Balodabazar

Balodabazar District of Chhattisgarh

पूर्व सरपंच का अपहरण कर पिटाई, मामला दर्ज

पूर्व सरपंच का अपहरण कर जमकर की गई पिटाई । घायल पूर्व सरपंच गंभीर अवस्था में रायपुर रेफर। घायल पूर्व सरपंच का नाम गोरेलाल साहू है । आपसी रंजिश के चलते तत्कालीन सरपंच के भाई ने अपहरण कर पिटाई की। आरोपी का नाम केशव सोनी बताया गया है । कसडोल पुलिस ने किया 3 के खिलाफ मामला दर्ज। कसडोल थाने के खैरा गांव का मामला।

छत्तीसगढ़ में गौहत्या का खेल जारी, एक और गौशाला में गायों की मौत का सिलसिला हुआ शुरू

Gaushala-990x520.jpg

छत्तीसगढ़ में लगातार आ रही गायों की दुर्गति ,मौत और राजनीति की खबरों के बीच बलौदाबाजार के निकट पौंसरी गांव में स्थित छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग की गौशाला में चार गायें मृत पाई गई हैं। इसके अलावा लगभग दर्जन भर गायें बीमार और मृतप्राय हैं। जिनके बैठने और चारे-पानी का भी पर्याप्त प्रबंध नहीं है

एक तरफ जहां प्रदेश के मुखिया कैबिनेट की बैठक में गौसेवा को लेकर मंत्रिमंडलीय उपसमिति का गठन कर रहे वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग की गौशाला में चार गायें अपना दम तोड़ रहीं थीं औऱ अभी भी दर्जन भर गायें मौत के चौराहे पर खड़ी हैं।

कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण

collector Rajesh Singh

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिलाधीश कार्यालय में कलेक्टर ने सुबह 7:30 बजे ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद सभी अधिकारी और कर्मचारी ने राष्ट्र गान गाया और भारत माता की जय, स्वतंत्रता दिवस अमर रहे के नारे लगाये गये। कलेक्टर राजेश सिंह राणा ने जिलावासियों, अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तीर्थराज अग्रवाल और कलेक्टर परिसर के विभिन्न विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने आम जनों की सुनी समस्याएं

vns25-07-17-09.jpg

कलेक्टर ने जनदर्शन में आमजनों की समस्या सुनकर शीघ्र समाधान करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। कलेक्टर राजेश राणा ने जनदर्शन में आवेदन देने पहुंचे दिव्यांगों से सहानुभूति पूर्वक बातचीत की और उनके आवेदनों पर आवश्यक कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।

विधानसभा अध्यक्ष पलारी-बलौदाबाजार प्रवास पर

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष बुधवार 26 जुलाई को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के विकास खण्ड पलारी और बलौदाबाजार के प्रवास पर रहेंगे और वहां आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। अग्रवाल 26 जुलाई को प्रातः 9 बजे रायपुर से पलारी के लिए प्रस्थान करेंगे और पलारी विकास खण्ड के ग्राम केसला में प्रातः 11 बजे आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे। विधानसभा अध्यक्ष पूर्वान्ह 12 बजे ग्राम केसला से बलौदाबाजार के लिए प्रस्थान करेंगे और वहां वार्ड क्रमांक- 5 गौरवपथ, पुराने आई.टी.आई. भवन के पीछे दोपहर एक बजे आयोजित एस.एल.आर.एम.

युवाओं को स्वावलंबी बनाना सरकार की जिम्मेदारी : गौरीशंकर

vns baloda bazar

विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने शनिवार को यहां नगर भवन बलौदाबाजार में जिले के चार महाविद्यालयों के 815 छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क टेबलेट प्रदान किया। श्री अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ युवा सूचना क्रांति योजना के तहत बी.ए., बी.कॉम., बी.एस-सी., विधि, एम.ए, एम.एस.सी के शैक्षणिक सत्र 2016-17 के अंतिम वर्ष की छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरित किया। जिले के शासकीय दाउ कल्याण सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय बलौदाबाजार के 535, शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय बलौदा बाजार के 73, शासकीय बृजलाल वर्मा महाविद्यालय पलारी के 152 और शासकीय महाविद्यालय लवन के 55 छात्र-छात्राओं को टेबलेट दिया गया।

बरसाती पानी को संचय करने बनेंगे स्टापडेम : कलेक्टर

बलौदा बाजार-भाटापारा :- कलेक्टर राजेश सिंह राणा ने कहा है कि, जिले की विभिन्न स्थानों में बरसाती पानी को रोक कर उपयोग में लाने के लिए स्टापडेम, चेकडेम, तालाब आदि का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायतों में कम से कम चार शासकीय भवनों में रैन वाटर हार्वेस्टिंग लगाने के निर्देश दिए है। श्री राणा ने सभी उप अभियंताओं को यह भी निर्देश दिए हैं कि, निर्माण कार्य पश्चात् तुरंत उसका मूल्यांकन और सत्यापन करें। श्री राणा ने कहा कि रैन वाटर हार्वेस्टिंग लगने से भू-जल स्तर बढ़ेगा और गांवों की हैण्डपंपों और कुंआ आदि में बारहों महीने पर्याप्त पानी उपलब्ध रहेगा।

कलेक्टर ने सहायक विकास विस्तार अधिकारी को निलंबित करने के दिए निर्देश

कलेक्टर राजेश सिंह राणा ने आज कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित सप्ताहिक समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची बनाने में अनियमितता बरतने की शिकायत सही पाए जाने पर सहायक विकास विस्तार अधिकारी पी.एल. साहू को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। ग्राम पंचायत कंजी, विकासखंड बलौदाबाजार में प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची बनाने में अनियमितता की शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए थे। जांच में पाया गया कि ग्राम पंचायत के सहायक विकास विस्तार अधिकारी पी.एल. साहू द्वारा सूची बनाने में अनियमितता बरती गई है।

Assembly Speaker and Women and Child Welfare Minister grace camp organized under Lok Suraaj

Minister Ramsheela Sahu & Assembly Speaker Gaurishankar Agrawal visited Baloda Bazaar

Women and Child Development Minister Mrs. Ramsheela Sahu and Vidhan Sabha Speaker Mr. Gaurishankar Agrawa today visited a camp organized in village Kohraud of Baloda Bazar district, under Lok Suraaj Abhiyan. In the camp, goods and cheques were distributed to beneficiaries under various government schemes. On the occasion, bhumi-pujan and inauguration of development works worth nearly Rs 16 lakh 50 thousand also took place. Moreover, 'Annaprashan Sanskar' of seven children was organized in the camp.