Ambikapur

CG-15, Ambikapur

लुंड्रा विधानसभा में बोले रमन सिंह – चुनाव विजयनाथ नहीं मैं लड़ रहा हूं, भाजपा की जीत से यहां चौगुना होगा विकास…

लुंड्रा विधानसभा में बोले रमन सिंह – चुनाव विजयनाथ नहीं मैं लड़ रहा हूं, भाजपा की जीत से यहां चौगुना होगा विकास…

अपने तूफानी चुनावी दौरे पर निकले मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह मंगलवार को दो दिवसीय प्रवास पर अंबिकापुर पहुंचे, जहां लुंड्रा विधानसभा में मुख्यमंत्री ने आमसभा को संबोधित किया.

अंबिकापुर के छठ घाट पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, लोगों के साथ की छठ आरती …

अंबिकापुर के छठ घाट पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, लोगों के साथ की छठ आरती …

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज शाम अंबिकापुर के शंकरघाट पहुंचे जंहा पर उन्होंने छठ आरती की . इस मौके पर हजारों लोग घाट पर मौजूद थे. प्रदेश के मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर लोग आश्चर्यचकित थे.

निर्वाचन के लिए 3 हजार 720 मतदान अधिकारी नियुक्त , 350 वाहनों का होगा उपयोग

विधानसभा आम निर्वाचन 2018 के तहत सरगुजा जिले में 20 नवम्बर 2018 को होने वाले मतदान के सुव्यवस्थित संचालन के लिए कुल 771 मतदान केन्द्रों में 3 हजार 720 मतदान अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है तथा इस कार्य में 358 वाहनों का उपयोग होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सारांश मित्तर ने निर्वाचन कार्य में कर्तव्यस्थ सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अपने दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए हैं।

देखिए भीड़ के साथ पदयात्रा करते हुए टीएस बाबा पहुंचे नामांकन दाखिल करने

देखिए भीड़ के साथ पदयात्रा करते हुए टीएस बाबा पहुंचे नामांकन दाखिल करने

कांग्रेस के नेता टीएस बाबा समेत सरगुजा में अन्य कांग्रेसी उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. गाजे बाजे के साथ टीएस बाबा, अमरजीत भगत समेत अन्य उम्मीदवार पैदल चलते हुए कलेक्ट्रेड पहुंचे और नामाकंन दाखिल किया. इस दौरान लोगों का जन सैलाब उमड़ पड़ा.

गौरतलब है कि आज नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव का जन्मदिन है. इसी मौके पर उन्होंने सरगुजा के अन्य उम्मीदवारों के साथ नामांकन दाखिल किया. माना जा रहा है कि टीएस सिंहदेव ने अपनी ताकत का एहसास नामांकन रैली के साथ करा दिया. टीएस सिंहदेव को आज दिल्ली में राहुल गांधी के साथ बैठक में शामिल होना था. लेकिन उन्होंने नामांकन की वजह से इसमें जाने से इंकार कर दिया.

प्रेमिका को आत्महत्या के लिए प्रेरित किया ,जुर्म दर्ज

बिलासपुर के तकियापाठ निवासी 22 वर्षीय शुभम यादव का शहर में मछलीपीठ तालाब निवासी 19 वर्षीस सुमन अंसारी से प्रेम संबंध था। युवक-युवती को लेकर अपने घर बिलासपुर चला गया था। शराब के नशे में युवक युवती के साथ मारपीट करता था। इस कारण मई माह में युवती अंबिकापुर अपने घर आ गई थी। 18 मई को युवक युवती को लेने आया था। युवती साथ जाने के लिए तैयार नहीं हो रही थी। इस दौरान युवक ने गुस्से में आकर बैग में रखे पेट्रोल का डिब्बा निकाल कर अपने शरीर पर उड़ेज लिया और आग लगा ली। युवती के परिजन उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में पांच माह बाद कोतव

कारों की भिड़ंत से विवाद, शिकायत दर्ज

उदयपुर क्षेत्र के ग्राम भदवाही निवासी 42 वर्षीय आशोक कुमार सोनवानी सोमवार को अपने दोस्त की कार क्रमांक सीजी 15 डीडी 0131 से अंबिकापुर अपनी पुत्री से मिलने आए थे। कार में पत्नी सुष्मा भी थी। कार महेन्द्र चला रहा था। अशोक कार से रात 10.30 बजे जैसे ही अंबिकापुर के संगम चौक पर पहुंचा, सामने से तेज गति से आ रही कार क्रमांक जेएच 01 सीजे 4478 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोनों कार में सवार लोग बाल-बाल बच गए। अशोक की कार क्षतिग्रस्त हो गई। इस दौरान दोनों कार चालक के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया। अ

ठेकेदार की हत्या के मामले में भूषण सिंह को आजीवन कारावास

शहर के बहुचर्चित निलेश सिंह हत्याकांड के मामले में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश नीरू सिंह ने फैसला सुनाया। गांधीनगर स्थित श्याम बरनई कार्यालय में 15 जून 1993 को निवादा फार्म खरीदने को लेकर निलेश सिंह व भूषण सिंह ने पूछताछ को हवाला देते हुए उसकी पिटाई कर दी थी। भूषण सिंह के साथ विनय सिंह, बेला सिंह, सुशील जयसवाल, दारा गुप्ता, अमृत रेलवानी, तरूण सिंह व पुष्पराज सिंह व सूरज सिंह घटना में शामिल थे। निलेश सिंह की जब पिटाई हो रही थी तो उसका फूफेरा भाई अजय सिंह भी वहीं मौजूद था लेकिन वह विवाद बढ़ता देख वहां से भाग गया था, बाद में गंभीर रूप से घायल निलेश सिंह को अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां इलाज के दौरान

फ्लैश मॉब से किया गया मतदाताओं को जागरूक

फ्लैश मॉब से किया गया मतदाताओं को जागरूक

संकल्प सरगुजा अंतर्गत मतदाताओं में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से आज स्थानीय भारतीय स्टेट बैंक कलेक्टोरेट शाखा के समीप लाईवलीहुड कॉलेज अम्बिकापुर के विद्यार्थियों की ओर से फ्लैश-मॉब का आयोजन कर शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित किया गया। फ्लैश-मॉब में कॉलेज के विद्यार्थियों की ओर से गीत-संगीत एवं नृत्य के माध्यम से नगर के मतदाताओं को विधानसभा निर्वाचन-2018 के लिए मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

मदरसे में पालकों को मतदान के लिए किया गया प्रेरित

मदरसे में पालकों को मतदान के लिए किया गया प्रेरित

स्वीप प्लान कमेटी सरगुजा के तत्वाधान में 30 अक्टूबर 2018 को मदरसा फैजुल अनवर संस्था में शिक्षक पालक मीटिंग के दौरान विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए सभी पालकों को अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करने के लिए प्रेरित किया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सारांश मित्तर के मार्गदर्शन व स्वीप प्लान कमेटी की अध्यक्ष नम्रता गांधी के नेतृत्व में शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य से शहरी मतदाताओं को जागरूक किए जाने के लिए प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

नामांकन जमा करने से पहले मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारा पहुंचे टीएस सिंहदेव…

नामांकन जमा करने से पहले मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारा पहुंचे टीएस सिंहदेव…

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेताप्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने बुधवार को अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले धार्मिक स्थलों पर आशीर्वाद लेने पहुंचे. अपने समर्थकों के साथ सिंहदेव ने महामाया मंदिर, गुरुद्वारा और नूरानी मस्जिद पहुंचे.