धोबी जाति को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग

 धोबी जाति को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग

छत्तीसगढ़ प्रदेश में वर्षों से अपनी पुस्तैनी व्यवसाय कर जीवनयापन कर रहे धोबी समाज के लोगों को नौकरी आदि के क्षेत्रों में आगे बढऩे के लिए अनुसूचित जााति शामिल किए जाने की मांग की है।

टीम महापौर इलेवन ने जीती सब जूनियर क्रिकेट प्रतियोगिता

 टीम महापौर इलेवन ने जीती सब जूनियर क्रिकेट प्रतियोगिता

स्टेट हाई स्कूल मैदान में चल रही एलीगेंट कालेज सब जूनियर क्रिकेट का फाइनल मैच टीम महापौर इलेवन और एलीगेंट कालेज इलेवन के मध्य खेला गया। जिसमें टीम महापौर इलेवन ने 28 रनों से जीत हासिल कर कप अपने नाम कर लिया। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव योगेश बागड़ी ने कहा कि एलीगेंट कालेज कप सब जूनियर क्रिकेट प्रतियोगिता विगत 06 दिनों से अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है। जिले के खिलाडिय़ों को लेकर चार टीमें, महापौर टीम, जैन इंडस्ट्रीज टीम, एलीगेंट कालेज टीम तथा जैन स्पेयर पार्टस टीम बनाई गई, जिसमें कुल 54 खिलाडिय़ों को खेलने का अवसर प्राप्त हुआ। इन्हीं चार टीमों के मध्य यह टूर्नामेंट खेला गया।

23 युवाओं को सीपेट में प्रशिक्षण दिलाने आईटीबीपी ने भेजा रायपुर

 23 युवाओं को सीपेट में प्रशिक्षण दिलाने आईटीबीपी ने भेजा रायपुर

आईटीबीपी ने जिला राजनांदगांव में सुरक्षा का बेहतर माहौल बनाने के साथ ही बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने की भी बीड़ा उठाया है, 23 युवाओं को प्रशिक्षण के लिए रायपुर भेजा है। इसी की श्रृंखला में क्षेत्रीय मुख्यालय (बंगलूर) एएनओ भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल के अधीन नक्सल विरोधी अभियान में तैनात भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल की 38वीं वाहिनी के सेनानी और चिल्हाटी सीओबी कमांडर तथा अन्य पदाधिकारियों द्वारा अपने अथक प्रयासों से उस क्षेत्र के दूर दराज गांव डुबालगुन्द्र, पन्टूटोला, त्रीपेमेटा, पांगरी, भड़सेना और कोरछाटोला आदि अन्य गांव में जाकर वहां के गरीब व आदिवासी परिवारों से मिल कर उनके दिलों में सुरक्

सांस्कृतिक महोत्सव 10-11 को रायपुर में

आदिमजाति कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ शासन की ओर से शहीद वीर नारायण सिंह की स्मृति में आदिवासी सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन 10 और 11 दिसम्बर को इंडोर स्टेडियम बूढ़ापारा रायपुर में किया जाएगा।

खैरागढ़ में जमा कबड्डी का रंग

खैरागढ़ में जमा कबड्डी का रंग

स्वामी विवेकानंद युवा प्रोत्साहन योजना अंतर्गत खैरागढ़ ब्लॉक के ग्राम टेमरी में 18 टीमों के बीच कबड्डी का जबरदस्त मैच हुआ। मैच को देखने भारी संख्या में लोग जुटे। कबड्डी में प्रथम स्थान ग्राम गाडाघाट, द्वितीय स्थान नवागांव ने प्राप्त किया। एसडीएम पी.एस.

आपदा प्रभावितों को आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 में उल्लेखित प्रावधानों के अनुसार जिले के विभिन्न आपदा प्रभावितों के लिए राहत मद के अंतर्गत 16 लाख 42 हजार 100 रुपए की आर्थिक सहायता राशि कलेक्टर भीम सिंह ने स्वीकृत किया हैं। स्वीकृत आबंटन राशि को संबंधित राजनांदगांव, डोंगरगढ़, छुरिया और खैरागढ़ के तहसीलदार को उपलब्ध करा दिया गया है। इसके अंतर्गत राजनांदगांव तहसील क्षेत्र में अतिवृष्टि से धान की फसल क्षति होने पर 5 हजार 600 रुपए, तालाब में डूबने से एक व्यक्ति की मृत्यु होने पर 4 लाख रुपए तथा आग से दो मकानों की आंशिक क्षति होने पर 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि की स्वीकृति प्रदान की है। डोंगरगढ़ तहसील क्षेत्र में

