Sports

Sports News

व्हॉलीबाल की टीम कबीरधाम रवाना

राज्य स्तरीय स्कूली व्हॉलीबाल स्पर्धा 13 से 16 अक्टूबर तक कबीरधाम में होगी । इसमें जिले के खिलाड़ी नागेश पेरमा और आयतु राम अपने कोच व मैनेजर के साथ कवर्धा के लिए रवाना हो गए । दोनों खिलाड़ी संभागीय टीम जगदलपुर के साथ स्पर्धा में भाग लेेंगे। कोच और प्रशिक्षक सिनोज कुमार पुनेम खिलाडिय़ों के साथ स्पर्धा में मार्गदर्शन करेंगे। चयनित खिलाड़ी अपना जन्म प्रमाण पत्र अंकसूची और अनापत्ति प्रमाण पत्र साथ में रखकर रवाना हुए। स्पर्धा में शामिल होने वाले खिलाडिय़ो को जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद ठाकुर ने बेहतर प्रदर्शन कर जिले का नाम रौशन करने की शुभकामनाएं दी है।

छग पॉवर लिफ्टिंग टीम में चुने गए 14 से 40 साल तक के खिलाड़ी

बुधवार को छग पॉवर लिफ्टिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में छग पॉवर लिफ्टिंग टीम का चयन हुआ। पुरुष-महिला वर्ग में पॉवर लिफ्टिंग का सलेक्शन ट्रायल पावर जिम, सेक्टर-6 में हुआ। इसमें कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, मनेन्द्रगढ़, राजनांदगांव और दुर्ग-भिलाई से लगभग 60 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। इसमें पुरुष खिलाडिय़ों का 53, 59, 66, 74, 83, 93, 105, 120 और प्लस 120 किलो वर्ग में चयन हुआ। इसी तरह महिला वर्ग खिलाडिय़ों का 43, 47, 52, 57, 63, 72, 84 और प्लस 84 किलो वर्ग में चयन हुआ। ट्रायल में 60 में से सात पुरुष व नौ महिला खिलाडिय़ों का चयन हुआ। साथ ही दोनों वर्गों में दो-दो खिलाडिय़ों को आरक्षित खिलाड़ी के रूप में चयनि

खेलकूद स्पर्धा 11 को

जिला स्तरीय खो-खो, कबड्डी और एथलेटिक्स खेलकूद स्पर्धा 11 अक्टूबर को होगी। यह स्पर्धा सुबह 10 बजे वन विभाग खेल मैदान महासमुंद में होगी, जिसमें ब्लाक से चयनित बालक और बालिका दोनों वर्गो के 14 वर्ष और 17 वर्ष से कम आयु वर्ग के खिलाड़ी शामिल होंगे। ब्लाक के चयनित खिलाड़ी अपने साथ जन्मतिथि संबंधित प्रमाण पत्र साथ में लाने कहा गया है।

रात्रिकालीन कबड्डी प्रतियोगिता शुरू

युवा समिति ग्राम बावनकेरा और चिरको में रात्रिकालीन कबड्डी प्रतियोगिता का शुरुआत जिला भाजपा अध्यक्ष ने की । इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री येतराम साहू, जनपद सदस्य योगेश्वर चंद्राकर, सरपंच बसंत सिन्हा, हेमलाल साहू उपस्थित थे।

डाहरे ने किया खिलाडिय़ों का सम्मान

 डाहरे ने किया खिलाडिय़ों का सम्मान

दुर्ग के वार्ड क्र.17 में संजीवनी फिटनेस संस्था की ओर से वेट लिफ्टिंग के खिलाडिय़ों को मुख्यअतिथि विधायक सांवलाराम डाहरे ने सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दुर्ग महापौर चंद्रिका चंन्द्राकर, विशिष्ट अतिथि 4 बार के निर्वाचित वरिष्ठ पार्षद देवनारायण चंद्राकर, अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी अर्जुन सिंह सागरवंशी, सुनील वैष्णव और राष्ट्रीय रेफरी महेन्द्र टेकाम, संजीवनी फिटनेस के अध्यक्ष मनोज चंद्राकर सचिव उदय वाल्मिकी, टामनलाल निर्मलकर, राष्ट्रीय खिलाड़ी अनिल यादव, खूशबू सिंह सहित बॉडी बिल्डिंग, वेट लिफ्टिंग में भाग लेने वाले प्रतिभागी उपस्थित थे। मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय

