rahul gandhi

ब्रेकिंग : राहुल गांधी कल पहुंचेंगे जगदलपुर, 30 मिनट के प्रवास के दौरान वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात…

Rahul_gandhi_147214_730x419-m.jpg

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को विशेष विमान से जगदलपुर पहुचेंगे. यहां 30 मिनट के प्रवास के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर चर्चा करेंगे. इसके बाद सेना के हेलीकॉप्टर से ओडिसा के भवानीपटनम के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वे सभा को संबोधित करेंगे.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी ने कांग्रेस का प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है. किसानों की ऋण माफी के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ सहित मध्यप्रदेश और राजस्थान में मतदाताओं से मिले व्यापक समर्थन को देखते हुए लोकसभा चुनाव में भी इस मुद्दे को भुनाने की तैयारी की जा रही है.

BREAKING: राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिए छग में गठित की चुनाव प्रबंधन समिति, समन्वय समिति में जोड़े गए कुछ और नाम, देखिए सूची

rahul-gandhi-2019_3640631_835x547-m.jpg

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रबंधन टीम के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. कांग्रेस ने चुनाव प्रबंधन समिति और मीडिया समन्वय समिति का गठन किया है. चुनाव प्रबंधन समिति में गिरीश देवांगन, शैलेष नितिन त्रिवेदी और किरण मयी नायक सहित 5 लोगों का नाम शामिल किया गया है. वहीं मीडिया समन्वय समिति में राजेंद्र तिवारी, रमेश वल्यानी, संदीप साहू, सुरेंद्र शर्मा, रामकुमार यादव, शकुंतलता साहू, और आरती सिंह सहित 9 लोगों का नाम शामिल है.

युवा क्रांति यात्रा को राहुल गांधी ने दी बधाई, 46 दिन में 22 हजार किलोमीटर का सफर कर पहुंच रही है दिल्ली

rahul-3.jpg

युवा कांग्रेस की युवा क्रांति यात्रा अपने अंतिम चरण पर है. यात्रा का समापन 30 जनवरी को दिल्ली में होने जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे लेकर युवा कांग्रेस को बधाई दी है. अपने ट्विटर हैंडल पर उन्होंने कहा कि युवा क्रांति की समापन यात्रा पर आवाज बुलंद करने दिल्ली आ रहे हैं. मैं इसके लिए आपको बधाई देता हूं.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी तो दस दिन में किसानों का कर्ज माफ, फूड प्रोसेसिंग यूनिट हर जिले में, स्वास्थ्य-शिक्षा का भी वादा- राहुल गांधी

IMG-20181022-WA0015-990x355.jpg

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करने रायपुर पहुंचे राहुल गांधी ने किसान सम्मेलन में जहां छत्तीसगढ़ के लिए पार्टी का विजन साझा किया वहीं केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत मीडिया को लेकर अपनी नाराजगी से की. राहुल ने नाराजगी की इसकी वजह का भी खुलासा किया. राहुल ने मंच से आरोप लगाया कि दिल्ली में उन्होंने प्रेस कान्फ्रेंस में फरार व्यापारी मेहुल चौकसे के द्वारा वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी के अकाउंट में पैसे डालने की सारी डिटेल दी थी. जिसमें आईसीआईसीआई बैंक का अकाउंट नंबर भी दिया था.

रायपुर पहुंचे राहुल गांधी, किसान सम्मेलन को करेंगे संबोधित

rahul-baba-990x556.jpg

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की ओर से प्रचार करने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर 2 बजे दिल्ली से रायपुर पहुंचे. रायपुर एयरपोर्ट पर मोतीलाल वोरा, पीएल पुनिया, टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल ने राहुल गांधी का स्वागत किया.

राहुल को सुनने के लिए जुटे किसान

गाड़ी से उतरकर जवानों के साथ राहुल गांधी की सेल्फी, चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ करने पहुंचे हैं छत्तीसगढ़

RAHUL_GANDHI.jpg

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रोटोकॉल तोड़ते हुए ड्यूटी में तैनात सिपाहियों के साथ फोटो खिंचवाई. कांग्रेस अध्यक्ष को अपने बीच खड़ा देख सिपाहियों की खुशी का भी ठिकाना नहीं रहा उन्होंने अपना-अपना मोबाइल निकालकर उनके साथ सेल्फी ली.

