Dhamtari

CG-05, Dhamtari

पुलिस ने 5 लाख का गांजा किया जब्त, लेकिन तस्कर हुए चकमा देकर फरार

जिले की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 110 किलो गांजा जब्त किया है. बाजार में जिसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए आंकी जा रही है. साथ ही मौके पर मौजूद वाहन को भी बरामद कर लिया गया है. हालांकि घटना स्थल से वाहन में सवार गांजा तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए. मामला धमतरी के बोराई थाने इलाके का बताया जा रहा है.

यातायात के पुलिस कर्मियों को मिलेगी ‘अमृत-छांव‘ की राहत

यातायात के पुलिस कर्मियों को मिलेगी ‘अमृत-छांव‘ की राहत

शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर यातायात व्यवस्था सुचारु और सुव्यवस्थित करने में लगे पुलिस के जवानों को अब राहत मिलेगी। महापौर अर्चना चौबे, कलेक्टर डाॅ.

मदरसा बोर्ड में पत्राचार परीक्षा फॉर्म 20 तक जमा करें

छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड रायपुर की परीक्षाओं के लिए आवेदन पत्रों का वितरण शुरू हो चुका है। रायपुर में आयोजित बोर्ड की बैठक में मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष मिर्जा एजाज बेग ने बताया कि छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड की हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी पत्राचार पाठ्यक्रम परीक्षा और उर्दू अदीब, उर्दू माहिर, उर्दू मोअल्लिम परीक्षा के लिए अग्रेषण केन्द्रों में आवेदन वितरित किए जा रहे हैं। यह अग्रेषण केन्द्र स्थानीय डॉ.शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को बनाया गया है। सामान्य शुल्क के साथ आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 जून है। इसके बाद विलंब शुल्क के साथ 20 जुलाई तक आवेदन पत्र जमा किए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री की नगरी में आमसभा 6 को

प्रदेशव्यापी विकास यात्रा में मुख्यमंत्री की नगरी में आमसभा 6 जून को होगी। कलेक्टर डॉ.सी.आर.प्रसन्ना ने अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा पर बारीकी से चर्चा की। उन्होंने बताया कि, नगरी स्थित श्रृंगीऋषि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में मुख्यमंत्री की आमसभा दोपहर एक से दो बजे तक होगी। इस दौरान विकास कार्यों की प्रदर्शनी स्टॉल लगाकर विभागों की ओर से जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कार्यक्रम स्थल में व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए अपने दायित्व का निर्वहन करने के निर्देश दिए।

एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार, नाबालिग छात्रा ने कहा मेरे साथ युवक ने किया है ये गलत काम…

एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार, नाबालिग छात्रा ने कहा मेरे साथ युवक ने किया है ये गलत काम…

एक नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम महेंद्र सेन बताया जा रहा है. जो कि बालोद के गहन का रहने वाला है.

दरअसल नाबालिग छात्रा के साथ आरोपी युवक ने दुष्कर्म किया था. उसके बाद किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी थी. नाबालिग छात्रा धमतरी की ही रहने वाली है. इसके बाद नाबालिग डरी सहमी सी थी. लेकिन परिजनों द्वारा पूछने पर छात्रा ने अपने साथ हुई पूरी आपबीती सुनाई. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई थी.

पिता के साथ साइकिल पर सवार बेटी की हुई सड़क हादसे में मौत, गुस्साये ग्रामीणों ने वाहन में लगाई आग, उसके बाद …

पिता के साथ साइकिल पर सवार बेटी की हुई सड़क हादसे में मौत, गुस्साये ग्रामीणों ने वाहन में लगाई आग, उसके बाद …

जिला मुख्यालय से महज 5 किमी दूर ग्राम कोलियारी के पास मंगलवार को एक हाईवा ने साइकिल सवार पिता और बेटी को अपनी चपेट में ले लिया. इस हादसे में 12 साल की बच्ची की मौके पर मौत हो गई. वही घटना के बाद गुस्साएं ग्रामीणों ने हाईवा को आग लगाकर चक्काजाम कर दिया.

हालांकि घटना के बाद मौके पर पहुंचकर फायर अमला ने आग पर काबू पा लिया. लेकिन इस बीच घटना स्थल पर काफी तनावपूर्ण माहौल बना रहा. इधर घटना की सूचना मिलने पर आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करने की कोशिश में जुटे रहे.

6 दिन में पेट्रोल के दाम 94 पैसे और डीजल 1.21 रुपए बढ़े

इन 6 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में जो वृद्धि हुई है । उसके मुताबिक पेट्रोल की कीमत में 94 पैसे और डीजल की कीमत में 1.21 रुपए की बढोतरी हो चुकी है। बढ़ती कीमत का आलम यह है कि पेट्रोल और डीजल के मूल्य में महज 4.64 रुपए का अंतर रह गया है।

एफसीआई के बाहर हमालों का सांकेतिक धरना

नवागांव के लगभग 150 हमालों ने शुक्रवार को एफसीआई में काम की मांग को लेकर गेट के बाहर सांकेतिक धरना दिया।
मजदूरों का कहना है कि, वे लंबे समय से एफसीआई में हमाली करते हैं। हम चाहते हैं कि जिस क्षेत्र में गोदाम है, उसी क्षेत्र के हमालों को काम पर रखा जाए। एफसीआई ने हाल ही में हमाली का ठेका दिया है। इसलिए हमाल चाहते हैं कि नये ठेकेदार भी पुरानी परंपरा को कायम रखते हुए इसी क्षेत्र के हमालों को काम पर रखे। खपरी गोदाम में खपरी क्षेत्र तथा भोयना गोदाम में अछोटा और भोयना क्षेत्र के लोग हमाली का काम करते हैं।

कलियगी बेटे ने लाठियों से पीट कर की पिता की हत्या, गया जेल

केरेगांव थाना क्षेत्र के बाजार कुर्रीडीह में गुरूवार की शाम बेटे ने अपने ही पिता को लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी । पुलिस न आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।
00 क्या है पूरा मामला ;

हेराफेरी करने वाली सोसायटियों से वसूली की तैयारी

जिले के धान खरीदी केंद्रों में सूखत के नाम पर करोड़ों की हेराफेरी करने वाले सभी सोसायटियों से वसूली की तैयारी विभाग ने कर ली है। इस मामले में पांच खरीदी केन्द्रों को नोटिस देकर दो में जांच के लिए भेज दिया गया है।