धुर नक्सली इलाके में हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट, सीआरपीएफ जवानों के साथ ग्रामीणों ने खेला टूर्नामेंट

धुर नक्सली इलाके में हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट, सीआरपीएफ जवानों के साथ ग्रामीणों ने खेला टूर्नामेंट

वैसे तो दंतेवाड़ा अधिकतर नक्सली वारदातों के कारण लोगों के बीच चर्चा में रहता है, लेकिन यहां की कई विशेषताएं हैं, जो कम सुर्खियों में रहती है. जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. बस जरूरत है इन्हें निखारने और सामने लाने की. यहां के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए क्षेत्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया.

क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

जिले के कटेकल्याण में सीआरपीएफ की 195वीं बटालियन के मिशन समावेश के तहत क्षेत्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ. इसमें खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बना. वहीं टूर्नामेंट को देखने के लिए कई गांवों से लोग आए.

हैंडबाल के 4 खिलाड़ी झारखण्ड रवाना

अखिल भारतीय पुलिस हैंडबाल प्रतियोगिता के महिला वर्ग में जिले के चार खिलाडिय़ों का चयन हुआ है। झारखंड की राजधानी रांची में 10 से 14 अक्टूबर तक इस प्रतियोगिता में शामिल होने महासमुंद पुलिस में पदस्थ पूजा चौधरी, जया साहू, एवन दीवान और दुर्गा भोईहर रविवार को दुर्ग प्रथम वाहिनी से रवाना हुई।

टेनिस के खिलाडिय़ों का चयन 10 को

भारतीय टेनिस बाल क्रिकेट संघ की ओर से 25 वीं जूनियर चैंपियनशिप के लिए राज्य की टीम का गठन 10 अक्टूबर को किया जाएगा।इसमें छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस बाल क्रिकेट संघ की ओर से अंडर-19 बालक व बालिका टीम का चयन किया जाएगा। बालक व बालिका खिलाडिय़ों की टीम नेशनल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ टीम का प्रतिनिधित्व करेगी। खिलाडिय़ों का चयन 10 अक्टूबर को दुर्ग जिला के अंडा गांव के मिनी स्टेडियम में होगा। चयन स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन टेनिस बाल क्रिकेट संघ के कार्यालय सेक्टर-1 भिलाई क्रिकेट स्टेडियम के पास किया जा रहा है। संघ के सचिव आजाद अहमद

15 दिसंबर से महिला-पुरुष कबड्डी स्पर्धा

सिटी स्पोर्ट्स क्लब महासमुंद में क्लब के पदाधिकारियों की मीटिंग होगी। इसमें 15 से 18 दिसंबर तक सिटी स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में अखिल भारतीय महिला और पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता किए जाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य रूप से केआर नायक, प्रकाशराव साकरकर, नुरेन चंद्राकर, विवेक दवे, ईश्वर साहू, नंदकिशोर सिन्हा, प्रहलाद चंद्राकर, वरुण दास, मारुति रावत, शिव कुमार साहू, केआर सिन्हा, रामाधीन साहू और जिला के विभिन्न स्थानों से आए राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय कबड्डी अंपायर आज्ञाराम ठाकुर, रमाकांत धु्रव, ललित पटेल और मयाराम ठाकुर उपस्थित थे।

क्षेत्रीय खेलकूद में चार विद्यार्थियों का चयन हुआ

जिले में एथलेटिक्स खेलकूद स्पर्धाओं के विभागीय कोनी स्थित आवासीय विद्यालय में क्षेत्रीय खेलकूद स्पर्धाओं में गुरूवार को स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के 14 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
विभिन्न विधाओं में विभागीय स्तर पर पहला स्थान अर्जित करने वाले छ: छात्रों और आठ छात्राओं का चयन प्रांतीय स्तर की स्पर्धाये हुई। 20 से 22 सितंबर तक आयोजित प्रांतीय खेलकूद में स्थानीय विद्यालय के छात्र हंसराज साहू, छात्राओं गीतांजलि रेड्डी, भारती नारंग और पार्वती यादव का चयन क्षेत्रीय खेलकूद स्पर्धाओं के लिए हुआ।

Related News