संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री 25 से दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कल 25 जनवरी को गणतंत्र दिवस की पूर्व वेला में कोण्डागांव और बस्तर जिले का दौरा करेंगे। डॉ. सिंह दोनों जिलों को लगभग 340 करोड़ रूपए के 210 निर्माण कार्यों की सौगात देंगे। वे इन कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। मुख्यमंत्री कोण्डागांव से जगदलपुर जाएंगे और वहां अगले दिन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर लालबाग परेड मैदान में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। डॉ. सिंह 26 जनवरी को जगदलपुर की हवाई पट्टी में एयरपोर्ट सुविधाओं से संबंधित विकास कार्यों सहित टर्मिनल भवन का भी भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे।

प्रेमप्रकाश पांडेय ने किया भूइंया और भू-नक्शा मोबाइल एप्लीकेशन लोकार्पण

Pandey Bhuinya premaprakaash be dedicated mobile application and geo-map

भूमि से संबंधित सरकारी अभिलेखों में और भी अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित की जा रही है। इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार के राजस्व विभाग ने अपना मोबाइल एप्प बनवाया है। लोग अब इस नये मोबाइल एप्प के जरिए कहीं से भी अपनी जमीन की ताजा स्थिति को आसानी से देख सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने किया इस्पात मंत्री के साथ विचार-विमर्श

He also discussed with the Minister of Steel

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार सुबह अपने निवास में केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेन्द्र सिंह के साथ छत्तीसगढ़ में इस्पात उद्योग के विकास और विस्तार से जुड़े विभिन्न विषयों पर विचार-विमर्श किया। केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय सहित ऊर्जा विभाग और मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एन. बैजेन्द्र कुमार तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

जनवेदना सम्मेलन की आड़ में कांग्रेस का कुर्सी क्रन्दन : कौशिक

Dharam Lal Kaushik

भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने आज कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित जनवेदना सम्मेलन को दरअसल कहीं पे निगाहे और कहीं पे निशाना का राजनीतिक ढकोसला बताया। कौशिक ने कहा कि दशकों तक केन्द्र और देश के अधिकांश राज्यों में शासन करने वाली कांग्रेस अपने परिवारवाद, भ्रष्टाचार और जन विरोधी नीतियों के कारण, जनता द्वारा हाशिये पर ढकेल दी गई है। वहीं अपनी जन कल्याणकरी योजनाओं के चलते आज भारतीय जनता पार्टी केन्द्र में और देश के अधिकांश राज्यों में अपार जन समर्थन हासिल कर चुकी है। यह सर्वविदित है कि कालेधन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को तो नुकसान हो रहा था, साथ ही साथ यह नक्सलवाद, आतंकवाद और चुना

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। अपने संदेश में श्री टंडन ने कहा है कि हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। देश के संविधान ने वयस्क नागरिकों को जो मताधिकार सौंपा है, उसका उपयोग जिम्मेदारीपूर्वक करना चाहिए। मताधिकार देश के भविष्य एवं विकास को गढऩे का सशक्त माध्यम है। प्रजातंत्र में प्रत्येक वोट बहुमूल्य होता है, इसलिए सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। राष्ट्रीय मतदाता दिवस, इस बात का बोध कराता है कि मतदान एक महत्वपूर्ण शक्ति है और इसका उपयोग किया जाना चाहिए।

कार्यकर्ताओं से मिले धरमलाल कौशिक

Activists met Dharamlal Kaushik

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक अपने नियमित मंगलवार कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में ताला महोत्सव अयोजन समिति के सदस्यों ने मुलाकात कर महोत्सव में शामिल होने का निमंत्रण दिया।

अब सार्वजनिक उपक्रम बेचेगा शराब, कैबिनेट ने दी मंजूरी

PSE now sell alcohol, said Cabinet approval

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को मुख्यमंत्री ने नया रायपुर स्थित मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक ली। बैठक में आबकारी (संशोधन) अध्यादेश-2017 का अनुमोदन किया गया। मंत्रिपरिषद के अनुमोदन के बाद यह अध्यादेश अनुमोदन के लिए राज्यपाल को भेजा जाएगा।

वीरता पुरस्कार से सम्मानित बच्चों को बधाई : राज्यपाल

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने नई दिल्ली में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों राष्ट्रीय बाल वीरता पुरस्कार से सम्मानित हुए छत्तीसगढ़ के दो बच्चों सुश्री नीलम ध्रुव और तुषार वर्मा को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि इन बच्चों के साहसिक कार्य, अन्य बच्चों के लिए मिसाल बनेंगे।

Related News