Raipur

CG-04, Raipur

छत्तीसगढ़ में 7 दिन का राजकीय शोक, सादगी से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, नहीं होंगे सांस्कृतिक आयोजन

छत्तीसगढ़ में 7 दिन का राजकीय शोक, सादगी से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, नहीं होंगे सांस्कृतिक आयोजन

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के निधन के बाद छत्तीसगढ़ में 7 दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है. राज्यपाल के निधन से राज्यभर में शोक की लहर है. अब प्रदेश भर में स्वतंत्रता दिवस का पर्व पूर्ण सादगी के साथ मनाया जाएगा. राज्य सरकार ने प्रदेश में 7 दिनों का राजकीय शोक घोषित कर दिया है.

तमाम रंगारंग कार्यक्रमों और अन्य आयोजन को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है. स्कूलों और दफ्तरों के अलावे पूरे प्रदेश में होने वाले स्वतंत्रता दिवस पर सारे सांस्कृतिक आयोजन अब रद्द कर दिये गये हैं.

राज्यपाल के निधन पर राजनेताओं में गहरा शोक, पीएम मोदी, बघेल, कौशिक, सिंहदेव, जोगी, महंत सहित सियासी दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि, राजभवन में अंतिम दर्शन के लिए जुटी भीड़

राज्यपाल के निधन पर राजनेताओं में गहरा शोक, पीएम मोदी, बघेल, कौशिक, सिंहदेव, जोगी, महंत सहित सियासी दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के निधन पर राजनेताओं ने गहरा शोक प्रकट किया है. भाजपा, कांग्रेस, जनता कांग्रेस, आप, बसपा सहित सभी सियासी दल के नेताओं राज्यपाल टंडन को श्रद्धांजलि दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री चरण दास महंत, बसपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश वाजपेयी, आप राज्य संयोजक डॉ. संकेत ठाकुर, सीपीएम नेता धर्मराज महापात्रा, सीपीआई नेता सीआर बख्शी सहित सियासी दिग्गजों ने राज्यपाल के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है.

एक निजी चैनल के सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हो रही है कांग्रेस की वापसी ! CG में CM पद के लिए रमन ही पहली पसंद

एक निजी चैनल के सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हो रही है कांग्रेस की वापसी ! CG  में CM पद के लिए रमन ही

आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक निजी चैनल ने चुनावी सर्वे जारी किया है. इस सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश और राजस्थान भाजपा की झोली से फिसलने वाले हैं, इन राज्यों में कांग्रेस की वापसी हो रही है. वहीं लोकसभा चुनावों में भाजपा को नुकसान होता नजर आ रहा है, लेकिन फिर भी भाजपा इन राज्यों में सबसे ज्यादा लोकसभा सीट जीतने में कामयाब रहेगी.

छत्तीसगढ़ में नजदीकी मुकाबला- सर्वे
किसे कितने वोट ?

बीजेपी- 39%
कांग्रेस- 40%
अन्य- 21 %

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन की स्थिति नाजुक, अम्बेडकर अस्पताल में कराया गया भर्ती

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन की स्थिति नाजुक, अम्बेडकर अस्पताल में कराया गया भर्ती

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन की अचानक तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें राजभवन के एम्बुलेंस से इलाज के लिए अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है, लेकिन अस्पताल में उनके इलाज किए जाने का दावा किया जा रहा है. वहीं इस दौरान अस्पताल में करीब 50 से भी अधिक सुरक्षाकर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात है.

स्वतंत्रता दिवस 2018 पुलिस पदक की घोषणा, 6 शहीद जवानों सहित 29 पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित, रंगारग कार्यक्रम में बच्चे देंगें भव्य प्रस्तुती…

स्वतंत्रता दिवस 2018 पुलिस पदक की घोषणा, 6 शहीद जवानों सहित 29 पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित, रंगारग कार्यक्रम में बच्चे देंगें भव्य

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी शुरू हो गई है. इस बार भी 15 अगस्त को राज्य स्तरीय समारोह राजधानी के पुलिस परेड मैदान में ध्वजारोहण होगा. यहां मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे. वे प्रदेश की जनता के नाम अपना संदेश भी पढ़ेंगे. इस दौरान प्रदेश भर के अलग-अलग स्थानों से आये छात्र-छात्राएं मनमोहक प्रस्तुती देंगे. बता दें कि ये सांस्कृतिक कार्यक्रम स्कूल शिक्षा विभाग के तत्वाधान में आयोजित की गई है.

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर, राहुल गांधी ने कांग्रेसी नेताओं को पढ़ाई “पप्पू की पाठशाला”!

