Ambikapur

CG-15, Ambikapur

इस दुकान में सोना-चाँदी देने पर मिलता है पेट्रोल, नाम है मोदी-रमन ज्वेलर्स, पेट्रोल और डीजल के विरोध में….

युवक कांग्रेस और एनएसयूआई ने आज पेट्रोल और डीजल के बढ़ते कीमत के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया. दरअसल आज युवक कांग्रेस और एनएसयू

युवक कांग्रेस और एनएसयूआई ने आज पेट्रोल और डीजल के बढ़ते कीमत के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया. दरअसल आज युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने शहर के घड़ी चौक में सोने एवं चाँदी कि दुकान खोली ली. जिसका नाम मोदी और रमन ज्वेलर्स रखा गया. जहां ये कार्यकर्ता इस दुकान के माध्यम से सोने एवं चॉदी के बदले पेट्रोल देने का काम कर रहे थे. कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस प्रकार के प्रदर्शन का अर्थ स्पस्ट है कि अगर इसी प्रकार से पेट्रोल और डीजल के कीमत बढ़ते रहे तो वो दिन दूर नहीं जब पेट्रोल, डीजल की कीमत सोने एवं चाँदी कि कीमत के बराबर हो जाएंगे.

कचरे से एक करोड़ कमा चुका है छत्तीसगढ़ का ये शहर, टॉयलेट की लोकेशन भी ऑनलाइन, केंद्रीय मंत्रालय के सर्वे में फिर बना नंबर-1

कचरे से एक करोड़ कमा चुका है छत्तीसगढ़ का ये शहर, टॉयलेट की लोकेशन भी ऑनलाइन, केंद्रीय मंत्रालय के सर्वे में फिर बना नंबर-1

नगर पालिक निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण के बाद टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अंबिकापुर ने पहला स्थान प्राप्त किया है. केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 अंतर्गत विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शहरों की सूची जारी कर दिया है. जिसमें इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अंबिकापुर को प्रथम स्थान हासिल किया है.

सेंट्रल जेल में 17 कैदी हुए फूड पॉइज़निंग का शिकार, 1 की मौत

सेंट्रल जेल में 17 कैदी हुए फूड पॉइज़निंग का शिकार, 1 की मौत

सेंट्रल जेल के 17 कैदियों की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान ही 1 कैदी की मौत भी हो गई है. जानकारी के मुताबिक यह घटना तकरीबन 12 बजे की बताई जा रही है. डॉक्टरों के मुताबिक ज्यादातर मरीज फूड पॉइज़निंग का शिकार हुए हैं. जबकि कुछ मरीजों को अलग-अलग समस्याएं हैं. चिकित्सकों ने बताया कि इन मरीजों में कुछ मरीजों में खून की भी भारी कमी है.

स्वास्थ्य सुविधाओं की उत्कृष्ठता के लिए 3.31 करोड़ स्वीकृत

   स्वास्थ्य सुविधाओं की उत्कृष्ठता के लिए 3.31 करोड़ स्वीकृत

कलेक्टर ने मंगलवार को लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उप स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा मेडिकल कॉलेज सम्बद्ध जिला अस्पताल का सतत् निरीक्षण किया जा रहा है। कलेक्टर किरण कौशल ने सहायक कलेक्टर डॉ. नितिन गौड़, मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. ए.के. जायसवाल, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.

शिक्षा स्थाई समिति की बैठक 28 को

जिला पंचायत सरगुजा की शिक्षा स्थाई समिति की बैठक 28 नवम्बर को शाम 4 बजे से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय अम्बिकापुर होगी। शिक्षा स्थाई समिति के सचिव ने कहा कि बैठक में पूर्व बैठक की कार्रवाई विवरण पर पालन प्रतिवेदन, स्कूलों में बनाए जा रहे जाति प्रमाण पत्र, तिमाही परीक्षा परिणाम,आदि की समीक्षा होगी। शिक्षा स्थाई समिति के सचिव ने सभी सदस्यों से निर्धारित तिथि और समय पर बैठक में उपस्थित होने कहा है।