दरअसल राहुल गांधी कार में बैठकर होटल बेबीलॉन से सभा स्थल के लिए रवाना हो रहे थे उसी दौरान उनकी नजर वहां सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों पर पड़ी. राहुल वापस कार से उतरे और सिपाहियों की ओर बढ़ गए. जहां उन्होंने वहां मौजूद सिपाहियों के साथ फोटो खिंचाई.

‘कर’ सस्ता करने का वादा कर कारोबारियों को लुभाया फिर राहुल गांधी ने डॉक्टरों की भी टटोली नब्ज…

docter1-990x556.jpg

राहुल गांधी ने गुरुवार को अपने तय कार्यक्रम के अनुरूप डॉक्टरों से भी मुलाकात की है. जहां उन्होंने डॉक्टरों द्वारा दिए गए सुझावों को गौर से सुना है. बताया गया है कि इस मुलाकात में करीब 40 डॉक्टर शामिल थे,जिन्होंने राहुल से स्वास्थ्य़ सेवाओं को लेकर गंभीर चर्चा की है.

पीएम मोदी मन की बात कहते हैं ,लेकिन हम आपके मन की बात सुनेंगे और आपके मन की करेंगे- राहुल गांधी

-राहुल-1-990x556.jpg

कोटमी में राहुल गांधी ने ऐलान किया कि 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी और हम पहला काम किसानों का कर्ज माफी करेंगे. राहुल ने कहा छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार आने वाली है. जैसे ही हमारी सरकार बनेगी किसान और आदिवसियों की जमीन की लूट बंद हो जाएगी. राहुल गांधी ने कहा कि बिना आदिवासियों की सहमति जमीन नहीं ली जा सकती. पंचायत के बिना सहमति जमीन नहीं ली जा सकती. मोदी सरकार आने के बाद जमीन अधिग्रहण कानून को बदलने की कोशिश की गई. जहाँ बीजेपी की सरकार वहाँ जमीज अधिग्रहण कानून की हत्या की जा रही है.

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना

पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने की घर वापसी, राहुल गांधी के सामने किया कांग्रेस प्रवेश

पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने की घर वापसी, राहुल गांधी के सामने किया कांग्रेस प्रवेश

छत्तीसगढ़ के दिग्गज आदिवासी नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने आज फिर कांग्रेस का दामन थामते हुए एक तरह से घर वापसी कर ली है. एक वक्त नेताम की गिनती बस्तर के प्रमुख नेताओं में होती थी. पिछले कुछ समय से वे कांग्रेस और भाजपा से अलग आदिवासियों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं. उनके कांग्रेस में प्रवेश से कांग्रेस को आदिवासी बाहुल्य इलाकों में फायदा मिल सकता है. नेताम पूर्व भाजपा सांसद सोहन पोटोई के साथ नई पार्टी बनाई थी, अब देखने वाली बात होगी उस पार्टी का आगे क्या होता है.

भाजपा कर रही है संविधान और प्रजातंत्र को कमज़ोर, राहुल की सभा में गरजे भूपेश

भाजपा कर रही है संविधान और प्रजातंत्र को कमज़ोर, राहुल की सभा में गरजे भूपेश

पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने पंचायत प्रतिनिधियों के जन स्वराज सम्मेलन में कहा कि पंचायत तो गांवों में है, लेकिन कानून बनाने का काम सिर्फ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी ने ही किया था. उन्होंने कहा कि देश में केवल 5 हजार जनप्रतिनिधि थे, लेकिन लाखों लाख लोगों को जनप्रतिनिधि बनने का मौका किसी ने दिया, तो केवल कांग्रेस ने दिया है.

भूपेश ने कहा कि कांग्रेस लगातार लोगों को मजबूत करने का काम करती रही है, लेकिन बीजेपी लगातार संविधान को कमजोर करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र खतरे में है.