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर, राहुल गांधी ने कांग्रेसी नेताओं को पढ़ाई “पप्पू की पाठशाला”!

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहें हैं, वैसे-वैसे सियासी पारा भी तेज होता जा रहा है. राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर पोस्टर वार कर रहीं है. इसी बीच छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने एक पोस्टर जारी कर कांग्रेस के बयानों पर मजाक उड़ाया है. दरअसल हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस भवन का उद्घाटन करने रायपुर पहुंचे हुए थे.

राजधानी में ही सरकार के आदेश की निजी अस्पताल ने उड़ाई धज्जियां, बिल के लिए डेंगू पीड़िता का शव को देने से किया इंकार

राजधानी में ही सरकार के आदेश की निजी अस्पताल ने उड़ाई धज्जियां, बिल के लिए डेंगू पीड़िता का शव को देने से किया इंकार

प्रदेश में डेंगू से दर्जन भर से ज्यादा मौत हो चुकी है. मौतों के साथ ही डेंगू पीड़ित मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद प्रदेश सरकार ने सभी अस्पतालों में निशुल्क ईलाज किए जाने का आदेश जारी किया गया था लेकिन सरकार के इस आदेश की धज्जियां राजधानी में ही उड़ाई जा रही है. भिलाई की एक युवती रजनी सुनानी की इलाज के दौरान रामकृष्ण केयर अस्पताल में मौत हो गई लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने बिल का पूरा पैसा पटाए बगैर युवती का शव देने से इंकार कर दिया.

यूनिवर्सिटी की मान्यता रद्द होने की खबर निकली झूठी! पब्लिक नोटिस जारी कर यूजीसी ने दी ये जानकारी, कहा…

यूनिवर्सिटी की मान्यता रद्द होने की खबर निकली झूठी! पब्लिक नोटिस जारी कर यूजीसी ने दी ये जानकारी, कहा…

विश्वविद्यालय की मान्यता को लेकर पिछले कुछ दिनों से कई स्टूडेंट्स के बीच फैली खबर फेक साबित हो रही है. 12 अगस्त 2018 को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा एक पब्लिक नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस में आयोग ने यह स्पष्ट किया गया कि दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रम के मान्यता की प्रक्रिया अभी जारी है. जिन विश्वविद्यालयों ने अधिनियम 2017 के मापदंडों को पूरा करते हुए ऑनलाइन आवेदन किया था, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा उनमें किसी भी विश्वविद्यालय की दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रम की मान्यता समाप्त नहीं की गई है.

रायपुर को 7वां और बिलासपुर को मिला 13वां स्थान, लिवेबिलिटी इंडेक्स ने जारी की 111 शहरों की रैंकिंग

Livability-Index-ranking2.jpg

भारत सरकार, आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा माह दिसंबर 2017 में भारत के 111 बड़े शहरों में नागरिकों के जीवन-यापन हेतु उपलब्ध सुविधाओं के आंकलन के लिए सर्वेक्षण कराया गया था। इस सर्वेक्षण में प्रदेश के 02 निकायों रायपुर एवं बिलासपुर को सम्मिलित किया गया था। सर्वेक्षण के बाद भारत सरकार द्वारा 13 अगस्त को जारी रैंकिंग में देश में रायपुर को 7वां एवं बिलासपुर को 13वां स्थान प्राप्त हुआ। यह प्रदेश के नगरीय निकायों के लिए गर्व का विषय है।

छत्तीसगढ़ महोत्सव का भव्य समापन, स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ व्यंजन एवं बस्तर आर्ट के स्टॉल रहे मुख्य आकर्षण

छत्तीसगढ़ महोत्सव का भव्य समापन, स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ व्यंजन एवं बस्तर आर्ट के स्टॉल रहे मुख्य आकर्षण

अंबुजा सिटी सेंटर मॉल में तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ महोत्सव का समापन रविवार देर रात को हुआ. इसमें छत्तीसगढ़ संस्कृति को सामने रख कर विभिन्न मनोरंजन एवं प्रदर्शनी आयोजित की गई. इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वत्रंत्रता सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह पर बनी फिल्म प्रदर्शित कर उन्हें श्रद्दांजलि दी गयी और साथ में छत्तीसगढ़ के गौरव जोशी बहनों का सम्मान किया गया. जिन्होंने बॉलीवुड फीचर फिल्म दिल्ली- 6 में छत्तीसगढ़ी गीत (ससुराल गेंदा फूल) गाया है. यह कार्यक्रम एटी ज्वेलर्स और मीडिया पार्टनर स्वाराज एक्सप्रेस, डिजिटल मीडिया पार्टनर लल्लूराम डॉट कॉम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया था.