Political

Political News

पीएम मोदी के 22 सितंबर के प्रवास को देखते हुए, अब अमित शाह 21 सितंबर को आयेंगे छत्तीसगढ़ दौरे पर

पीएम मोदी के 22 सितंबर के प्रवास को देखते हुए, अब अमित शाह 21 सितंबर को आयेंगे छत्तीसगढ़ दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रवास के चलते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दौरा कार्यक्रम में भी बदलाव हुआ है. अमित शाह पहले 29 सितंबर को आने वाले थे, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 सितंबर के प्रवास को देखते हुए वे 21 सितंबर को आएंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लगातार प्रदेश दौरे को लेकर भाजपा की कार्यसमिति में 14 सितंबर को चर्चा होगी. विकास यात्रा में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री की सभा में एक लाख से ज्यादा भीड़ जुटाने को लेकर रणनीति बनेगी और इसके लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी.

चुनाव से पहले ‘आप’ ने लुभावने वादों के साथ शपथ पत्र किया जारी, सरकार बनी तो बेरोजगारों को रोजगार और मुफ्त देगी दवाई

चुनाव से पहले ‘आप’ ने लुभावने वादों के साथ शपथ पत्र किया जारी, सरकार बनी तो बेरोजगारों को रोजगार और मुफ्त देगी दवाई

छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने शपथ पत्र जारी किया है. आम जनता की समस्याओं को समझकर 13 बिंदु का शपथ पत्र जारी किया गया. आप पार्टी के सभी उम्मीदवारों द्वारा आज एक साथ शपथ पत्र जारी किया गया है. यह शपथ पत्र पूरे 90 विधानसभा क्षेत्र में तैयार हुआ है. पत्याशियों ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार कर बताई. जनता यदि उनकों चुनती है तो शपथ पत्र पूरा करेंगे.

कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन: पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दाम, कार छोड़ विधायक सत्यनारायण शर्मा बैलगाड़ी से हुए रवाना

कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन: पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दाम, कार छोड़ विधायक सत्यनारायण शर्मा बैलगाड़ी से हुए रवाना

पेट्रोल के दामों ने देश के साथ ही छत्तीसगढ़ की भी राजनीति को गर्मा दिया है. चुनावी मोड में पहुंच चुके सूबे में इसका असर भी देखने को मिला. सूबे में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर प्रदर्शन जारी है.

कांग्रेस ने आज भी अनूठे ढ़ंग से प्रदर्शन किया. आज कांग्रेस के सभी विधायक विधान सभा कार्रवाई में शामिल होने के लिए बैलगाड़ी से अपने घरों से और कांग्रेस भवन से रवाना हुए. वहीं कुछ विधायक साइकिल से विधानसभा पहुंचे. कांग्रेस विधायक सत्य नारायण शर्मा भी जब स्थानीय छकरा गाड़ी में बैठकर रवाना हुए तो लोग देखते रह गए.

बढ़ती महंगाई को लेकर अनोखा विरोध प्रदर्शन, भूपेश बघेल ने दौड़ाया बैलगाड़ी, तो टीएस बाबा ने फर्राटेदार चलाई साइकिल

बढ़ती महंगाई को लेकर अनोखा विरोध प्रदर्शन, भूपेश बघेल ने दौड़ाया बैलगाड़ी, तो टीएस बाबा ने फर्राटेदार चलाई साइकिल

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन सड़कों पर एक अनोखा नजारा देखने को मिला. जहां एक ओऱ कांग्रेस नेता पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर बैलगाड़ी में बैठकर विरोध प्रदर्शन करते हुए विधानसभा पहुंचे. वहीं दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव भी सड़कों पर फर्राटेदार साइकिल दौड़ाते दिखे. बढ़ती महंगाई को देखते हुए टीएस बाबा साइकिल उठाकर खुद ही साइकिल चलाते हुए विधानसभा पहुंचे.

रामप्रताप सिंह का दौरा

छत्तीसगढ़ राज्य औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह 12 सितम्बर को दोपहर 2.30 बजे बरमकेला आएंगे और रात्रि 8 बजे स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। तत्पश्चात सिंह सरायपाली के लिए प्रस्थान करेंगे।

कांग्रेस के बंद को व्यापारी वर्ग ने सिरे से नकारा : विजेंद्र

शहर मंडल के महामंत्री विजेंद्र सिह ठाकुर ने बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस की ओर से पेट्रोल सहित अन्य विभिन्न मुद्दों को लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया था, जिसे व्यापारी वर्ग ने पूर्णता नकार दिया। व्यापारी वर्ग को नासमझ ना समझे, वे सब समझते है के कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया और केंद्र की मोदी सरकार को अभी महज 4 साल ही हुए है, कार्य करते और कांग्रेस इतना क्यों बौखला रही सत्ता पाने। उन्होंने आगे कहा कि पहले कांग्रेस के नेता ही एक हो जाए क्योंकि उन्हीं की दुुकानें सुबह से खुली रही। जनता सब जानती है मुख्यमंत्री डॉ.

डेंगू : वोरा ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

शहर विधायक अरुण वोरा ने विधानसभा के विशेष सत्र के पहले ही दिन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मुलाकात की और शहर विकास को लेकर अपनी मांगे रखीं। श्री वोरा ने शहर के मुख्य मार्गों में नजर आ रहे गड्ढों और डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर मुख्यमंत्री के सामने चिंता जताई। उन्होंने डॉ.

कांग्रेस के पास राफेल घोटाला के पुख्ता सबूत : करुणा शुक्ला

भारत बंद की सफलता और जनता के सकारात्मक रिस्पांस के बाद कांग्रेस का एनर्जी लेवल बढ़ गया है, और अब वह इस तत्कालीन परिस्थिति को भुनाने में कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाहती। यही वजह है कि बन्द के दूसरे ही दिन राफेल मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने हमला बोल दिया और पूरे प्रदेश में राफेल खरीदी में भ्रष्टाचार को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू हो गया।

किस मुँह से विकास की बातें कर रहे है मंत्री : कांग्रेस

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विकास खोजो कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी ने राजस्व एवं उच्च शिक्षा मंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए मुख्यमंत्री के बचाव में उतर आए हैं। मंत्री जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनौती देते हुए विकास के मुद्दों पर खुली चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया था।

जिला कांग्रेस कमेटी में हुई नियुक्तियां

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने प्रदेश के विभिन्न जिला कांग्रेस कमेटी के अंतर्गत नगर, ब्लाक कांग्रेस कमेटीयों के अध्यक्ष पद पर राजनांदगांव ग्रामीण ब्लाक अजय मारकण्डेय, चौकी ब्लाक रफीक खान, मोहला ब्लाक, अगनु कुमेटी, राजनांदगांव शहर उत्तरी ब्लाक आसीफ अली, दक्षिण ब्लाक शैलेश सुराना, बलौदाबाजार भाटापारा नगर सत्यनारायण ठाकुर, मुंगेली नगर रामकुमार साहू, जांजगीर-चांपा नगर अवधेश गुप्ता दुर्ग शहर उत्तर ब्लाक दानबाई तामस्कर, दंतेवाड़ा अजय मरकाम की नियुक्त की है।

Related News