Dhamtari

CG-05, Dhamtari

तालाब के पास मिला युवक की संदिग्ध लाश, शरीर पर खरोच के निशान से हत्या की आशंका…

तालाब के पास मिला युवक की संदिग्ध लाश, शरीर पर खरोच के निशान से हत्या की आशंका…

धमतरी जिले के मगरलोड थाना क्षेत्र के ग्राम बेलोरा के छटवा तालाब पास लाश मिलने से सनसनी फैल गई. युवक के शरीर में कई जगह खरोच के निशान जिसकी वजह से हत्या की आशंका जताई जा रही है. मौके पर पहुंची मगरलोड पुलिस मामले की विवेचना कर रही है.

नक्सलियों का भारत बंद का आह्वान, यातायात बाधित करने पेड़ काटकर सड़क पर डाले, बैनर-पोस्टर लगाकर जताया विरोध, तस्वीरों में देखिये

IMG-20190131-WA0157-1275x742.jpg

31 जनवरी को नक्सलियों ने भारत बंद पर जमकर उत्पात मचाया है. धमतरी जिले के सिहावा बोराई मार्ग में नक्सलियों ने यातायात को बाधित करने के लिए पेड़ काटकर सड़क में डाल दिया है. जिसकी वजह से यातायात अवरुद्ध है.

नक्सलियों ने ग्राम आठदहरा के पास इस करतूत को अंजाम दिया है. इसके साथ ही उन्होंने वहां पर बीच सड़क में अपना बैनर और पोस्टर लगा दिया है. बैनर पोस्टर और पंपलेट में नक्सलियों ने भारत बंद का जिक्र किया है. उन्होंने नक्सल इलाकों में फोर्स द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन समाधान का विरोध किया गया है.

पीजी कॉलेज में रक्त परीक्षण शिविर

पीजी कॉलेज में रक्त परीक्षण शिविर

बी.सी.एस.शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, धमतरी में प्राचार्य डॉ.चन्द्रशेखर चौबे के निर्देशन में एवं यूथ रेडक्रॉस के मार्गदर्शन में महाविद्यालय के प्राथमिक उपचार कक्ष में 25 जनवरी को यूथ रेडक्रॉस सोसायटी व्दारा रक्त परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। उक्त शिविर में एनएसएस, एनसीसी,यूथ रेडक्रॉस के वालेंटियर सहित महाविद्यालय के कुल 181 छात्र-छात्राओं का रक्त परीक्षण करवाया गया। साथ ही महाविद्यालय शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक स्टॉफ का भी रक्त परीक्षण करवाया गया। उक्त शिविर में छात्र-छात्राओं के रक्त समूह की जांच एवं सिकलसेन सबंधी जांच की गई। उक्त रक्त परीक्षण शिविर में लक्ष्य पैथालाजी धमतरी के लैब टेक्नीशि

कुरूद कांग्रेस भवन में मना गणतंत्र पर्व

कुरूद कांग्रेस भवन में मना गणतंत्र पर्व

कुरूद कांग्रेस भवन में 70वां गणतंत्र दिवस मनाया गया जिसमें कुरूद विधानसभा की कांग्रेस प्रत्याशी और जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मीकांता हेमंत साहू, पूर्व विधायक डॉ.

नागरिक बैंक में होरा ने ध्वजारोहण किया

नागरिक बैंक में होरा ने ध्वजारोहण किया

गणतंत्र दिवस पर पूर्व विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष गुरुमुख सिंह होरा ने नागरिक सहकारी बैंक में झंडारोहण किया। इस मौक पर वसीम कुरैशी, ईश्वरी पटवा ,चंदू साहू , राहुल बख्तानी, अशोक माहेश्वरी, विनोद जैन, तिलक सोनकर, एस.एस. खालसा, राजेश जगताप, सहित अधिकारी कर्मचारीगण और कांग्रेस के पदाधिकारीगण उपस्थित थे ।

