Gariaband

Gariaband New District of Chhattisgarh

नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगार युवक से आठ लाख की ठगी, आरोपी भाजपा नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा…

bjp-leader-1000.jpg

नौकरी लगाने के नाम पर धवलपुर के बेरोजगार से 8 लाख की ठगी करने वाला भाजपा नेता को मैनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

सुपेबेड़ा पर भाजपा विधायक का विवादित बयान, कहा- किडनी फेल होने से हुई होगी एक-दो मौत, कांग्रेसी फैला रहे अफवाह …

supebeda-1.jpg

सुपेबेड़ा में एक तरफ ग्रामीणों की किडनी फेल होने से शासन-प्रशासन परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर भाजपा के स्थानीय विधायक डमरुधर पुजारी ने किडनी फेल होने से 70-80 नहीं बल्कि महज एक-दो मौत होने की बात कही है. साथ ही उन्होंने कांग्रेसियों पर इस मामले में दुष्प्रचार कर ग्रामीणों को भड़काने का आरोप मढ़ा है.

दस्तावेजों में दिख रही जमीन मौके से मिली नदारद, चोरी की शिकायत लेकर थाना पहुंचा किसान दंपती…

farmer-family-11-990x556.jpg

देवभोग थाने में सोमवार को अजीबो-गरीब मामला सामने आया, जब एक किसान दंपती जमीन चोरी की जांच के लिए थाने में पहुंचे. दंपती की व्यथा सुनकर थानेदार भी पशोपेश में पड़ गए.

तेलंगाना में फिर बनाया गया मजदूरों को बंधक, रात के दो बजे तक लिया जाता है काम, सरकार से मदद की लगाई गुहार

bandhak.jpg

गरियाबंद से काम की तलाश में गए मजदूरों को एक बार फिर बंधक बनाने का मामला सामने आया है. इस बार देवभोग के सौ से ज्यादा मजदूरों को बंधक बनाया गया है, इसमें महिलाएं और 50 से ज्यादा बच्चों के शामिल होने की जानकारी मिल रही है.

सुपेबेड़ा… अंतहीन मौतें- एक और ग्रामीण की हुई मौत, आंकड़ा पहुंचा 70 पर

supebeda.jpg

सुपेबेड़ा में अंतहीन मौतों का सिलसिला जारी है. यहां एक और ग्रामीण ने किडनी बीमारी से दम तोड़ दिया है. इसके साथ ही यहां मौतों का आंकड़ा बढ़कर 70 पर पहुंच गया है. लगातार हो रही मौतों की वजह से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

भवानी सिंह
मृतक ग्रामीण का नाम भवानी सिन्हा है. बताया जा रहा है कि वह पिछले तीन साल से किडनी बामारी से पीड़ित था. मृतक के परिजनों ने राजधानी के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल मेकाहारा और ओडिशा के निजी अस्पताल में उसका इलाज करा चुके हैं.

मनरेगा राशि के लिए सालभर से भटक रहे परिवार ने दी आत्मदाह करने की चेतावनी…

मनरेगा राशि के लिए सालभर से भटक रहे परिवार ने दी आत्मदाह करने की चेतावनी…

सप्ताह भर में मिल जाने वाली मनरेगा की मजदूरी साल भर बाद भी नहीं मिल पाई है. अब बेटी की शादी सिर पर है, ऐसे में परिवार के मुखिया ने पैसा नहीं मिलने पर परिवार सहित जनपद के मनरेगा कार्यालय में आत्मदाह करने की चेतावनी दी है.

बारदाना नहीं होने से पांचवे दिन भी धान खरीदी बंद, किसानों ने केंद्र के बाहर किया जमकर हंगामा

बारदाना नहीं होने से पांचवे दिन भी धान खरीदी बंद, किसानों ने केंद्र के बाहर किया जमकर हंगामा

जिले के मैनपुर तहसील में बारदाना नहीं होने के कारण धीन खरीदी आज पांचवे दिन भी बंद है जिस वजह से किसानों का गुस्सा अधिकारियों पर फूट पड़ा. उरमाल, ढोर्रा, अमलीपदर, कांडकेला व तेतलखूटी केंद्र में 640 किसानों के 50 हजार क्विंटल से ज्यादा की धान खरीदी हो जानी थी. लेकिन नहीं हो सका है. जिस वजह से किसानों ने धान खरीदी केंद्र के बाहर जमकर हंगामा किया.

पचपन से साठ एकड़ जमीन किसी रिकार्ड में नहीं?

पचपन से साठ एकड़ जमीन किसी रिकार्ड में नहीं?

जिले के विकास खन्ड छुरा अंतर्गत एक गांव की लगभग 55 से 60 एकड़ जमीन का कोई रिकार्ड शासन के पास नहीं है। ग्रामीणों के अनुसार इस जमीन का रिकार्ड ना वन विभाग के पास है और ना ही राजस्व विभाग के पास। हालॉकि पुरी जमीन कृषि योग्य है और 20 ग्रामीण इस पर विगत 70 वर्षों से काश्तकारी करते आ रहे हैं।

सुपेबेड़ा में जिला प्रशासन ने लगाया विशेष शिविर

सुपेबेड़ा में जिला प्रशासन ने लगाया विशेष शिविर

जिला प्रशासन ने आज देवभोग विकासखंड के ग्राम सुपेबेड़ा में विशेष शिविर लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी। इस मौके पर रायपुर से पहुंची मेडिकल टीम ने किडनी पीड़ित लोगों की जांच कर आवश्यक चिकित्सिय परामर्श एव दवाई वितरण किया।

सुपेबेड़ा में फिर शुरू हुई किडनी विशेषज्ञ डॉक्टरों के इलाज की मुहिम

सुपेबेड़ा में फिर शुरू हुई किडनी विशेषज्ञ डॉक्टरों के इलाज की मुहिम

भूपेश सरकार ने एक बार फिर से पहल करते हुए सुपेबेड़ावासियों को उचित ईलाज देने की मुहिम छेडऩी शुरू कर दी है। इसी क्रम में गांव में बुधवार को फिर से किडनी विशेषज्ञ डॉ. पुनीत गुप्ता अपनी टीम के साथ पहुंचे। वहीं नई सरकार की ओर से लगाए गए शिविर को लेकर ग्रामीणों ने कोई विशेष रुचि नहीं दिखाई। ग्रामीणों ने खानापूर्ति करने के लिए शिविर लगाए जाने की बात कही।