Raipur

CG-04, Raipur

छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक में 8 नए विधेयकों को मिली मंजूरी

cm Photo

सोमवार को हुई रमन सरकार की कैबिनेट बैठक में आठ नए विधेयकों को मंजूरी दे दी गई है।बैठक की अध्यक्षता डॉ रमन सिंह ने की । इसमें राज्य सामान्य भविष्य निधि और अंशदायी भविष्य निधि पर एक जुलाई 2017 से 30 सितंबर 2017 तक की अवधि के लिए ब्याज दर 7.8 फीसदी रखने का निर्णय लिया गया है।
इसके अलावा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि भविष्य में भारत सरकार की अधिसूचना के अनुरूप ही ब्याज दर निर्धारित करने के लिए वित्त विभाग को अधिकृत किया जाएगा। सरकार ने छत्तीसगढ़ निराश्रित व निर्धन व्यक्तियों की सहायता, छत्तीसगढ़ नगर पालिका संशोधन विधेयक, आबकारी विधेयक सहित आठ विधेयकों को अनुमोदित कर दिया है।

बिलासपुर स्टेशन में मुख्यमंत्री का स्वागत

vns cm ka bilaspur railway station me swagat aa.jpg

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का रेल मार्ग द्वारा कोरबा से रायपुर जाते समय बिलासपुर स्टेशन में कमिश्नर टी.सी. महावर, कलेक्टर पी.दयानंद, आईजी, महापौर किशोर राय एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वागत किया गया। इसके पश्चात् वे रायपुर के लिए प्रस्थान किये।

शैक्षणिक भ्रमण पर जा रहे बच्चों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

1746´´´´´´´´´´´´´´´´´´´´´.jpg

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से उनके निवास पर बस्तर जिले के दरभा और बास्तानार विकासखण्ड के छात्रावासों के बच्चों ने मुलाकात की। ये बच्चे नई दिल्ली और आगरा के शैक्षणिक भ्रमण पर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बच्चों को यात्रा की सफलता के लिए शुभकामनाएं और उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि बच्चों को अपने आसपास की दुनिया से परिचित कराने के लिए यह अघ्ययन भ्रमण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

शैक्षणिक भ्रमण पर जा रहे बच्चों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

1746´´´´´´´´´´´´´´´´´´´´´.jpg

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से उनके निवास पर बस्तर जिले के दरभा और बास्तानार विकासखण्ड के छात्रावासों के बच्चों ने मुलाकात की। ये बच्चे नई दिल्ली और आगरा के शैक्षणिक भ्रमण पर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बच्चों को यात्रा की सफलता के लिए शुभकामनाएं और उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि बच्चों को अपने आसपास की दुनिया से परिचित कराने के लिए यह अघ्ययन भ्रमण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

बाइक सवार से साढ़े 7 किलो गांजा जब्त

IMG-20170723-WA0034´´´´´´´´´´´´´´´´´´´´.jpg

फाफाडीह चौक पर यातायात पुलिस ने सजगता से एक बाइक सवार को पकड़ा, जिसके पास से साढ़े 7 किलो गांजा जब्त किया गया। गंज थाना प्रभारी ने बताया कि फाफाडीह चौक पर तैनात यातायात आरक्षक मनीष चंद्राकर और सैनिक नरेन्द्र देवांगन ने एक बाइक सवार को उन्हें देखने पर रफ्तार बढ़ाते देखा। संदेह होने पर उसे दौड़ाकर पकड़ा गया। आरोपी बाइक सवार जगा गौड़ा (24) निवासी सिमलिगुड़ा जिला कोरपुट के पास से बैग में तीन प्लास्टिक में रखे 7 किलो 500 ग्राम गांजा जब्त किया गया। पुलिस ने बाइक ओआर 22 सी 3554 जब्त की है। मामले में गंज थाना पुलिस ने 20 एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध कायम किया है।

छत पर शोभायमान फसलों की उन्नत खेती पर दिया गया प्रशिक्षण

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर के निदेशालय विस्तार सेवायें, पुष्प विज्ञान एवं भूदृश्य विभाग तथा जय हरितिमा महिला समिति, कृषक नगर, रायपुर के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय छत पर शोभायमान फसलों की उन्नत खेती विषय पर प्रशिक्षण 23 जुलाई को दिया गया। विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर के कुलपति डॉ. एस.के. पाटील थेे।

कांग्रेस बन रही है हंसी का पात्र, भूपेश कर रहे हैं जोगी जाप: अमित

विधायक अमित जोगी ने अपने परिवार पर लगातार बिना सिर-पैर के आरोप लगाने वालों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम ने इंडीयन नेशनल कांग्रेस के द्वारा देश की गैर-साम्प्रदायिक ताकतों के नेतृत्व करने की क्षमता पर एक बार फिर से सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

बैंक बॉफ बडौदा के 110 वें स्थापना दिवस का आयोजन

Bank all Depratment

बैंक बॉफ बडौदा का स्थापना दिवस समारोह 20 जुलाई को पूरे हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। इस अवसर पर बैंक ऑफ बडौदा, रायपुर क्षेत्र द्वारा अनेक कार्यक्रमों हुआ। क्षेत्रीय प्रमुख रंजीत कुमार मंडल ने अपने शुभकामना संदेश में बैंक के ग्राहकों एवं स्टाफ सदस्यों को बधाई दी। श्री मंडल ने अवगत कराया कि बैंक ऑफ बडौदा छत्तीसगढ में अपनी 86 शाखाओं और 103 एटीएम के साथ ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। इस अवसर पर उन्होंने अपने संदेश में छत्तीसगढ के जनसाधारण का आह्वान किया कि वे अधिकाधिक संख्या में बैंक बॉफ बडौदा से जुडें।

बस्तर में आमसभा लेंगे राहुल गांधी : सिंहदेव

Singh Dev

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने छत्तीसगढ़ आने का आग्रह किया था, जिसकी स्वीकृति मिल गई है। राहुल गांधी इस सप्ताह 28 या 29 जुलाई को रायपुर आ सकते हैं। उक्त बातें नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने वीएनएस से चर्चा में कही। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त प्रभारी पी.एल.पुनिया दिल्ली लौटते ही राहुल गांधी से चर्चाकर दोनों में से एक दिनांक की स्वीकृति देंगे। एनएमडीसी के नगरनार स्टील प्लांट में प्रभावितों को नौकरी देने का मामला तथा निजीकरण के मामले को लेकर विवाद हो रहा है। राहुल गांधी बस्तर में आदिवासियों को पट्टा देने के साथ-साथ निजीकरण के मुद्दे की प्रमुखता से उठा सकते

छजकां ने समस्याओं को लेकर जोन क्र. 3 के कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के रायपुर शहर उत्तर के अध्यक्ष सैय्यद उमैर के नेतृत्व में जोन क्रमांक 3 के कमिश्नर रमेश जायसवाल को ज्ञापन सौपा। 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे युवा सैय्यद उमैर ने ज्ञापन में बताया कि जोन क्रमांक 3 के अंतर्गत आने वाले गुरूघासीदास वार्ड में साफ-सफाई बिल्कुल भी नहीं है। इस वार्ड में दो प्रमुख समस्या है एक गंदगी, दूसरी मवेशी है। वार्ड में गंदगी इतनी फैली हुई है कि लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। लोग बदबू और गंदगी के बीच अपना जीवन-यापन कर रहे हैं। वार्ड के कई रास्ते ऐसे हैं जहां से पैदल चला भी नहीं जा सकता। वार्ड में गंदगी की वजह से कहीं भी कोई भी बड़ी बिमारी फैल सकती है। इस वार्