Mahasamund

CG-06, Mahasamund

देर शाम के बाद भारी वाहनों का प्रवेश, दुर्घटना की आशंका

नवरात्रि के मद्देनजर शहर के मुख्य मार्ग में देर शाम के बाद चहल-पहल बढ़ गई है बावजूद अब तक यातायात और परिवहन विभाग की ओर से शहर के मुख्य मार्ग से होकर गुजरने वाले वाहनों के प्रवेश पर अंकुश नहीं लगाया गया है जिससे शहर में कभी भी दुर्घटना की संभावना है।

शहर को ओडीएफ होने में अभी और लगेगा छह माह

शहर को ओडीएफ करने के लिए पालिका को शासन ने छह माह का और समय दे दिया है। मार्च 2018 तक शहर को ओडीएफ करने का लक्ष्य भी पालिका ने बना लिया है। देखना यह है कि उक्त समय सीमा में शहर ओडीएफ हो पाएगा या नहीं?

उत्कृष्ठ कार्य के लिए संकुल समन्वयकों का सम्मान

विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय और विकासखण्ड स्त्रोत केन्द्र राजीव गांधी शिक्षा मिशन महासमुंद के संयुक्त तत्वावधान में विकासखण्ड में कार्यरत शैक्षिक समन्वयकों को उनके कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में शिक्षा गुणवत्ता अभियान, स्वच्छता अभियान, शासन की विभिन्न गतिविधियों को स्कूलों तक पहुंंचाने, नवाचारी गतिविधियों में सक्रियता दिखाने के लिए संकुल समन्वयकों का सम्मान किया गया। बृजराज संकुल केन्द्र महासमुन्द के युवा और उत्साही संकुल समन्वयक जागेश्वर सिन्हा को अपने संकुल क्षेत्र की शालाओं में किए गए अभिनव कार्य, शैक्षिक गतिविधियों को संचालित करने के लिए उत्कृष्ठ समन्वयक के रूप स्मृति चि

अक्टूबर से शराब की बोतल की स्केनिंग कर ही मिलेंगे बिल

अधिक कीमत पर शराब बेचने की मिल रही शिकायतों के बाद राज्य शासन ने 18 सितंबर से पूरे प्रदेश की शराब दुकानों में बार कोड वाली शराब को बिल के साथ बेचने के निर्देश दिए हैं। यहां आबकारी विभाग की उदासीनता से ऐसा संभव नहीं हो पाया है। आदेश के बाद भी अब तक दुकानों में बिना बिल के ही शराब की बिक्री की जा रही है। हालांकि विभाग एक अक्टूबर से बिल के साथ शराब बिक्री करने की बात कह रहा है।

सुखेन जांगड़े का निधन

ग्राम खरोरा निवासी सुखेन जांगड़े (92) का गुरूवार को निधन हो गया। अंतिम संस्कार गृहग्राम खरोरा में किया गया। वे दाऊलाल, शिवलाल, सोमेलाल जांगड़े के पिता और पाल जांगड़े और गुरुमुख जांगड़े के दादा थे।

ब्लू व्हेल गेम न खेलने दी हिदायत

बाल मित्र रौशना डेविड, अन्नू भोई और रूपेश तिवारी ने एसपी के निर्देशन में बागबाहरा के शासकीय मिडिल स्कूल, शासकीय आलगो स्कूल, पब्लिक स्कूल, आईटीआई कॉलेज और कस्तूरबा कन्या छात्रावास में बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से जरूरी जानकारी दी। रौशना डेविड ने पोस्टर और पिक्चर के माध्यम से बच्चों को ब्लू व्हेल गेम कितना भयानक और खतरनाक है बच्चों को समझाया और उससे दूर रहने के उपाय बताए। अन्नू भोई ने बच्चों को स्मार्ट फोन का सही उपयोग करने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, यदि आपको मोबाइल से संबंधित ब्लू व्हेल गेम और किसी भी प्रकार से आपके पास जानकारी है तो आप बेझिझक पुलिस को इसकी जानकारी अवश्य दें। रूपेश तिवा

करंट से महिला की मौत

कोमाखान थानांतर्गत ग्राम भटगांव निवासी समाबाई उर्फ मोंगरी (55) की मौत कपड़ा सुखाते वक्त तार में करंट लगने से हो गई। बुधवार दोपहर 2 बजे समाबाई घर में तार पर कपड़ा सूखा रही थी तभी करंट से आग पकड़ लिया । बुरी तरह से झुलसी समाबाई की मौत घटनास्थल पर हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

युवक की पिटाई, जुर्म दर्ज

स्थानीय गुलशन चौक नयापारा में बहस करने से मना करने पर युवक की पिटाई हो गई। पुलिस के मुताबिक राम रहीम नगर वार्ड 3 निवासी दीपक साहू (28) ने गुलशन चौक निवासी बाबा औसर को बहस करने से मना किया। जिस पर बाबा ने तुम कौन होते हो मना करने वाले कहते हुए बॉटल से पिटाई की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने बाबा औसर के खिलाफ भादंवि की धारा 294, 323, 506 के तहत अपराध दर्ज किया है।

भागवत कथा के लिए निकली कलश यात्रा

स्थानीय गुडरूपारा चंदन भवन दुर्गा चौक में द्रौपदी बाई अग्रवाल की स्मृति में श्रीमद् भागवत कथा 21 सितंबर से शुरू हुई । शुक्रवार को मुरलीधर, गंगाधर अग्रवाल ने कहा कि मंगल कलश यात्रा कथा स्थल से कचहरी चौक हनुमान मंदिर से पूजा-अर्चना के बाद नगर भ्रमण करते हुए वापस कथा स्थल पहुंची। इस दौरान कलश यात्रा का श्रद्धालुओं ने स्वागत भी किया।

वाहनों के स्टाइलिश नम्बर्स पर कार्रवाई 25 से

ऐसे वाहन चालक जो अपने वाहनों में स्टाइलिश नंबर और अपनी मनमर्जी से नंबर प्लेट पर कुछ और लिखा कर चला रहे हैं, उन्हें सचेत होने की जरूरत है। उनका यह शौक अब भारी पडऩे वाला है। यातायात पुलिस की ओर से अब ऐसे लोगों के खिलाफ 25 सितंबर से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्हें जुर्माना तो भरना ही होगा साथ ही तयशुदा नंबर प्लेट बनाने के बाद ही वाहन छोड़ा जाएगा।