Dhamtari

CG-05, Dhamtari

पौधारोपण महा अभियान के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

उत्तर बस्तर (कांकेर) वन मंडलाधिकारी कंकेर द्वारा 20 जुलाई को पौधारोपण महा अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए उप वन मंडलाधिकारी बी.एन. पटेल को वन मंड़ल कंाकेर के अंतर्गत नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। वन क्षेत्र पाल पी.एन.आर. नायडू और परिक्षेत्र अधिकारी एल.एल. गायकवाड़ को नोडल अधिकारीके सहायक के रूप में नियुक्त किया गया है। इन अधिकारियों के मार्गदर्शन में अधिकारी पौधारोपण महा अभियान को सफल बनाने कार्यक्रम आयोजित किए जाऐंगे।

मुख्यमंत्री के हाथों जिले के छह प्रतिभागी हुए पुरस्कृत

धमतरी, (वीएनएस)। छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़ कौशल उन्नयन ओलम्पियाड प्रतियोगिता में जिले के सात प्रशिक्षु प्रतिभागियों में से छह ने प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता में सफलता हासिल की, जिन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा पुरस्कृत किया गया। विजेता प्रतिभागियों ने विभिन्न स्तर पर उल्लेखनीय सफलता अर्जित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि, छत्तीसगढ़ देश का ऐसा पहला राज्य है। जिसने सभी 27 जिलों में कौशल उन्नयन प्रशिक्षण लागू कर इसे कानूनी अधिकार का दर्जा दिलाया है। प्रदेश को तकनीकी शिक्षा से जोडऩा चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था। इसके बावजूद प्रद

स्काउट गाइड को दिया गया यातायात प्रशिक्षण

16-जुलाई-2017 मगरलोड/धमतरी, (वीएनएस)। भारत स्काउट्स एवं गाइड्स स्थानीय संघ मगरलोड के तत्वाधान में तृतीय सोपान एवं राज्य पुरस्कार सफल स्काउट गाइड क

गंगरेल बांध में पानी की आवक लगातार जारी

मतरी, (वीएनएस)। सोमवार को हुई वनांचल और पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश से गंगरेल बांध में पानी की आवक बढ़ गई है। मंगलवार दोपहर 2 बजे तक 18 हजार क्यूसेक से अधिक पानी की आवक बनी हुई थी।

कलेक्ट्रेट का घेराव 6 को

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 8 नवम्बर को 500 और 1000 के नोट बंद के आदेश के विरोध में राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा सभी जिलों में केन्द्रों से जिला समन्वय नियुक्त किया गया। इसी तारतम्य में धमतरी जिले के समन्वयक सारिक सनादी ने 4 जनवरी को कांग्रेस भवन में जिला एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक ली जिसमें 6 जनवरी को कलेक्टोरेट घेराव के कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई।

वृद्ध महिलाओं ने की निराश्रित एवं वृद्धावस्था पेंशन की मांग

कलेक्टर जनदर्शन में 104 आवेदन प्राप्त
जिला स्तर पर आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में विभिन्न मांगों व समस्याओं के संबंधित सोमवार को कुल 104 आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदनों के निराकरण के लिए कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। धमतरी के ग्राम लोहरसी से आईं श्रीमती दुरपत बाई, जैनी बाई, दुलारीबाई और सुखबाई ने निराश्रित एवं वृद्धावस्था पेंशन की मांग की। कलेक्टर ने उन्हें पहले ग्राम पंचायत में आवेदन करने की समझाइश दी तथा सी.ई.ओ. जिला पंचायत को संबंधित पंचायत के सचिव से इस संबंध में जानकारी लेने के लिए कहा।

शिक्षाकर्मी 17 को घेरेंगे विधानसभा

शिक्षाकर्मी संघर्ष समिति के संचालक हरीश सिन्हा ने बताया कि सरकार की वादाखिलाफी एवं भेदभाव के कारण शिक्षाकर्मियों में भारी आक्रोश है। जिसके चलते 1 नवम्बर को राज्यउत्सव का बहिष्कार कर पूरे प्रदेश के शिक्षाकर्मियों ने राजधानी रायपुर में महारैली निकालकर शासन को ज्ञापन सौंपा, जिसके परिणाम स्वरूप सभी संघ प्रमुखों के साथ सचिव स्तरीय वार्ता हुई। परंतु हमेशा की तरह वार्ता में केवल खोखला आश्वासन मिला।

दिग्विजय सिंह कृदत्त के नेतृत्व में कई लोगों ने किया छजकां प्रवेश

1 नवम्बर को गुरूर में छग जनता कांग्रेस के सुप्रीमों अजीत जोगी की सभा हुई उसे उपरान्त वहां से लौटते वक्त जोगी सर्किट हाऊस (पीडब्ल्यूडी रोस्टहाऊस) में रूके। जहां पर जोगी का जोशीला स्वागत किया गया। वहां बैठक भी हुई एवं जोगी ने क्षेत्रवासियों को दीपावली की बधाई दी इसके पश्चात धमतरी शहर के किसान एवं युवा नेता एवं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष के नेतृत्व में अल्प संख्यक ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व शहर उपाध्यक्ष युवा कांग्रेस व हुसैनी सेना के जिलाध्यक्ष इरफान मेमन ने जोगी के आदर्शों और दिग्विजय सिंह कृदत्त की कार्यशैली एवं जनहित की भावना के देखते हुए छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस में प