Dhamtari

CG-05, Dhamtari

कांग्रेस-भाजपा के भीतरघातियों पर कार्यवाही पेंडिंग

विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध भीतरघात करने वाले पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस और भाजपा ने कोई बड़ी कार्यवाही करने की बजाए सूची को पेंडिंग रखा है। कहा जा रहा है कि नतीजे आने के बाद दोनों पार्टी में चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने वालों पर बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

एनएसयूआई ने कॉलेज का रास्ता खुलवाने हस्ताक्षर अभियान चलाया

एनएसयूआई की ओर से पीजी कॉलेज में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। कॉलेज प्रशासन ने अचानक रास्ता बंद किया है। उसे पुन: प्रारम्भ कराने या वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था कराने मांग की गई। हस्ताक्षर अभियान में छात्र-छात्राओं एवं लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। पंचवटी कॉलोनी के राकेश ने बताया कि जो स्कूली बच्चे हैं उन्हें 500 से 600 मीटर की दूरी की जगह 4 से 5 किलोमीटर अतिरिक्त चलना पड़ रहा है। आम लोगों को आवाजाही में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को हस्ताक्षर अभियान के पश्चात कलेक्टर के समक्ष जाकर स्थिति से वाकिफ कराया जाएगा। रास्ता चालू करवाने या वैकल्पिक मार्ग के लिये ज्ञापन सौंपा जाएगा। ह

जोगी कांग्रेस के दो नेताओं को निष्कासित करने की मांग

धमतरी विधानसभा क्षेत्र के छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) प्रत्याशी दिग्विजय सिंह कृदत्त ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वाले धमतरी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष टेकराम साहू एवं अमित वाल्मीकि को पार्टी से निष्कासित करने की मांग पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी से की है। श्री कृदत्त ने अजीत जोगी को भेजे पत्र में कहा है कि विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रत्याशी का प्रचार न कर अन्य प्रत्याशियों के पक्ष में कार्य किया है। उन्होंने कहा, ऐसे कार्यों से पार्टी के कट्टर और कर्मठ कार्यकर्ताओं को हताशा न हो, इसलिए पार्टी के धमतरी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष टेकराम साहू और अमित

रतनजोत खाने से 23 बच्चे बीमार

रतनजोत खाने से 23 बच्चे बीमार

धमतरी में अर्जुनी थाना इलाके के खरेंगा गांव में रतनजोत खाने से 23 बच्चे बीमार हो गए। सभी बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। शनिवार को स्कूल से छुट्टी होने बाद खेल-खेल में बच्चों ने रतनजोत खा लिया था। इसके बाद ऐसी स्थिति बनी। 5 बच्चों का इलाज जारी है बाकि को छुट्टी दे दी गई है। सीएमओ डॉ डीके कुर्रे ने कहा कि शनिवार शाम की घटना है। 5 बच्चे अभी भर्ती हैं शाम तक उन्हें भी छुट्टी दे दी जाएगी।

पं.सुन्दरलाल शर्मा (मुक्त) विश्वविद्यालय परीक्षा 14 से

पं.सुन्दरलाल शर्मा (मुक्त) विश्वविद्यालय, बिलासपुर की ओर से आयोजित सत्रांत परीक्षा (दिसम्बर 2018) में स्नातक-अंतिम वर्ष, स्नातकोत्तर-पूर्व/अंतिम डिप्लोमा पत्रोपाधि पाठ्यक्रमों की परीक्षाएॅं 14 से 29 तक प्रतिदिन दो पालियों (प्रथम पाली प्रात: 10.00 से 01.00 बजे और द्वितीय पाली दोपहर 2.00 बजे से 5.00 बजे तक) अध्ययन केन्द्र:- बी.सी.एस.शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, धमतरी में होगी। धमतरी जिले के समस्त अध्ययन केन्द्रों के परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता है कि वे प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय के वेबसाईट से डाउनलोड कर प्राप्त कर करने कहा गया है क्योंकि विश्वविद्यालय की ओर से प्रवेश पत्र अध्ययन केन्द्र

साहू युवक-युवती परिचय सम्मेलन 6 जनवरी को

तहसील साहू समाज शहर के तत्वावधान में 6 जनवरी को युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया है। जिसमें फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 20 दिसम्बर रखी गई है। पंजीयन के लिए जिलाध्यक्ष दयाराम साहू, तहसील अध्यक्ष अवनेन्द्र साहू, डीपेन्द्र साहू, शहर अध्यक्ष यशवंत साहू, सचिव रामकुमार साहू, नीलमणी साहू सहित सभी वार्ड अध्यक्ष, जिला, तहसील के प्रमुख पदाधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। परिचय सम्मेलन के दिन रक्त समूह जांच शिविर भी रखा गया है।

आमदी महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी

आमदी महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

कमर दर्द जांच के लिए नि:शुल्क शिविर 8 को

योग से आरोग्य संस्था की ओर से विगत 4 वर्षों से संचालित प्रति शनिवार किसी विशेष रोग के निदान के लिए योगाभ्यास करवाया जाता है। संस्था की संचालिका जया महावर ने बताया कि इस शनिवार 8 दिसंबर को संस्था, जो कि डॉ. हीरा महावर क्लिनिक के ऊपर स्टेशन रोड में स्थित है, वहां सुबह 6 से 7 एवं 7:15 से 8:15 तक कमर दर्द के उपचार के लिए योगाभ्यास करवाया जाएगा।

नालियों की सफाई नहीं, दुकानदारों में भड़का आक्रोश

शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम नित नये जागरूकता अभियान चला रहा है। लेकिन कई जगहों पर गंदगी से बजबजा रही नालियों की सफाई खुद नगर निगम नहीं करा पा रहा है। जिससे दुकानदारों में आक्रोश भड़कता जा रहा है। गंदगी के कारण बदबू और मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ता ही जा रहा है।

गायत्री परिजनों की गोष्ठी 8 को

शहर में 1 से 4 फरवरी तक होने वाली 108 कुण्डीय शक्ति संवर्धन गायत्री महायज्ञ व विराट नारी जागरण सम्मेलन के लिए शांतिकुंज हरिद्वार के वरिष्ठ प्रतिनिधि 8 दिसंबर को कार्यकर्ता गोष्ठी लेंगे। जिसमें जिले के गायत्री परिवार के सक्रिय कार्यकर्ताओं को आमंत्रित करने योजना बनाई जाएगी। बैठक में मुख्य रूप से अर्जुनसिंह उईके, राजकुमार साहू, उगेश बंसोर, नेतराम सिन्हा, नारायण गुप्ता,शेखन साहू, गितेश प्रजापति, प्रदीप देवांगन, लक्ष्मण यादव, संजय गुप्ता, दिलीप पटेल, प्रदीप पटेल उपस्थित थे।