Balodabazar

Balodabazar District of Chhattisgarh

मुख्य निर्वाचन पदााधिकारी ने जिले के चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, स्ट्रांग रुम का निरीक्षण कर व्यवस्था सुधारने का दिए निर्देश

मुख्य निर्वाचन पदााधिकारी ने जिले के चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, स्ट्रांग रुम का निरीक्षण कर व्यवस्था सुधारने का दिए निर्देश

दूसरे चरण के चुनाव तैयारियों का निरीक्षण करने मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू आज बलौदाबाजार जिला मुख्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने जिले के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. सुब्रत साहू ने चुनाव प्रबंधन को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.
सुब्रत साहू के साथ आईजी दीपांशु काबरा भी बलौदाबाजार पहुंचे थे. दोनों का जिला कलेक्टर जेपी पाठक और एसपी प्रशांत अग्रवाल ने हेलीपैड पर स्वागत किया.

भगवान धन्वंतरि जयंती पर आयुर्वेद डॉक्टर ने की देहदान की घोषणा

भगवान धन्वंतरि जयंती पर आयुर्वेद डॉक्टर ने की देहदान की घोषणा

स्थानीय जिला आयुर्वेद कार्यालय में भगवान धन्वंतरि की जयंती आयुर्वेद दिवस के रूप में मनाई गई। भगवान धन्वंतरि पुरस्कार से सम्मानित डॉ. मनोहर टेकचंदानी समारोह के मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर आयुर्वेद से जनस्वास्थ्य विषय पर जिला स्तरीय संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया।

मतदाताओं को जागरूक करने बाइक रैली

मतदाताओं को जागरूक करने बाइक रैली

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जे.पी.पाठक के मार्गदर्शन में जिले में मतदाता जागरूकता के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत रोज अलग-अलग आयोजन किए जा रहे हैं। इस कड़ी में आज नगर पालिका परिषद बलौदाबाजार के अधिकारी-कर्मचारियों ने मतदाताओं को जागरूक करने बाइक रैली निकाली। यह बाइक रैली नगर पालिका कार्यालय से प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वापस कार्यालय पहुंची। इस रैली में मुख्य नगर पालिका अधिकारी शीतल चन्द्रवंशी सहित नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। इस दौरान सभी ने निर्भीक, प्रभाव एवं दबाव रहित और निष्पक्ष होकर मतदान करने की शपथ ली।

बलौदाबाजार विधानसभा में भाजपा ने घोषित किया अप्रत्याशित नाम, शिक्षक और कुर्मी समाज के नेता पर लगाया दांव…

बलौदाबाजार विधानसभा में भाजपा ने घोषित किया अप्रत्याशित नाम, शिक्षक और कुर्मी समाज के नेता पर लगाया दांव…

बलौदाबाजार से भारतीय जनता पार्टी ने एक शिक्षक को टिकट देकर सबको चौका दिया है. विधानसभा में दर्शनभर से ज्यादा भाजपा नेता दावेदार थे. भाजपा ने सभी को दरकिनार कर एक शिक्षक और कुर्मी समाज के पदाधिकारी पर दांव लगाया है.

मिजल्स रूबेला अभियान की समन्वय बैठक

खसरा वायरस से होने वाला एक जान लेवा रोग है। जिससे प्रति वर्ष देश में हजारों बच्चें असमय कालकवलित हो जाते हैं। रूबेला भी वायरस से होने वाला रोग है जिसके लक्षण खसरा रोग के लक्षण के समान होते है। इन बीमारियों से बच्चों को बचाने के लिए शासन की ओर से देश भर में मिजल्स रूबेला अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को शालाओं, आंगनबाड़ी केन्द्रों, मदरसों में खसरा रूबेला का टीका नि: शुल्क लगाया जा रहा है। जिले में अभियान के लिए 406750 बच्चों को चिन्हाकित कर सूक्ष्म कार्य योजना बनाई जा चुकी है। वर्तमान में 203224 बच्चों को टीकाकरण के माध्यम से सुरक्षित किया जा चुका है जो