मिस्टर, मिस, मिसेस छत्तीसगढ़ कॉन्टेस्ट 26 से

    मिस्टर, मिस, मिसेस छत्तीसगढ़ कॉन्टेस्ट 26 से

मिस्टर, मिस और मिसेस छत्तीसगढ़ कॉन्टेस्ट 2017 का आयोजन इवेंटों इंटर ट्रेनर कंपनी की सीईओ मोहिनी सेन, मैनेजर तौसिप कुरैशी और गुंजन चौहान चंदेल की ओर से किया जा रहा है। इसमें 4 शहरों में ऑडिशन होंगे। राजनांदगांव में 26 नवंबर, बिलासपुर 2 दिसंबर, रायपुर 3 दिसंबर और भिलाई में 6 दिसंबर को आयोजित होंगे। सबसे पहले ऑडिशन होटल कंवर पैलेस स्टेशन रोड रखा गया है। चारों शहरों के ऑडिशन में चुने जाने वाले कान्टेस्ट का मेगा ऑडिशन जनवरी माह में होगा। उसके बाद उन्हें ग्रुमिंग क्लास देकर फाइनल शो के लिए तैयार किया जाएगा। मिस्टर मी 2 केटेगरी है, जिसमें पहली केटेगरी 21 से 40 वर्ष की है और दूसरी क्लासिक केटेगरी है,

शिक्षाकर्मियों को जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने दिया समर्थन

 शिक्षाकर्मियों को जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने दिया समर्थन

9 सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे शिक्षाकर्मियों को समर्थन देने पहुंचे जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेन्द्र दास वैष्णव अपना समर्थन दिया। साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष चित्रलेखा वर्मा, जिला पंचायत सदस्य क्रांति बंजारे, रामछत्री, शहर महिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हेमा देशमुख, जनपद उपाध्यक्ष अंगेश्वर देशमुख, जनपद सदस्य चंद्रेश वर्मा, योगेन्द्र दास वैष्णव, बांधे ने धरनास्थल पहुंचकर समर्थन दिया।

छग श्रीवैष्णव महासभा की बैठक रायपुर में 26 को

छग श्रीवैष्णव महासभा छात्रावास चंगोराभाठा, रायपुर में 26 नवंबर दिन रविवार को समय दोपहर 2 बजे से संध्या 4 बजे श्रीवैष्णव महासभा की बैठक होगी। यह जानकारी प्रदेश महासचिव राकेश दास वैष्णव ने दी । दीपावली मिलन समारोह और बैठक में प्रदेश युवा इकाई और महिला इकाई के गठन सहित अन्य विषय पर चर्चा होगी। प्रदेश उपाध्यक्ष लल्ला जेके वैष्णव, प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा पन्नादास वैष्णव, प्रदेश कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र बैरागी, जिला अध्यक्ष शिवकुमार वैष्णव ने समस्त कार्यकारिणी सदस्य, सर्व जिला अध्यक्ष, सर्व मंडलेश्वर, सचिव, कोषाध्यक्ष से अनिवार्य रूप से उपस्थित होने की अपील की है।

निगम से गायब रहने वाले नेता प्रतिपक्ष इस्तीफा दें : प्रजापति

मोहारा वार्ड क्रमांक 47 के पार्षद व छजकां नेता अवधेश प्रजापति ने निगम के नेता प्रतिपक्ष हफीज खान को नेता प्रतिपक्ष की भूमिका सही ढंग से नहीं निभाने का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की है। प्रजापति ने खान को अब तक सबसे कमजोर प्रतिपक्ष का नेता बताते हुए कहा है कि भाजपा बहुमत वाली नगर निगम में सत्ता पक्ष के साथ सांठ-गांठ कर वे कांग्रेसी व गैर भाजपा पाषर्दो का अहित कर रहे है। वहीं शहर की जनता के साथ अन्याय कर रहे हैं, जिसके कारण भाजपा के सत्ताधारी लोग शहरवासियों के मूलभूत अधिकारों का हनन कर अपनी मनमर्जी चला रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष के कमजोरी के चलते भाजपा के लोगों की बन आई है। शहर की जनता व आउटर व