Dhamtari

CG-05, Dhamtari

एफसीआई के बाहर हमालों का सांकेतिक धरना

नवागांव के लगभग 150 हमालों ने शुक्रवार को एफसीआई में काम की मांग को लेकर गेट के बाहर सांकेतिक धरना दिया।
मजदूरों का कहना है कि, वे लंबे समय से एफसीआई में हमाली करते हैं। हम चाहते हैं कि जिस क्षेत्र में गोदाम है, उसी क्षेत्र के हमालों को काम पर रखा जाए। एफसीआई ने हाल ही में हमाली का ठेका दिया है। इसलिए हमाल चाहते हैं कि नये ठेकेदार भी पुरानी परंपरा को कायम रखते हुए इसी क्षेत्र के हमालों को काम पर रखे। खपरी गोदाम में खपरी क्षेत्र तथा भोयना गोदाम में अछोटा और भोयना क्षेत्र के लोग हमाली का काम करते हैं।

कलियगी बेटे ने लाठियों से पीट कर की पिता की हत्या, गया जेल

केरेगांव थाना क्षेत्र के बाजार कुर्रीडीह में गुरूवार की शाम बेटे ने अपने ही पिता को लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी । पुलिस न आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।
00 क्या है पूरा मामला ;

हेराफेरी करने वाली सोसायटियों से वसूली की तैयारी

जिले के धान खरीदी केंद्रों में सूखत के नाम पर करोड़ों की हेराफेरी करने वाले सभी सोसायटियों से वसूली की तैयारी विभाग ने कर ली है। इस मामले में पांच खरीदी केन्द्रों को नोटिस देकर दो में जांच के लिए भेज दिया गया है।

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में धमतरी को मिला मेडल

  राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में धमतरी को मिला मेडल

पिछले दिनों बालोद में आयोजित राज्य स्तरीय वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में धमतरी जिला वेट लिफ्टिंग संघ के दो खिलाड़ी 58 किग्रा में दिव्या बंजारे व 90 किग्रा में वंदना बंजारे ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अच्छे प्रदर्शन के लिए फागेश्वरी साहू, मोहिनी भोसले, नीलम सारथी, यामिनी साहू को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। जिला वेट लिफ्टिंग संघ के अध्यक्ष कोच सुनील निषाद और सचिव दिलीप पटेल ने बताया कि सभी खिलाडिय़ों को गत 5 वर्षों से नियमित अभ्यास कराया जा रहा है।

दो चोरियों के तीन आरोपी गिरफ्तार

दुगली थाना क्षेत्र के अंतर्गत 2 अलग-अलग जगहों में चोरी की वारदात में शामिल 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिसमें से एक नाबालिग है। पुलिस के अनुसार दुगली थानांतर्गत ग्राम पालवाड़ी में 5 मई को ब्रिजलाल ध्रुव के घर से नगदी 95 हजार रुपए की चोरी अज्ञात चोरों ने कर ली थी। वहीं ग्राम सोनझरी स्थित हाईस्कूल से भी कम्प्यूटर, मॉनीटर, माउस समेत अन्य सामानों की चोरी हुई थी। इन दोनों मामलोंं की रिपोर्ट पश्चात पुलिस अज्ञात चोरों की तलाश मेंं जुटी थी। मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने पालवाड़ी में दबिश देकर 3 आरोपियों रमेश विश्वकर्मा पालवाड़ी और ईशु विश्वकर्मा बामनबाहरा थाना केरेगांव सहित 1 नाबालिग

नि:स्वार्थ भाव से सेवा करना एनएसएस का उद्देश्य : विक्रांत

नि:स्वार्थ भाव से सेवा करना एनएसएस का उद्देश्य : विक्रांत

ग्राम पंचायत बिरेतरा में बाबू छोटेलाल श्रीवास्वत पीजी कॉलेज के एनएसएस विद्यार्थियों के शिविर को संबोधित करते हुए विक्रम रणसिंह ने कहा कि एनएसएस का उद्देश्य नि:स्वार्थ भाव से सेवा करना है। शिविर में शामिल एनएसएस विद्यार्थी गांव के चौक-चौराहों, नलकूप स्थानों, तालाब किनारे की साफ-सफाई की। शिविर में कांग्रेस जनसमस्या निवारण प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव विक्रांत मोहन राव रणसिंह पहुंचे। ज्ञानवर्धक बातों को ग्रामीणों तक पहुंचाकर उनके जीवन में बदलाव लाना ही ऐसे शिविर के आयोजन का महत्व है। ग्रामीणों को एनएसएस शिविर के माध्यम से साफ-सफाई, नशामुक्ति, शिक्षा के लिए प्रेरित करना आदि कार्य विद्यार्थियों का कर

प्लास्टिक के कैरीबैग, गिलास, कटोरी प्रतिबंधित

राज्य शासन ने अधिसूचना जारी कर प्लास्टिक से संबंधित पीवीसी के बैनर, कैरीबैग, खानपान में उपयोग में आने वाले कप, ग्लास, प्लेट, बाउल, चम्मच के विनिर्माण विक्रय व उपयोग पर पर्यावरण (संरक्षण) अधिनियम के अधीन प्रतिबंधित किया है। शासन की ओर से इन प्रावधानों के उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इन प्रकरणों पर एफआईआर दर्ज कराया जाएगा। इससे संबंधित प्रकरण के दस्तावेज क्षेत्रीय अधिकारी, छग पर्यावरण संरक्षण मंडल को दी जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस 3 को

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के मौके पर समाज कल्याण विभाग की ओर से जिले में 3 दिसंबर को खेलकूद प्रतियोगिता होगी। इसमें विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण किया जाएगा। सुबह 10 बजे से एकलव्य खेल मैदान में होने वाले कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ नि:शक्तजन वित्त और विकास निगम की अध्यक्ष सरला जैन बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगी। अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष रंजना साहू करेंगी। समापन समारोह शाम 4 बजे से होगा, जिसके मुख्य अतिथि विधायक गुरुमुख सिंह होरा होंगे। अध्यक्षता महापौर अर्चना चौबे, विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू होंगे।

सरकार और शिक्षाकर्मियों की हठधर्मिता का खामियाजा भुगत रहे विद्यार्थी

  सरकार और शिक्षाकर्मियों की हठधर्मिता का खामियाजा भुगत रहे विद्यार्थी

सरकार और शिक्षाकर्मियों के बीच नूरा-कुश्ती का खेल नई बात नहीं है, संविलियन को लेकर शिक्षाकर्मी आंदोलन पर बैठे हैं। तो सरकार भी उनकी मांगों को पूरा करने कोई दिलचस्पी भी नहीं दिखा रही है। सरकार और शिक्षाकर्मियों की हठधर्मिता का खामियाजा सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थी भुगत रहे हैं।