Travel

Travel News

जगदलपुर से किरंदुल रेल लाईन में कई ब्लैक पॉइंट्स, जहां सुरक्षा अत्यावश्यक

जगदलपुर से लौह नगरी किरंदुल तक रेल लाईन के रास्ते में कई ऐसे क्षेत्र हैं जिन्हें रेलवे ने ब्लैक पॉइन्टस के रूप में चिन्हित किया है। इन क्षेत्रों में विशेष सुरक्षा व्यवस्था भी की जा रही है। यहां से किरंदुल तक विशेष रेलगाड़ी चलाने के पहले रेलवे ने इंटेलीजेंस का रिकार्ड भरपूर अध्ययन किया और यह निष्कर्ष निकाला कि सवारी गाड़ी को नक्सली कभी निशाने नहीं बनाते और इस मार्ग पर सवारी गाड़ी चलाना थोड़ा सुरक्षित है। इसे संबल मानते हुए रेलवे ने दक्षिण बस्तर के लोगों की सुविधा के लिए साथ ही अयस्क क्षेत्र को कर्मचारियों की परेशानी को देखते हुए जगदलपुर से विशाखापटनम तक जाने वाली विशेष एक्सप्रेस गाड़ी को किरंद

विशाखापटनम पैसेंजर बंद होने पर जताया रोष

 विशाखापटनम पैसेंजर बंद होने पर जताया रोष

आंध्र उत्कल संघर्ष समिति की द्वितीय बैठक अम्बेडकर पार्क सेक्टर-1 भिलाई में अध्यक्ष के उमाशंकर राव की अध्यक्षता में हुई। सर्वसम्मति से रेल समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही रेल प्रशासन के अधिकारी व जनप्रतिनिधियों से मिलकर चर्चा कर ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष के उमाशंकर राव ने बताया कि विगत तीन माह से दुर्ग विशाखापट्टनम पैसेंजर व दुर्ग जगदलपुर रेल को रेल प्रशासन की ओर से बंद कर दिया गया है, जिसके कारण आंध्र उत्कलवासी आक्रोशित होकर जनांदोलन पर विवश है। छत्तीसगढ राज्य में निवासरत लाखों आंध्र उत्कलवासियों के लिए सीधी रेल सुविधा के लिए दुर्ग-पलासा व बरमपुरम नई रेल की मांग भी लंबे समय

रेल से पॉवर हाउस में कई ट्रेनों के स्टापेज की मांग

भाजपा नेता गुप्ता ने पॉवर हाउस और दुर्ग में नहीं रुकने वाली कई ट्रेनों को दुर्ग और पॉवर हाउस स्टेशन में रोके जाने की मांग की। भाजपा नेता शरद प्रसाद गुप्ता ने रेल मंत्री को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन में कहा है कि नागपुर से चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस नागपुर के हर छोटे-छोटे स्टेशन में रुकती है। भिलाई पावर हाउस जहां एशिया का सबसे बड़ा प्लांट है वहां उसका स्टापेज नही दिया गया है। इसी प्रकार 22511 कर्मभूमि एक्सप्रेस,12879 एलटीटीबी बी एस सुपरफास्ट एक्सप्रेस 22865 एलटीटी पूरी एक्सप्रेस दुर्ग में नहीं रुकती। गुप्ता और उनके साथ गए प्रतिनिधियों ने रेल मंत्री गोयल को इंटरसिटी एक्ससप्रे

कोसानाला टोल पर वसूली बंद, वाहन चालकों को मिली राहत

  कोसानाला टोल पर वसूली बंद, वाहन चालकों को मिली राहत

गुरुवार की आधी रात बाद से शहर के लोगों को एक बड़ी राहत मिली है। कोसानाला स्थित टोल नाका पर आधी रात से टोल वसूली बंद कर दी गई है। इससे न केवल दुर्ग-भिलाई के बीच चलने वाले लोकल वाहनों, बल्कि ऑटो-टैम्पो चालकों को भी बड़ी राहत मिलेगी। हाई कोर्ट के सात महीने पुराने आदेश के पालन में एनएचएआई ने वसूली बंद की है।

यातायात बाधित करते ऑटो चालकों पर कार्रवाई

राजधानी पुलिस ने यातायात बाधित करने वाले ऑटो चालकों पर कार्रवाई की है। आवागमन बाधित करने के आरोप में गंज थाना और मौदहापारा थाना पुलिस ने आरोपी ऑटो चालकों को गिरफ्तार किया है।

