Dhamtari

CG-05, Dhamtari

इस भाजपा मंत्री के गढ़ में टिकट की सेंधमारी, दूसरे भाजपा नेता ने भी ठोकी दावेदारी, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

इस भाजपा मंत्री के गढ़ में टिकट की सेंधमारी, दूसरे भाजपा नेता ने भी ठोकी दावेदारी, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

छत्तीसगढ़ में कुरूद विधानसभा कई मायनों में सबसे खास है क्योंकि इस विधानसभा से प्रदेश के कद्दावर मंत्री अजय चंद्राकर आते है और पूरे कुरूद विधानसभा क्षेत्र में मंत्री जी का खासा दबदबा है. ऐसे में इस विधानसभा से भाजपा पार्टी से अन्य नेता उनके आलावा विधानसभा के लिए दावेदारी करने की कभी हिमाकत नहीं करते है, लेकिन कुरूद विधानसभा से भाजपा प्रदेश मंत्री और पूर्व जिलाध्यक्ष निरंजन सिन्हा ने विधायक के लिए दावेदारी पेश कर कुरूद के राजनीतिक गलियारों मे हलचल मचा दिया है.

शाला त्यागी व घुमंतू बच्चों का सर्वे कर शीघ्र रिपोर्ट दें: कलेक्टर

शाला त्यागी व घुमंतू बच्चों का सर्वे कर शीघ्र रिपोर्ट दें: कलेक्टर

जिला स्तरीय टास्कफोर्स समिति की बैठक आज कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, जिसमें उन्होंने घुमंतू और शाला त्यागी बच्चों की सटीक संख्या देने के लिए सर्वे करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए, ताकि उन्हें प्रशासनिक सुविधाओं से जोड़ा जा सके। साथ ही ऐसे बच्चों के लिए संचालित शिक्षण संस्थानों की फण्डिंग के लिए समाज कल्याण विभाग के उप संचालक को नियमानुसार प्रावधान करने के भी निर्देश दिए।

जिले में बनाए जाएंगे 15 आदर्श मतदान केन्द्र

विधानसभा निर्वाचन-2018 के अंतर्गत जिले में 15 मतदान केन्द्रों को आदर्श मतदान केन्द्र (मॉडल पोलिंग बूथ) बनाया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.

मतदान दलों के प्रथम चरण का प्रशिक्षण 17 एवं 18 अक्टूबर को

विधानसभा निर्वाचन-2018 के तहत जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दलों का प्रशिक्षण का आयोजन 17 एवं 18 अक्टूबर को किया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सीआर प्रसन्ना ने बताया कि जिले में स्थित विधानसभा क्षेत्र सिहावा-56, कुरूद-57 एवं धमतरी-58 के कुल 733 मतदान केन्द्रों के लिए विभिन्न विभागों के कुल 3528 अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जिनमें प्रत्येक दल में पीठासीन अधिकारी सहित मतदान अधिकारी क्रमांक-एक, दो और तीन शामिल रहेंगे। प्रशिक्षण सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बीच किया जाएगा।

धमतरी जिले में इस बार 35853 महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ी

पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले इन पांच सालों के दरमियान धमतरी जिले की तीनों सीट पर 35853 महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ी हैं। धमतरी विधानसभा में सर्वाधिक 13812, इसके बाद कुरूद विधानसभा में 12179 तथा सिहावा विधानसभा क्षेत्र में 5 वर्ष में 9862 महिला मतदाताओं की संख्या में वृद्धि हुई है।

विक्रांत बने राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री

मराठापारा निवासी कांग्रेस के युवा नेता विक्रांत मोहन राव रणसिंह को राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) का प्रदेश महामंत्री बनाया गया है। जिम्मेदारी मिलने पर रणसिंह ने बताया कि वह हमेशा से गरीब मजदूरों के हित में कार्य करते आ रहे हैं। रेजा, मजदूर, राज मिस्त्री समेत अन्य मजदूरों की समस्याओं और उनके हितों के लिए कई बार उन्होंने कांग्रेस के विभिन्न पदों पर रहते हुए उनकी आवाज बुलंद की है। शासन-प्रशासन तक उनकी समस्याओं को पहुंचाकर उन्हें राहत दिलाने की मांग की गई। वे पद मिलने के बाद और भी ज्यादा सक्रिय होकर मजदूरों के हित के लिए लड़ेंगे। उन्हें हक दिलाने के लिए जरूरत पड़ी तो सड़क की लड़ाई भी लड़ेंगे। रण

ढोल बाजे गरबा नाईट्स में गुजराती परिधानों ने मोह लिया मन

गुजरात की गरबा संस्कृति आज देश ही नही वरन् संपूर्ण विश्व में अलख जगा दी है। इसका असर देश के साथ साथ धमतरी शहर में भी देखने को मिल रहा है। यहां कुछ सालों से गरबा खेलने की परपंरा बढ़ी है और जगह-जगह गरबा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को हरदिहा साहू समाज भवन में ढोल बाजे गरबा की ओर से आयोजित गरबा नाईट्स में गुजराती परिधानों में सजे हर वर्ग के लोगों का उत्साह देखने लायक था।

धमतरी जिले के 4 नेताओं को भाजपा ने बनाया पर्यवेक्षक

भारतीय जनता पार्टी ने राजनीति के इतिहास में पहली बार छत्तीसगढ़ में एक साथ प्रत्याशी चयन करने के लिए सभी जिलों में पर्यवेक्षक भेजा है। जहां गुप्त मतदान से प्रत्याशियों के नाम मांगेंगे।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ग्रामीण की बैठक में बनी चुनावी रणनीति

चुनावी तारीख नजदीक आते ही अब कांग्रेस के पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी एकजुट होकर रणनीति तैयार कर रहे हैं। रविवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ग्रामीण धमतरी के तत्वावधान में कांग्रेस भवन धमतरी में बैठक हुई।
सभा को धमतरी के विधायक गुरुमुख सिंह होरा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन लालवानी, प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पंकज महावर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव आनंद पवार, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष निशु चंद्राकर ने अपने-अपने विचार रखे।

त्यौहार, चुनाव में सुरक्षा की व्यवस्था के लिए पुलिस ने किया मार्चपास्ट

विधानसभा चुनाव और दशहरा-दिवाली पर्व में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने पहले ही कमर कस ली है। ग्रामीण थानों के अलावा अब शहरी क्षेत्रों में वाहन पेट्रोलिंग के साथ फ्लैग मार्च कराया जा रहा है। शहर में रविवार को बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों के साथ जवानों ने पैदल मार्च किया। वहीं लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने एक तरह से अपील की गई। पुलिस कप्तान रजनेश सिंह के मातहतों को लगातार आदेश-निर्देश जारी कर मातहतों को रिचार्ज करने का काम रहे है, ताकि किसी भी स्थिति से लिए जवान और अधिकारी हर वक्त तैयार रह सके।