Dhamtari

CG-05, Dhamtari

कलेक्ट्रेट का घेराव 6 को

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 8 नवम्बर को 500 और 1000 के नोट बंद के आदेश के विरोध में राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा सभी जिलों में केन्द्रों से जिला समन्वय नियुक्त किया गया। इसी तारतम्य में धमतरी जिले के समन्वयक सारिक सनादी ने 4 जनवरी को कांग्रेस भवन में जिला एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक ली जिसमें 6 जनवरी को कलेक्टोरेट घेराव के कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई।

वृद्ध महिलाओं ने की निराश्रित एवं वृद्धावस्था पेंशन की मांग

कलेक्टर जनदर्शन में 104 आवेदन प्राप्त
जिला स्तर पर आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में विभिन्न मांगों व समस्याओं के संबंधित सोमवार को कुल 104 आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदनों के निराकरण के लिए कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। धमतरी के ग्राम लोहरसी से आईं श्रीमती दुरपत बाई, जैनी बाई, दुलारीबाई और सुखबाई ने निराश्रित एवं वृद्धावस्था पेंशन की मांग की। कलेक्टर ने उन्हें पहले ग्राम पंचायत में आवेदन करने की समझाइश दी तथा सी.ई.ओ. जिला पंचायत को संबंधित पंचायत के सचिव से इस संबंध में जानकारी लेने के लिए कहा।

शिक्षाकर्मी 17 को घेरेंगे विधानसभा

शिक्षाकर्मी संघर्ष समिति के संचालक हरीश सिन्हा ने बताया कि सरकार की वादाखिलाफी एवं भेदभाव के कारण शिक्षाकर्मियों में भारी आक्रोश है। जिसके चलते 1 नवम्बर को राज्यउत्सव का बहिष्कार कर पूरे प्रदेश के शिक्षाकर्मियों ने राजधानी रायपुर में महारैली निकालकर शासन को ज्ञापन सौंपा, जिसके परिणाम स्वरूप सभी संघ प्रमुखों के साथ सचिव स्तरीय वार्ता हुई। परंतु हमेशा की तरह वार्ता में केवल खोखला आश्वासन मिला।

दिग्विजय सिंह कृदत्त के नेतृत्व में कई लोगों ने किया छजकां प्रवेश

1 नवम्बर को गुरूर में छग जनता कांग्रेस के सुप्रीमों अजीत जोगी की सभा हुई उसे उपरान्त वहां से लौटते वक्त जोगी सर्किट हाऊस (पीडब्ल्यूडी रोस्टहाऊस) में रूके। जहां पर जोगी का जोशीला स्वागत किया गया। वहां बैठक भी हुई एवं जोगी ने क्षेत्रवासियों को दीपावली की बधाई दी इसके पश्चात धमतरी शहर के किसान एवं युवा नेता एवं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष के नेतृत्व में अल्प संख्यक ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व शहर उपाध्यक्ष युवा कांग्रेस व हुसैनी सेना के जिलाध्यक्ष इरफान मेमन ने जोगी के आदर्शों और दिग्विजय सिंह कृदत्त की कार्यशैली एवं जनहित की भावना के देखते हुए छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस में प

भर्ती के लिए आवेदन 20 तक

एकीकृत बाल विकास परियोजना धमतरी के तहत् लीलर के आंगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक-1 में रिक्त सहायिका पद के आवेदन आगामी 20 अक्टूबर तक मंगाए गए हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए संबंधित ग्राम पंचायत से संपर्क किया जा सकता है।

बैठक में विभिन्न प्रस्तावों को मिली स्वीकृति

स्वास्थ्य विभाग की जीवनदीप समिति की बैठक बुधवार को आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न एजेण्डों पर सकारात्मक चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता कर रहीं प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री तथा जिले की प्रभारी मंत्री रमशीला साहू ने समिति के विभिन्न प्रस्तावों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की। बैठक में धमतरी विधायक गुरूमुख सिंह होरा, जिला पंचायत के अध्यक्ष रघुनंदन साहू, महापौर श्रीमती अर्चना चौबे तथा जिला पंचायत की सदस्य एवं महिला एवं बाल विकास समिति की सभापति श्रीमती श्यामा साहू भी मौजूद थीं।

बैठक 18 को

जिला पंचायत की कृषि स्थायी समिति की बैठक आगामी 18 अक्टूबर को आहूत की गई है। समिति के सचिव एवं उप संचालक कृषि से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक सुबह 11 बजे कृषि स्थायी समिति के सभापति की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित की जाएगी।

A magnificent gardens to be developed on the bank of Gangrel Dam

Agriculture and Water Resource Minister Mr. Brijmohan Agrawal site inspection of the dam area

Water Resource Department and Tourism Department will develop well-equipped gardens at three different places in Ravishankar Water Reservoir (Gangrel dam) area in Dhamtari district. Agriculture and Water Resource Minister Mr. Brijmohan Agrawal yesterday evening did site inspection of the dam area and issued necessary guidelines for development of the gardens.