शहर में सिटी बस परिचालन हेतु समयबद्ध रूट तय करें : कलेक्टर

 शहर में सिटी बस परिचालन हेतु समयबद्ध रूट तय करें : कलेक्टर

शहर में सिटी बस परिचालन के लिए समयबद्ध रूट तय करें । रेलवे स्टेशन और प्रतीक्षा बस स्टैण्ड को मुख्य प्वाइंट निर्धारित करते हुए तय करें। ये बातेें मंगलवार को कलेक्टर किरण कौशल ने समय - सीमा बैठक में कही। उन्होंने कहा कि लोगों को शहर में आवागमन की सुगम व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए सिटी बसों का परिचालन तय रूट में समयबद्ध करें। उन्होंने कहा कि शहर में तय रूटों में सिटी बसों के परिचालन होने से शहर के साथ ही साथ अन्य जिलों से आने वाले यात्रियों को भी सुविधा होगी।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग पाण्डेय, सहायक कलेक्टर डॉ. नितिन गौड़ सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

पांच दिवसीय योग शिविर सकालो में हुआ

पंाच दिवसीय योग प्रदर्शन सह प्रशिक्षण ग्राम सकालो में हुआ। शिविर प्रभारी रविरंजन प्रसाद ने कहा कि जिला आयुर्वेद अधिकारी सरगुजा के मार्गदर्शन में ग्राम सकालो में पांच दिवसीय प्रदर्शन और प्रशिक्षण शिविर का हुआ। इसमें 399 लोगों ने योग का लाभ लिया। योग गुरू के रूप में राधेश्याम गुप्ता ने योग का प्रदर्शन और प्रशिक्षण दिया। समापन दिवस ग्राम के सरपंच सुरेश कुमार ने लोगों को प्रतिदिन योग करने और योग के महत्व को अच्छे तरीके से बताया।
इस योग शिविर में शिविर प्रभारी डॉ रविरंजन के अलावा राकेश कुमार अम्बष्ट, गाब्रियल खाखा और फुलेश्वरी तिर्की ने इसे सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

संकुल कतकालों में हुआ जोन स्तरीय शिक्षक उन्मुखीकरण कार्यक्रम

शिक्षकों में क्षमता विकास और उनके उन्मुखीकरण अभियान के तहत दो चरणों में प्रशिक्षण कतकालों संकुल केंद्र में हुआ। इसमें प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शालाओं के सभी शिक्षकों ने प्रशिक्षण में भाग लिया। इस प्रशिक्षण में कतकालों संकुल के जोन में संकुल केंद्र सखौली, कतकालों, करेया और दरिमा संकुल के सभी शालाओं के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शाला के शिक्षक उपस्थित हुये।

ओपन रोवर्स क्रू के रोवर्स ने संभाला ट्रैफिक

 ओपन रोवर्स क्रू के रोवर्स ने संभाला ट्रैफिक

यातायात पुलिस की सहायता के लिए स्काउट एवं गाइड के सरगुजा ओपन रोवर्स क्रू के रोवर्स की ओर से गत 18 नवम्बर को प्रमुख चौराहों में ट्रैफिक व्यवस्था संभालने का कार्य किया। इस दौरान विभिन्न स्कूलों के स्काउटस एवं गाईड्स के बच्चों के साथ स्कूल के शिक्षक भी उपस्थित हुए।
उक्त कार्यक्रम में जिला संगठन आयुक्त त्रिभुवन शर्मा, रोवर मेट सूरज पटेल, ओम प्रकाश नगेशिया, रविश मिंज, विकास दुबे, राहुल यादव, राहुल, राहुल नेताम, अरविंद कुशवाहा, हर्ष केशरी, मिथलेश साहू, राजेश, राकेश, आशीष सहित काफी संख्या में अन्य उपस्थित थे।

कलेक्टर ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

कलेक्टर ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

मेडिकल कॉलेज अस्पताल अम्बिकापुर का औचक निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने वहां मौजूद लापरवाह कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई । कलेक्टर किरण कौशल ने चिकित्सा अधिकारियों को सहानुभूति के साथ स्वास्थ्य सुविधा मरीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों के इलाज में तत्परता बरतनी आवश्यक है ताकि उन्हें चिकित्सा के अभाव में अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पड़े। कलेक्टर ने लुण्ड्रा विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले चंदेश्वरपुर के मकान के छज्जा गिरने से चोटग्रस्त मुन्नी(13) और असीद(7) को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए चिकित्सा अधिकारियों और कर्मचारियों क