Political

Political News

जोगी कांग्रेस ने निकाली जन अधिकार यात्रा

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ वैशालीनगर ने गुरुवार को जन अधिकार रैली निकाली। वैशालीनगर जिलाध्यक्ष मनोज पांडेय के नेतृत्व में निकाली गई। रैली में लोगों को पार्टी का पर्चा बांटा गया। उन्हें पार्टी के सिद्धांतों के बारे में भी बताया गया। जिलाध्यक्ष पांडेय ने कहा कि वार्ड 21 बैकुंठधाम गुरुघासीदास भवन से यात्रा निकाली गई। यात्रा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ लोगों का जबरदस्त समर्थन मिला। वार्ड के हर बूथों में 50 जगहों पर महिलाओं और युवाओं को संबोधित किया गया। रैली बैकुंठ नगर गुरुघासीदास भवन से बैकुंठधाम, विजय नगर, कैलाश चौैक, जेपी नगर, मोची मोहल्ला, शांति पारा, आदर्श मोहल्ला, चौधरी मोहल्ला से एक्शन

शिक्षकों का अपमान नहीं सहेगी कांग्रेस पार्टी : कवासी

शिक्षकों का अपमान नहीं सहेगी कांग्रेस पार्टी : कवासी

शिक्षाकर्मियों का धरना प्रदर्शन गुरूवार को चौथे दिन भी नगर के हाता ग्राउण्ड में जारी रहा। कांग्रेस के नेता भी धरना स्थल पर पहुंचकर शिक्षाकर्मियों की मांगों को जायज ठहराते हुए उनका समर्थन किया।

मुख्यमंत्री को मुंगेली व्यापार मेला में शामिल होने का न्यौता

 मुख्यमंत्री को मुंगेली व्यापार मेला में शामिल होने का न्यौता

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से गुरूवार को यहां मंत्रालय में खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले के नेतृत्व में मुंगेली जिले के नागरिकों ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को मुंगेली व्यापार मेला में शामिल होने का न्यौता दिया।

मुख्यमंत्री से बीजापुर के ग्रामीणों ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री से बीजापुर के ग्रामीणों ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से गुरूवार को मंत्रालय में बीजापुर के विकासखंड उसूर के सरपंच सहित ग्रामीणों ने मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपने जिले में विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की।

रंजना बनीं जोगी कांगेस की प्रदेश सचिव

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ईजे श्रीवास्तव की अनुशंसा पर रंजना त्रेहान को महिला विंग का प्रदेश सचिव बनाया गया। उनके अलावा शहर जिला उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी किरण गोस्वामी को सौंपी गई। पार्षद डी प्रकाश ने कहा कि संगठन की मजबूती को लेकर ये दोनों पद अहम हैं। इसे देखते हुए यह नियुक्तियां की गई।

संभागायुक्त ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

 संभागायुक्त ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बुधवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शंकर नगर बिलासपुर स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 198 से 207 तक के बी.एल.ओ., अभिहित अधिकारी और पर्यवेक्षकों के कार्यों का निरीक्षण संभागायुक्त टीसी महावर किया। उनके साथ पुलिस महानिरीक्षक पुरूषोत्तम गौतम भी थे। निरीक्षण के दौरान मतदान केन्द्र क्र. 199 की बीएलओ पूनम कुण्डेल, 204 की आशा समुद्रे और केन्द्र क्रमांक 206 की बीएलओ चंदेश्वरी किशोर अनुपस्थित पाई गई। पर्यवेक्षक अनुराग श्रीवास्तव भी अनुपस्थित पाए गए। महावर ने उनकी अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया और उनके विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने किया संगवारी का विमोचन

 मुख्यमंत्री ने किया संगवारी का विमोचन

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज बुधवार को उनके निवास कार्यालय में दैनिक लोकदेश समाचार पत्र की स्मारिका संगवारी का विमोचन किया। यह स्मारिका छत्तीसगढ़ प्रदेश की विकास यात्रा और राज्य की कला-संस्कृति और ऐतिहासिक विशेषताओं और पर्यटन स्थलों पर केन्द्रित है। मुख्यमंत्री ने स्मारिका की प्रशंसा करते हुए इसके प्रकाशन के लिए समाचार पत्र की प्रगति की कामना की। इस अवसर पर दैनिक लोकदेश के प्रधान संपादक तेजभान पाल, समूह संपादक मनोज सिंह राजपूत और स्थानीय संपादक मधुकर द्विवेदी भी उपस्थित थे।

सुपेबेड़ा गांव के लोगों का उड़ीसा में शामिल होने की अर्जी देना दुर्भाग्यपूर्ण : कांग्रेस

सुपेबेड़ा गांव के लोगों का उड़ीसा में शामिल होने की अर्जी देना दुर्भाग्यपूर्ण : कांग्रेस

सरकार की संवेदनहीनता और गैरजिम्मेदराना रवैये के चलते दुषित पेयजल और लगातार स्वास्थ्य की खराबी, सरकार की अनदेखी से भयभीत होकर सुपेबेड़ा के निवासी उड़ीसा राज्य में शामिल होने का आवेदन लगा चुके हैं। ये बातें राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा ने कही। आज बुधवार को उन्होंने कांग्रेस भवन में पत्रकारवार्ता को संबोधित किया।

बदलबो छत्तीसगढ़ यात्रा के दौरान पार्टी से जुड़े डेढ़ हजार कार्यकर्ता

सोमवार को स्थानीय विश्रामगृह में पत्रकारों से चर्चा करते हुए आप नेताओं ने दावा किया कि मार्च तक प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं की संख्या दो लाख पार कर जाएगी। पार्टी की बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा पूरी हो चुकी है। 1 नवंबर से 20 दिन चली यह यात्रा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। यात्रा को जनता का अच्छा प्रतिसाद मिला। इस दौरान जिले में करीब डेढ़ हजार नए सक्रिय कार्यकर्ता भी पार्टी से जुड़े।

भाजपा शहर मंडल ने किया नपाध्यक्ष का सम्मान

शहर के मध्य स्थित सबसे व्यस्ततम मार्ग जिला अस्पताल से संजय कानन तक लगभग 6 किलोमीटर सड़क चौड़ीकरण जिसमें डिवाईडर, फोरलेन, पाथवे, आर्कषक विद्युतीकरण और सौदंर्यीकरण का कार्य (लागत लगभग 57.81 लाख) की स्वीकृति दिलाने पर नगर पालिका अध्यक्ष पवन पटेल का भाजपा शहर मंडल महासमुंद ने शॉल और श्रीफल भेंटकर सम्मान किया।

Related News