Jashpur

CG-14, Jashpur

पत्थलगांव पुलिस की ओर से आचार संहिता के दौरान वाहनों से हटाए गए नेम प्लेट

आगामी विधानसभा चुनाव के चलते स्थानीय पुलिस के माध्यम से अभियान चलाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। चेकिंग के दौरान आदर्श आचार संहिता के चलते नगर के इंदिरा चौक पर वाहन चेकिंग कर वाहन पर लगी नेम प्लेट निकलवाई गई। थाने के टीआई ओम प्रकाश ध्रुव ने बताया कि चेकिंग के दैरान तीन वाहन से नेम प्लेट निकलवाई गई है और कई वाहनों से जुर्माना भी वसूला गया है। पुलिस प्रशासन आदर्श आचार संहिता का पालन करवाने को मुस्तैदी से जुटा हुआ है। आचार संहिता के दौरान पुलिस ने ऐसे वाहनों के खिलाफ सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। साथ ही उन्हें सख्त चेतावनी दी कि दोबारा ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई से गुजरना पड़ सकता है। आचार संहिता क

जूदेव के गढ़ में टिक नहीं पाई जोगी कांग्रेस

जूदेव के गढ़ में टिक नहीं पाई जोगी कांग्रेस

राजनीति में सब कुछ संभव है। प्रदेश में तीसरी शक्ति के रुप में अपनी पहचान बनाने वाली छजकां का तिलिस्म अब टूटता जा रहा है। जूदेव के गढ़ में युद्ध की तैयारी के पहले ही जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी ने अपनी पार्टी का दामन छोड़कर बीजेपी में प्रवेश कर लिया है। जूदेव के गढ़ में पत्थरगढ़ी की हवा को बल देने वाले छजकां (जे) के घोषित विधायक प्रत्याशी कृपाशंकर भगत अपने हजारों कार्यकर्ता के साथ भाजपा में शामिल हो गए है। कृपाशंकर पहले बसपा के जिला सुप्रीमो थे और कई बार बसपा की टिकट पर वे विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। लगभग साल भर पहले उन्होंने जोगी कांग्रेस में शामिल हुए थे, जिसके बाद उन्हें छजकां का जशपु

अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बेटियों ने घर-घर जाकर शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील…

अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बेटियों ने घर-घर जाकर शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील…

प्रत्येक वर्ष 11 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय बालिक दिवस के रुप में मनाया जाता है. इसी क्रम में जशपुर जिले में बेटियों ने जश-प्रण कार्यक्रम के तहत घर-घर जाकर लोकतंत्र को प्रभावी बनाने के लिए मतदान करने की अपील की. इस दौरान बेटियों ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है, जिले के प्रत्येक मतदाता को अपने मत का उपयोग करना है. वहीं जिले में 11 अक्टूबर को स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत जश-प्रण बिटिया आग्रह दिवस के रूप में मनाया गया. जिसमें जशपुर जिले के विद्यालयीन और महाविद्यालयीन छात्राओं ने टोली बनाकर नारे लगाते हुए घर-घर पहुँची और सबसे मतदान करने का आग्रह किया.

मतदान करने के सपथ पत्र भराया

जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, घोषित प्रत्याशी ने छोड़ा पार्टी का साथ, अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं सहित थामा भाजपा का दामन

जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, घोषित प्रत्याशी ने छोड़ा पार्टी का साथ, अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं सहित थामा भाजपा का दामन

विधानसभा चुनाव में पार्टी के कार्यकर्ताओं का यू टर्न लेने का क्रम शुरु हो गया. 11 अक्टूबर को जोगी कांग्रेस नेता कृपा शंकर भगत ने पार्टी की नीतियों से खफा होकर, भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. जोगी कांग्रेस पार्टी से स्तीफा देने के बाद लगभग सौ समर्थकों के साथ जिला भाजपा कार्यालय पहुंचकर केन्द्रीय मंत्री विष्णु देव साय, राज्य सभा सांसद रण विजय प्रताप सिंह जूदेव एवं जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश सिन्हा के समक्ष भाजपा का दामन थाम लिया.

किसी भी राजनैतिक दल या प्रत्याशी की तरफ आपका झुकाव या विरोध नहीं होना चाहिए: कलेक्टर

किसी भी राजनैतिक दल या प्रत्याशी की तरफ आपका झुकाव या विरोध नहीं होना चाहिए: कलेक्टर

विधानसभा निर्वाचन 2018 के कार्य के सफल क्रियान्वयन के लिए जश-प्रण के तहत् राजस्व एवं पुलिस विभाग की कानून व्यवस्था संबंधित बैठक मंगलवार 9 अक्टूबर को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला की अध्यक्षता में जिला कार्यालय के सभा कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहे।

लाउड स्पीकर का उपयोग करने सक्षम प्राधिकारी से अनुमति लेना अनिवार्य

विधानसभा निर्वाचन 2018 के कार्य को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से संपादन करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने कोलाहल अधिनियम 1985 की धारा 4 में प्रदत्त अधिकारों को प्रयोग करते हुए ध्वनिविस्तारक यंत्रों के उपयोग के लिए प्रतिबंध किया है। साथ ही लाउड स्पीकर के उपयोग के अनुमति के लिए सक्षम प्राधिकारी की नियुक्ति भी की गई है।

जशपुर के सबसे नामी अस्पताल हॉलीक्रॉस में शासन लगाएगा ताला.

आपको जानकर भले ही यकीन न हो कि जशपुर जिले का नामी गिरामी हॉलीक्रॉस अस्पताल में ताला भी लग सकता है। वह भी सरकारी ताला और बहुत जल्द, लेकिन यह बात सच है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि प्रधानमंत्री की महात्वाकांक्षी आयुष्मान योजना को ये अपने अस्पताल में लागू नहीं होने देने चाहते। स्वास्थ्य विभाग के नियम व शर्तों को ये मानने को तैयार नहीं है।

दशहरा महोत्सव आयोजन के लिए बैठक 5 अक्टूबर को

दशहरा महोत्सव के संबंध में चर्चा के लिए बैठक का आयोजन 5 अक्टूबर कोपूर्वान्ह 11 बजे से कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में किया गया है। बैठक में संबंधितों को निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

पत्थलगांव में पूर्व मंत्री रामपुकार सिंह और प्रदेश कांग्रेस सचिव शेखर त्रिपाठी समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

पत्थलगांव में पूर्व मंत्री रामपुकार सिंह और प्रदेश कांग्रेस सचिव शेखर त्रिपाठी समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

सेक्स सीडी कांड मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को गिरफ्तार किया गया है. भूपेश बघेल द्वारा न्यायालय में जमानत नहीं लिए जाने के बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया. उसके बाद जगह-जगह विरोध की आशंका एवं कांग्रेसियों को रायपुर जाने की आशंका को लेकर सभी जगह कांग्रेसियों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर नजरबंद कर दिया गया है.

14 सितंबर से होगा बिजली कर्मचारियों का धरना आंदोलन

बिजली विभाग में बिजली कर्मचारियों की कई लंबित मांगों और सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के विरोध में बिजली विभाग 14 सितम्बर से क्रमिक धरना आंदोलन प्रारंभ करने जा रहा है। इसी तारतम्य में 14 सितंबर को बिजली विभाग मुख्यालय डंगनिया में आमसभा का आयोजन किया जाएगा जिसमें जिले से बड़ी संख्या में बिजली कर्मचारी भाग लेने जा रहे हैं।