नई रेलवे समय-सारणी में दो गाडिय़ों के समय में परिवर्तन

1 नवम्बर से लागू होने वाली नई रेलवे समय-सारणी में परिवर्तन किया गया है। रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव कुमार पंवार ने बताया कि, 20822/20821 सांतरागाछी-पूणे-सांतरागाछी हमसफर साप्ताहिक एक्सप्रेस, 20822 सांतरागाछी-पूणे साप्ताहिक एक्सप्रेस सांतरागाछी से प्रत्येक शनिवार को छूटेगी। वहीं 20821 पूणे-सांतरागाछी साप्ताहिक एक्सप्रेस पूणे से प्रत्येक सोमवार को छूटेगी।

टाटा मोटर्स वाणिज्यिक वाहनों/ट्रकों के विनिर्माण में अव्वल

वाणिज्यिक वाहनों की श्रेणी के बाजार की अग्रणी कंपनी के तौर पर टाटा मोटर्स ने एक फिर भारतीय वाणिज्यिक वाहन उद्योग को आकार देने में अग्रणी भूमिका निभाई है। अगस्त, 2017 में कंपनी ने 34 फीसदी की शानदार वृद्धि दर्ज की है और 10,926 वाहनों के साथ एमएंडएचसीवी श्रेणी में 52 फीसदी वृद्धि दर्ज की है। मांग में मजबूत वृद्धि का प्रमुख कारण बेहतर ईंधन-दक्षता के लिए एससीआर प्रौद्योगिकी की बढ़ती स्वीकार्यता और ओवरलोडिंग को लेकर नियामकीय नियमों के कड़ाई से पालन के साथ-साथ श्रेणी विशेष (ट्रक और कंस्ट्रक्शन टिपर्स) की मांग रही। कंपनी ड्राइवरों के लिए आराम और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए भारी ट्रकों का स्मार्ट बेड़ा

साउथ बिहार और सारनाथ एक्सप्रेस में बढ़ी यात्रियों की भीड़

छठ पूजा को लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार प्रांत के लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। बिहार जाने वाली प्रमुख ट्रेन साउथ बिहार और सारनाथ एक्सप्रेस में सोमवार को रायपुर से ही ठसाठस भीड़ के साथ रवाना हुई। भीड़ के कारण यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ा। इसके लिए रेलवे प्रशासन की ओर से दुर्ग व उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए अतिरिक्त कोच लगाए गए थे, जो नाकाफी साबित हो रहे है।

रायगढ़ में ट्रेन रुकवा कर पुलिस ने ली तलाशी

बिलासपुर के तारबाहर इलाके में हुई बड़ी चोरी के मामले में बिलासपुर पुलिस टीम को महत्वपूर्ण सुराग मिला है। चोरी में शामिल गिरोह के 5 सदस्यों को बिलासपुर से हावड़ा की ओर जाने वाली ट्रेन में जाने की सूचना पर रायगढ़ क्राइम ब्रांच ने जीआरपी व आरपीएफ पुलिस टीम ने बीती रात सघन जांच अभियान चलाया। टीम ने बिलासपुर के बड़े पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर मुम्बई से हावड़ा जाने वाली ज्ञानेश्वरी एक्सपे्रस को भी रायगढ़ स्टेशन पर रुकवाकर कर बोगियों की दस मिनट तक तलाशी ली। इसके बाद पुणे से हावड़ा जाने वाली आजाद हिन्द एक्सप्रेस की तलाशी लेकर क्राइम ब्रांच और जीआरपी की टीम झारसुगड़ा की ओर रवाना हुई।

एक महीने पहले बुक टिकिट नहीं हो पाई कंफर्म

दीपावली और छठ पूजा के लिए अपने घर जाने वाले यात्रियों की एक महीने पहले बुक कराई गई टिकिट कंफर्म नहीं हुई है, इससे यात्री परेशान हैं। ट्रेनों में जगह नहीं मिलने से तत्काल रिजर्वेशन टिकिट वालों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि, ऐसी स्थिति छठ पूजा तक बनी रहने की संभावना है। यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन 12 स्पेशल ट्रेन चला रही है।

Related News