Political

Political News

पीएम मोदी से एयरपोर्ट पर मिलने पहुंचे सीएम-पूर्व सीएम समेत कई नेता, 5 मिनट मुलाकात कर ओडिशा हुए रवाना

पीएम मोदी से एयरपोर्ट पर मिलने पहुंचे सीएम-पूर्व सीएम समेत कई नेता, 5 मिनट मुलाकात कर ओडिशा हुए रवाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ओडिशा के बलांगीर में कई परियोजनाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं. जिसके लिए वो सबसे पहले रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीएम भूपेश बघेल, पूर्व सीएम व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम सहित अन्य नेताओं ने भव्य स्वागत किया. करीब 5 मिनट मुलाकात करने के बाद एयरपोर्ट से पीएम मोदी ओडिशा के लिए रवाना हो गए.

पीएम मोदी इस एप से करवा रहे सर्वे- ‘आपके निर्वाचन क्षेत्र में तीन सबसे लोकप्रिय भाजपा नेता कौन हैं?’

पीएम मोदी इस एप से करवा रहे सर्वे- ‘आपके निर्वाचन क्षेत्र में तीन सबसे लोकप्रिय भाजपा नेता कौन हैं?’

रायपुर. चुनाव से पहले पीएम मोदी द्वारा कराए जा रहे सर्वे ने भाजपा सांसदों की घबराहट बढ़ा दी है. पार्टी द्वारा टिकट काटे जाने को लेकर आ रही खबरों को लेकर भाजपा के सांसद पहले से चिंतित है. अब इसी कड़ी में नमो एप पर चल रहा एक सर्वे इनकी चिंता दोगुनी कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिरकारिक एप ‘नमो एप’ पर पार्टी मतदाताओं से उनके निर्वाचन क्षेत्र के तीन सबसे लोकप्रिय नेताओं के बारे में जानकारी हासिल कर रही है.

नक्सल क्षेत्रों के पूर्व विधायकों की सुरक्षा हटी, रमन बोले- ‘कोई घटना हुई तो भूपेश सरकार होगी कटघरे में’…

नक्सल क्षेत्रों के पूर्व विधायकों की सुरक्षा हटी, रमन बोले- ‘कोई घटना हुई तो भूपेश सरकार होगी कटघरे में’…

नक्सल क्षेत्रों के पूर्व विधायकों की सुरक्षा हटाने पर पूर्व सीएम व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने कहा कि ये चिंता का विषय है बस्तर से मुझे फोन आया था बहुत सारे कार्यकर्ताओं और पूर्व विधायकों का सुरक्षा हटाया गया है. कैसे मुश्किल से वो काम करते है चाहे वह किसी भी पार्टी का हो कई बार हमला भी हुआ है. मुझे लगता है सुरक्षा में कोई प्रकार की कोताही करना बहुत बड़ा नुकसानदायक होगा. सुरक्षा हटाई गई है अगर आक्रमण होता है यो उसकी जवाबदारी कौन लेगा. जो इन क्षेत्रों में काम करते है उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की होती है. बस्तर के दूरस्थ अंचल के सुरक्षा बहुत आवश्यक है.

छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटों में जीत का लक्ष्य : कांग्रेस

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मोर्चा संगठनों, प्रकोष्ठों एवं विभागों के प्रदेश अध्यक्षों की बैठक 16 जनवरी को दोपहर 12 बजे प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय राजीव भवन में होगी। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्राप्त दिशा-निर्देशों की जानकारी दी जायेगी। इसके प्रभावी क्रियान्वयन पर चर्चा की जायेगी।

डॉ. रमन ने तो 2012 में स्वयं किया था सीबीआई को बैन : कांग्रेस

डॉ. रमन ने तो 2012 में स्वयं किया था सीबीआई को बैन : कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, डॉ. रमन सिंह और भाजपा जनता को गुमराह करने की बजाये छत्तीसगढ़ की पूर्व की भाजपा सरकार 2012 में सीबीआई को बिना अनुमति कार्रवाई करने से रोकने का स्पष्ट कारण बताए। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि साढ़े चार साल से केंन्द्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार सीबीआई को विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.

दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म पर रोक लगाकर कांग्रेस नेता सच से भाग रहे : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.

मुख्यमंत्री सीबीआई से डरे हुए हैं : डॉ रमन सिंह

छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से प्रदेश में सीबीआई को बैन करने के फैसले पर भाजपा उन्हें घेरने में लगी है। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर गृह विभाग ने केन्द्रीय कार्मिक, जनशिकायत एवं पेंशन मामले तथा केन्द्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है। इसके अनुसार प्रदेश का गृह विभाग सीबीआई के संबंध में वर्ष 2001 में केन्द्र को दी गई सहमति वापस लेता है। जिसमें केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सीबीआई को प्रदेश में विभिन्न प्रकरणों की जांच के लिए अधिकृत करने की अधिसूचना जारी हुई थी।

जिन वादों के दम कांग्रेस सरकार बनी है, वे वादे जमीन पर उतरते नहीं आ रहे नज़र : बृजमोहन

छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर प्रस्तुत कृतज्ञता-ज्ञापन प्रस्ताव में संशोधन की सूचना देते हुए प्रदेश के पूर्व मंत्री ने लोकहित के कई महत्वपूर्ण विषयों को शामिल नहीं किए जाने पर खेद व्यक्त किया है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जिन वादों के साथ सरकार आयी है। उन वादे जमीन पर उतरते नही दिख रहे है। अग्रवाल ने कुल 63 बिंदुओं खेद व्यक्त किया। प्रदेश की राजधानी रायपुर में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति रोज बनती है।

बहुमत के बाद भी जनपद में कांग्रेस की हार, भाजपा की प्रियंका सिन्हा जीती

जनपद पंचायत धमतरी में अध्यक्ष पद का चुनाव गहमा-गहमी के माहौल के बीच 7 जनवरी को संपन्न हुआ। भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी को बराबर बराबर 12-12 वोट मिलने की स्थिति में प्रियंका सिन्हा के नाम की पर्ची निकलने पर उन्हें अध्यक्ष घोषित किया गया। जनपद में कांग्रेस सदस्यों की संख्या 14 रही फिर भी शर्मनाक हार को लेकर एक दूसरे पर दोषारोपण शुरू हो गया। चुनाव में हार के बाद कांग्रेसी सदस्यों को कसम खिलाने अंगारमोती मंदिर गंगरेल ले जाया गया जहां सदस्यों और कार्यकर्ताओं के बीच बहस भी हुई।

सरकार बनने के बाद भी एकमत नहीं हुई कांग्रेस : डॉ. रमन

छत्तीसगढ़ में विवादों से घिरे आईपीएस तात्कालीन बस्तर आईजी को भाजपा सरकार ने अपने शासन काल में विवादों के बाद हटाया था। उसके बाद कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस अधिकारियों के भरोसे सरकार नहीं चलाएगी, को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आड़े हाथ लिया है। डॉ. सिंह ने कहा कि सरकार बनने के बाद भी कांग्रेस एकमत नहीं हो पाई है। इसका साक्षात उदाहरण मुख्यमंत्री के बयान और गृहमंत्री के काम में दिखाई पड़ता है।
एक ओर मुख्यमंत्री अफसरों के भरेसे सरकार नहीं चलाने की बात कहते हैं तो दूसरी ओर उनके ही गृहमंत्री इन सब बातों से अनभिज्ञ होकर अफसरों की पदस्थापना करते हैं।

Related News