Travel

Travel News

कस्टमर सेटिस्फेक्शन कैटेगरी में रायपुर का स्‍वामी विवेकानंद एयरपोर्ट फिर बना देश में नंबर वन…

कस्टमर सेटिस्फेक्शन कैटेगरी में रायपुर का स्‍वामी विवेकानंद एयरपोर्ट फिर बना देश में नंबर वन…

कस्टमर सेटिस्फेक्शन कैटेगरी में रायपुर का स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट फिर देश में नंबर वन बन गया है. देशभर के 51 एयरपोर्ट में माना स्थित अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा को चुना गया है.

देश के 51 एयरपोर्ट को पीछे छोड़ते हुए रायपुर एयरपोर्ट ने अपनी यह जगह बनाई. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की हाल ही में जारी सर्वे रिपोर्ट में रायपुर एयरपोर्ट को कस्टमर्स ने सुविधाओं के मामले में सर्वश्रेष्‍ठ बताया है.

रेलवे ट्रैक पर पहाड़ गिरा, बाल-बाल बचे बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस के यात्री, देखिए तेस्वीरें…

रेलवे ट्रैक पर पहाड़ गिरा

पेंड्रा रेल मार्ग से चलकर रायपुर की ओर आ रही बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस के सामने अचानक रेलवे ट्रैक पर पहाड़ गिर गया. पहाड़ गिरते ही रेलवे ट्रैक के ऊपर पत्थरों का ढ़ेर इक्कठा हो गया. चालक ने तत्काल आनन-फानन में एमरजेंसी ब्रेक लगाकर एक्सप्रेस में बैठे यात्रियों की जान बचा ली. इस घटना की वजह से बिलासपुर- पेण्ड्रारोड रेल खण्ड बाधित हो गया है.

बस्तर में हुए दो अलग अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत, तीन अन्य घायल

बस्तर में हुए दो अलग अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत, तीन अन्य घायल

एक बार फिर दो अलग अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई, वही इन हादसों में तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये है. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पहला मामला बनिया गावं का है, जहां आमने सामने आ रहे एक ट्रक और इनोवा कार आपस में भिड़ गये. यह भिड़ंत इतनी जोरदार थी, कि इनोवा में सवार पांच में से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वही बाकी के तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद ट्रक ड्राइवर और कंडेक्टर ट्रक छोड़कर भाग खड़े हुए है.

सड़क दुर्घटना में मौत पर परिवारों को आर्थिक मदद मिली

कलेक्टर की ओर से सड़क दुर्घटना में अज्ञात वाहन की टक्क्रर से मृत्यु व घायल होने पर जिले के दो मृत के निकटतम वारिसानों को सोलेशियम फण्ड के प्रतिकर के रूप में आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। इनमें महासमुंद विकासखंड के ग्राम टुरीडीह निवासी पुरान बाई व उनके पुत्र विकास सोनवानी की मृत्यु होने पर उनके परिजन को 25-25 हजार रुपए कुल 50 हजार रुपए और ग्राम मुढ़ैना के गैंदलाल निषाद को गंभीर रूप से घायल होने के फलस्वरूप 12 हजार पांच सौ रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है

बिलासुपर से आ रही एक मालगाड़ी अचानक हो गई डीरेल,बड़ा हादसा टला

बिलासुपर से आ रही एक मालगाड़ी अचानक हो गई डीरेल,बड़ा हादसा टला

राजधानी में आज एक बड़ा हादसा टल गया. दरअसल बिलासपुर की तरफ आ रही एक मालगाड़ी अचानक बैकुंठ के पास पटरी से उतर गई. जिसके कारण घंटों तक यातायात प्रभावित रहा. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और सुधार कार्य शुरु किया गया. जिसके बाद मालगाड़ी को पटरी पे लाया जा सका. घटना शाम 5 बजे की बताई जा रही है. जब एक मालगाड़ी बिलासपुर की तरफ से रायपुर आ रही है थी.