मतदाताओं को जागरूक करने निकली रैली

जिले में मतदाता जागरुकता अभियान के तहत प्रतिदिन जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सुगम, सुग्घर और समावेशी निर्वाचन के उद्देश्य को लेकर आज जनपद पंचायत पलारी के ग्राम जारा में स्कूली बच्चों और स्व-सहायता समूह की महिलाओ ने मानव श्रृंखला और रैली निकालकर ग्रामवासियों को मतदान के प्रति जागरुक किया। बच्चों ने पूरे जोश के साथ देश हित और आपका कर्तव्य है मतदान, बड़े हो या जवान जरूर करें मतदान जैसे मतदाता जागरुकता के नारे लगाए। इस दौरान महिलाओं की ओर से स्वीप सखी सम्मेलन का भी आयोजन किया गया।

मतदाता जागरूकता अभियान सम्मेलन

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को बिलाईगढ़ में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत की ओर से सामुदायिक भवन बिलाईगढ़ में शिक्षकों, मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, सभी पंचायत सचिवों और रोजगार सहायकों को विधानसभा निर्वाचन के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के बारे में विस्तार से बताया गया। साथ ही आदर्श आचरण संहिता के प्रवधानों का कड़ाई और सावधानी पूर्वक पालन करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने इस कार्यक्रम में सम्मिलित सभी व्यक्तियों से अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील की और अपने आस पास के सभी नागरिकों को जिनका नाम मतदाता सूची में आ गया उन्हें भी मतदान के प्रति जा

मतदाता सूची की सत्यापित प्रति के लिए खुला काउन्टर

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों तथा उनके प्रस्तावकों को नाम निर्देशन पत्र के साथ मतदाता सूची की सत्यापित प्रति संलग्न करना होगा। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर जे.पी.पाठक के निर्देशन पर कलेक्टोरेट के कक्ष क्रमांक 35 में सिंगल विंडो काउन्टर में मतदाता सूची की सत्यापित प्रति उपलब्ध है। कोई भी नागरिक 15 रूपए प्रति पेज के हिसाब से सत्यापित प्रति प्राप्त कर सकता है।

बलौदाबाजार में युवाओं ने ली शपथ… शत प्रतिशत होगा मतदान हम चुनेंगे ‘सरकार’

बलौदाबाजार में युवाओं ने ली शपथ… शत प्रतिशत होगा मतदान हम चुनेंगे ‘सरकार’

पूरे प्रदेश में चुनावी माहोल धीरे-धीरे लोगों के दिलो जान में चढ़ता जा रहा है और इस बार खासकर वो युवा चुनाव में मतदान को लेकर काफी उत्साहित है जो पहली बार वोटिंग करेंगे.

बलौदाबाजार के विभिन्न कॉलेजों में जिला प्रशासन द्वारा चुनाव में मतदान को लेकर युवाओं को ज्यादा से ज्यादा जागरुक करने की पहल में काम किया जा रहा है. बलौदाबाजार में निर्वाचन-2018 सुगम, सुघ्घर, समावेशी की रंगोलिया बनाई जा रही है और जगह-जगह ये बैनर पोस्टर भी लगाए जा रहे है.

रेलवे गेट पर अंडर ब्रिज निर्माण कार्य शुरू, वैकल्पिक रास्ता नहीं

शहर को दो भागों में बाँटने वाले रेलवे गेट पर अंडर ब्रिज निर्माण कार्य शुरू हो गया है। आवागमन की व्यवस्था नहीं होने से जनता में आक्रोश है। भाटापारा नगर पालिका क्षेत्र में 31 वार्ड है तथा बलौदाबाजार जिले में जनसंख्या वाला सबसे बड़ा विधान सभा क्षेत्र है। वर्ष 1900 में नागपुर कोलकाता रेल लाईन बन जाने से शहर दो भागों में बट गया है।