कांग्रेस भवन में जिलाध्यक्ष मोहन ने झंडा फहराया

70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर सुबह कांग्रेस भवन में पार्टी के जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के पश्चात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के कार्यकर्ताओं के नाम के संदेश का वाचन किया गया। संदेश का वाचन उपाध्यक्ष अरविंद दोशी ने किया। इस मौके पर सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव, पूर्व विधायक गुरूमुख सिंह होरा, लेखराम साहू, हर्षद मेहता, विजय देवांगन, हरमिंदर छाबड़ा, पंकज महावर, शरद लोहाना, भरत नाहर, विजय गोलछा, योगेश लाल, नरेश जसूजा, विनोद जैन, सारंगपान सिंह खालसा, देवेंद्र अजमानी, वसीम कुरैशी, रफीक भाई इत्रवाले, नारायण राव शिंदे, सोमेश मेश्राम, सलीम रिजवी, अशरफ रोकडिय़ा, सलीम

छेरछेरा,लोगों ने खुले हाथ से धान, रुपया दान किया

छेरछेरा,लोगों ने खुले हाथ से धान, रुपया दान किया

छेरछेरा छत्तीसगढ़ का लोक त्यौहार है जो पौष पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। यह पूरे छत्तीसगढ़ में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। पौष पूर्णिमा से लगभग 15 दिन पहले से ग्रामीण टोली बनाते है जो लकड़ी के डंडे लेकर मांदर, झांझ-मंजीरे और अन्य पारम्परिक वाद्य यंत्रों के साथ पारम्परिक लोक गीतों की धुन में घर-घर जाकर नृत्य करते हैं। बच्चो के साथ-साथ लगभग हर वर्ग के पुरुष इस दौरान घर-घर जाते है और नृत्य करते है जिसके बदले में उनको अन्न दिया जाता है।

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 82 आवेदन

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 82 आवेदन

आमजनता की मांगों व समस्याओं को लेकर जिला स्तर पर आयोजित किए जाने वाले कलेक्टर जनदर्शन में आज कुल 82 आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदनों पर शीघ्र निराकरण के लिए टीप लिखकर अपर कलेक्टर के.आर. ओगरे ने संबंधित विभागों को अग्रेषित किया। आज प्राप्त आवेदनों में अधिकतर आवेदन राजस्व विभाग से संबंधित थे।

उद्योग मंत्री ने अंगारमोती माता के किए दर्शन

उद्योग मंत्री ने अंगारमोती माता के किए दर्शन

वाणिज्यकर (आबकारी) और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने शुक्रवार सुबह धमतरी के गंगरेल स्थित मां अंगारमोती मंदिर पहुंचकर देवी के दर्शन किए और प्रदेश की जनता की खुशहाली व समृद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा।

भारत पर जिसकी भी नीयत खराब हुई उनको क्रांतिकारियों ने सबक सिखाया : शर्मा

भारत पर जिसकी भी नीयत खराब हुई उनको क्रांतिकारियों ने सबक सिखाया : शर्मा

इतिहास गवाह है मुगल हो या अंग्रेज भारत पर जिसकी भी नीयत खराब हुई उनको भारत के क्रांतिकारियों ने वह चाहे गरम दल के हो या नरम दल के अच्छा सबक सिखाया। आज भारत पर परतंत्रता से ज्यादा धर्मांतरण जैसी समस्या मंडरा रही है। सनातनधर्मियों को तोडऩे और खत्म करने का कुचक्र चल रहा है। श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ और श्री राम कथा के माध्यम से युवाओं को जागृत किया जा सकता है। गोकुलपुर वार्ड में आयोजित मानस गान यज्ञ स्पर्धा के समापन अवसर पर वार्ड वासियों को मानस की महिमा बताते हुए कार्यक्रम के अध्यक्ष और हिंदू धर्म प्रेमी पंडित राजेश शर्मा ने युवाओं को कुछ इस तरह से झंझोड़ा।