जगदलपुर से किरंदुल रेल लाईन में कई ब्लैक पॉइंट्स, जहां सुरक्षा अत्यावश्यक

जगदलपुर से लौह नगरी किरंदुल तक रेल लाईन के रास्ते में कई ऐसे क्षेत्र हैं जिन्हें रेलवे ने ब्लैक पॉइन्टस के रूप में चिन्हित किया है। इन क्षेत्रों में विशेष सुरक्षा व्यवस्था भी की जा रही है। यहां से किरंदुल तक विशेष रेलगाड़ी चलाने के पहले रेलवे ने इंटेलीजेंस का रिकार्ड भरपूर अध्ययन किया और यह निष्कर्ष निकाला कि सवारी गाड़ी को नक्सली कभी निशाने नहीं बनाते और इस मार्ग पर सवारी गाड़ी चलाना थोड़ा सुरक्षित है। इसे संबल मानते हुए रेलवे ने दक्षिण बस्तर के लोगों की सुविधा के लिए साथ ही अयस्क क्षेत्र को कर्मचारियों की परेशानी को देखते हुए जगदलपुर से विशाखापटनम तक जाने वाली विशेष एक्सप्रेस गाड़ी को किरंद

विशाखापटनम पैसेंजर बंद होने पर जताया रोष

 विशाखापटनम पैसेंजर बंद होने पर जताया रोष

आंध्र उत्कल संघर्ष समिति की द्वितीय बैठक अम्बेडकर पार्क सेक्टर-1 भिलाई में अध्यक्ष के उमाशंकर राव की अध्यक्षता में हुई। सर्वसम्मति से रेल समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही रेल प्रशासन के अधिकारी व जनप्रतिनिधियों से मिलकर चर्चा कर ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष के उमाशंकर राव ने बताया कि विगत तीन माह से दुर्ग विशाखापट्टनम पैसेंजर व दुर्ग जगदलपुर रेल को रेल प्रशासन की ओर से बंद कर दिया गया है, जिसके कारण आंध्र उत्कलवासी आक्रोशित होकर जनांदोलन पर विवश है। छत्तीसगढ राज्य में निवासरत लाखों आंध्र उत्कलवासियों के लिए सीधी रेल सुविधा के लिए दुर्ग-पलासा व बरमपुरम नई रेल की मांग भी लंबे समय

रेल से पॉवर हाउस में कई ट्रेनों के स्टापेज की मांग

भाजपा नेता गुप्ता ने पॉवर हाउस और दुर्ग में नहीं रुकने वाली कई ट्रेनों को दुर्ग और पॉवर हाउस स्टेशन में रोके जाने की मांग की। भाजपा नेता शरद प्रसाद गुप्ता ने रेल मंत्री को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन में कहा है कि नागपुर से चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस नागपुर के हर छोटे-छोटे स्टेशन में रुकती है। भिलाई पावर हाउस जहां एशिया का सबसे बड़ा प्लांट है वहां उसका स्टापेज नही दिया गया है। इसी प्रकार 22511 कर्मभूमि एक्सप्रेस,12879 एलटीटीबी बी एस सुपरफास्ट एक्सप्रेस 22865 एलटीटी पूरी एक्सप्रेस दुर्ग में नहीं रुकती। गुप्ता और उनके साथ गए प्रतिनिधियों ने रेल मंत्री गोयल को इंटरसिटी एक्ससप्रे

कोसानाला टोल पर वसूली बंद, वाहन चालकों को मिली राहत

  कोसानाला टोल पर वसूली बंद, वाहन चालकों को मिली राहत

गुरुवार की आधी रात बाद से शहर के लोगों को एक बड़ी राहत मिली है। कोसानाला स्थित टोल नाका पर आधी रात से टोल वसूली बंद कर दी गई है। इससे न केवल दुर्ग-भिलाई के बीच चलने वाले लोकल वाहनों, बल्कि ऑटो-टैम्पो चालकों को भी बड़ी राहत मिलेगी। हाई कोर्ट के सात महीने पुराने आदेश के पालन में एनएचएआई ने वसूली बंद की है।

यातायात बाधित करते ऑटो चालकों पर कार्रवाई

राजधानी पुलिस ने यातायात बाधित करने वाले ऑटो चालकों पर कार्रवाई की है। आवागमन बाधित करने के आरोप में गंज थाना और मौदहापारा थाना पुलिस ने आरोपी ऑटो चालकों को गिरफ्तार किया है।

Related News