Raipur

CG-04, Raipur

मुख्यमंत्री शामिल हुए लोहड़ी के कार्यक्रम में

मुख्यमंत्री शामिल हुए लोहड़ी के कार्यक्रम में

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल फाफाडीह चौक के पास राजा भवन में छत्तीसगढ़ सिक्ख समाज द्वारा आयोजित लोहड़ी पर्व के कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री बघेल ने सभी लोगों को लोहड़ी की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि खेती-किसानी से जुड़ा यह पर्व पूरे देश में अलग-अलग क्षेत्रों में मकर संक्रांति, लोहड़ी, पोंगल आदि अलग-अलग नामों से मनाया जाता है। मुख्यमंत्री ने सिक्ख समाज द्वारा मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए जमीन की मांग पर कहा कि यदि सिक्ख समाज इसके लिए आगे आता है, तो राज्य सरकार द्वारा हर संभव सहयोग दिया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक गुरूमुख सिंह होरा ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। महेन्द्र सिंह

दुष्कर्म मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के कोटा स्थित एक समाज सेवी संस्था के आश्रय गृह में दुष्कर्म मामले को अत्यंत गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस घटना की तीव्र निन्दा की है। मुख्यमंत्री बघेल ने आज कहा कि मामले की दण्डाधिकारी जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं और अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति भी गठित कर दी गई है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि इस मामले की जांच में दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य मंत्री अकबर ने संभाला आपूर्ति निगम अध्यक्ष पद का कार्यभार

खाद्य मंत्री अकबर ने संभाला आपूर्ति निगम अध्यक्ष पद का कार्यभार

खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज यहां अवंति विहार स्थित छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के मुख्यालय में अध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया। निगम के अधिकारियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया। अकबर ने निगम अधिकारियों की बैठक लेकर सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत प्रदेश की उचित मूल्य दुकानों तक राशन सामग्री की आपूर्ति की वर्तमान व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने सुकमा जिले की कुछ उचित मूल्य दुकानों में समय पर राशन सामग्री नहीं पहुंचने की जानकारी मिलने पर अप्रसन्नता व्यक्त की और अधिकारियों को ऐसी व्यवस्था करने के निर्देश दिए, जिससे प्रदेश की सभी उचित मूल्य दुकानों

पर्यटन के विद्यार्थियों ने किया शैक्षणिक भ्रमण

पर्यटन के विद्यार्थियों ने किया शैक्षणिक भ्रमण

मैट्स विश्वविद्यालय के कला एवं मानविकी अध्ययनशाला के अंतर्गत संचालित हिन्दी विभाग के विद्यार्थियों ने धमतरी जिले के गंगरेल बांध का शैक्षणिक भ्रमण कर अनेक जानकारियाँ प्राप्त की। विभागाध्यक्ष हिन्दी, डॉ. रेशमा अंसारी ने बताया कि हिन्दी विभाग द्वारा बी.ए. ऑनर्स हिन्दी पत्रकारिता एवं पर्यटन का पाठ्यक्रम संचालित किया जा रहा है़। पाठ्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों को राज्य व देश के विभिन्न पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया जाता है जिससे उन्हें व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त हो सके एवं विद्यार्थी परियोजना बना सकें। इसी क्रम में विद्यार्थियों को महानदी पर बने गंगरेल बांध का शैक्षणिक भ्रमण कराया गया। बी.ए.

महापौर पहुंचे अखिल भारतीय महा मंगलामुखा किन्नर सम्मेलन, लिया आशीर्वाद

महापौर पहुंचे अखिल भारतीय महा मंगलामुखा किन्नर सम्मेलन, लिया आशीर्वाद

महापौर आज गुरूनानक चौक नगर निगम की भगीनी निवेदिता कन्या उ.मा. शाला के समीप तृतीय लिंग समुदाय द्वारा आयोजित अखिल भारतीय महा मंगला मुखा किन्नर सम्मेलन में पहुंचे। मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे महापौर प्रमोद दुबे के साथ निगम लोककर्म विभाग अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग भी मौजूद रहे। उन्होंने रायपुर शहर को स्वच्छ सुन्दर विकसित व व्यवस्थित राजधानी स्मार्ट सिटी बनाने, सभी राजधानी वासियों के जीवन में खुशहाली प्रदान करने आशीर्वाद मांगा।

कचरा फेंकने निगम ने जुर्माना वसूला

कचरा फेंकने निगम ने जुर्माना वसूला

नगर निगम जोन 7 स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी वार्डों में जोन के तहत अभियान चलाकर दुकान का कचरा सड़क व नाली में डालने वाले 37 दुकानदारों पर प्रतीकात्मक रूप से कुल 4550 रुपए का जुर्माना वसूला। उन्हें भविष्य के लिये कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

मल्टीलेवल पार्किंग-दक्ष परिसर का कलेक्टर और एसपी ने किया निरीक्षण

मल्टीलेवल पार्किंग-दक्ष परिसर का कलेक्टर और एसपी ने किया निरीक्षण

कलेक्टर डॉ. बसव राजू एस. और पुलिस अधीक्षक नीथू कमल ने यातायात प्रबंधन की एकीकृत प्रणाली की संपूर्ण तैयारियों का जायजा लेने जय स्तंभ चौक के समीप निर्माणाधीन बहुमंजिला पार्किंग सह दक्ष नियंत्रण परिसर का भ्रमण किया। कमिश्नर रजत बंसल भी इस दौरान उनके साथ थे। भ्रमण के दौरान सभी अधिकारियों ने सघन यातायात दबाव वाले तेलीबांधा क्षेत्र का भी निरीक्षण कर सुगम यातायात के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इंदिरा बैंक घोटाले की जांच कराने मुख्यमंत्री को ज्ञापन

इंदिरा बैंक संघर्ष समिति ने इंदिरा प्रियदर्शिनी महिला नागरिक सहकारी बैंक घोटाले की जांच के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से निवेदन कर ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री बघेल ने आश्वस्त किया कि खातेदारों को न्याय मिलेगा।

11 लोकसभा को तीन क्लस्टर में बांट तैयारी में जुटी भाजपा

11 लोकसभा को तीन क्लस्टर में बांट तैयारी में जुटी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद आगामी कार्य योजनाओं और लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश पदाधिकारियों की आवश्यक बैठक आज बुधवार को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में रखी गई थी। बैठक में राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा दिए गए निर्देशों पर कार्य करने और आगामी कार्य योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी पदाधिकारियों को सौंपी गई हैं।

दक्षिण की दो शराब दुकानें बंद कराने आबकारी मंत्री को ज्ञापन : कन्हैया

रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में लाखेनगर और भैरव नगर चौरसिया कॉलोनी मार्ग की शराब दुकान का नए वित्तीय वर्ष में आवंटन नहीं किए जाने की मांग को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा को कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल ने ज्ञापन सौंपा। मंत्री लखमा ने कहा कि जन भावनाओं के अनुरूप ही निर्णय लिया जाएगा।