Jashpur

CG-14, Jashpur

कांसाबेल में रामपुकार का भव्य स्वागत, निकाली आभार रैली

जीत के बाद पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह ने कांसाबेल क्षेत्र में आभार प्रदर्शन रैली निकाली। श्री सिंह ने सभी को विश्वास दिलाया कि वह हर समय उनके साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि कभी भी कोई भी परेशानी आये, कोई भी संकट आये तो बिना देर किए उन्हें अवगत कराएं, वह हर समय उनकी हरसम्भव मदद करेंगे। कांसाबेल में आभार रैली के दौरान विधायक रामपुकार सिंह, जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल, युवा जिलाध्यक्ष रवि शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष पूनम गुप्ता, कुलवंत सिंह, पीसीसी मेम्बर रामभगत अग्रवाल, विजय यादव, ललित जैन, मार्शल एक्का, छोटू शर्मा, आईटी सेल अध्यक्ष रणजीत यादव, जिला संयोजक अंकित गोयल, कांता सिंह, राहुल यादव एवं सैकड़ो

बाल संरक्षण इकाई में 3 पदों के लिए वरीयता सूची जारी

महिला एवं बाल विकास विभाग जशपुर में एकीकृत बाल संरक्षण योजनांतर्गत जिला बाल संरक्षण इकाई में 3 स्वीकृत रिक्त पद संरक्षण अधिकारी के एक पद, स्टोर कीपर सह लेखापाल के एक पद और आउटरीच वर्कर के एक पद के लिए दावा आपत्ति उपरांत वरीयता सूची जारी किया गया है।

विश्व हिंदी दिवस पर कई कार्यक्रम

विश्व हिंदी दिवस पर कई कार्यक्रम

हिंदी हमारी शान हिंदी हमारी पहचान की ओर से संचालित प्रधानमंत्री कौशल केंद्र पत्थलगांव में विश्व हिंदी दिवस के अंतर्गत विविध प्रकार के कार्यक्रम एवं लेख स्पर्धाओं का आयोजन किया गया। संस्था के संस्था प्रमुख रविंद्र कुमार प्रधान ने मां सरस्वती एवं मां भारती के प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

एग्रीकल्चर के छात्र-छात्राएं पहुंचे पशु चिकित्सालय, ली टीकाकरण की जानकारी

एग्रीकल्चर के छात्र-छात्राएं पहुंचे पशु चिकित्सालय, ली टीकाकरण की जानकारी

गुरुवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के 12वीं एग्रीकल्चर के छात्र-छात्राओं ने पत्थलगांव पशु चिकित्सालय में जाकर पशुपालन से संबंधित सभी जानकारी ली। डॉ.दिनेश पैकरा ने छात्रों को बताया कि मुर्गियों को उसके बीमारियों से बचाव के लिए टीकाकरण किया जाता है। सभी पशुओं को इंफेक्शन से बचाए रखना चाहिए और जानवरों को बीमारी फैलने से पहले ही उसके रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाएं जाते हैं। जिससे वो बीमारी किसी अन्य जानवरो में फ़ैल न पाए। खासकर कड़कनाथ असील नस्ल के मुर्गे के बारे में बताया। डॉ.

जशपुर के होटल एवं बिरयानी सेंटरों का निरीक्षण

भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत जशपुर के होटल एवं बिरयानी सेंटरों का आज निरीक्षण किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार राम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान लजीज बिरयानी सेंटर पुरानी टोली, सम्राट बिरयानी सेंटर और चिकन बिरयानी सेंटर पुरानी टोली का निरीक्षण किया गया। उन्हें परिसर को साफ रखने की सख्त चेतावनी दी गई। साथ ही बस स्टैण्ड जशपुर के दूध एवं दूध उत्पाद की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए यादव होटल में खुला दूध का सेम्पल लिया गया।

लोकसभा टिकट की दौड़ में कांग्रेस से सरजियस मिंज आगे

लोकसभा टिकट की दौड़ में कांग्रेस से सरजियस मिंज आगे

विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारियों में राजनीतिक दल जुट चुके हैं। वैसे तो रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में विगत 20 वर्षों से भाजपा का है, लेकिन इस बार ऐतिहासिक सत्ता परिवर्तन से कांग्रेसी काफी उत्साहित नजर आ रही है। ऐसे में कांग्रेस अपने प्रत्याशी के चयन के लिए जोर-शोर से जुट चुकी है। रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के 8 विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के आधा दर्जन दावेदार टिकट की दौड़ में है जिसमें जशपुर क्षेत्र के पूर्व आईएएस सरजियस मिंज की सक्रियता अन्य दावेदारों से तेज नजर आ रही है। ऐसे में उन्हें टिकट की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है।

जशपुर में धान तस्करी जोरों पर, दलालों की टोली सक्रिय

जशपुर में धान तस्करी जोरों पर, दलालों की टोली सक्रिय

धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए क्विंटल किये जाने की घोषणा के बाद झारखंड और उड़ीसा के सरहदी इलाके के दलालों की चांदी हो गयी है। झारखंड और ओडिशा से लगे गाँव में अघोषित कैम्प लगाकर कम दामों में धान की खरीदी कर यहां (छग) में धान भारी मात्रा में खपाये जाने की खबर है। झारखंड और ओडिशा के सरहद पर बसे जशपुर जिले के तपकरा क्षेत्र धान तस्करी का सेफ जोन माना जा रहा है, जहां बड़े आराम से दलाल अपनी योजना को अंजाम देने में कामयाब हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस काम के लिए दलालों का चार या पांच लोगों की टीम लगी हुई है जो पड़ोस के राज्य के किसानों ने 16 से 1700 रुपये क्विंटल की दर से धान खरीद रहे हैं और यहां

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी के लिए बैठक 8 जनवरी को

जिला मुख्यालय में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी के संबंध में सभी कार्यालय-विभाग प्रमुखों, शासकीय, अशासकीय विद्यालय और महाविद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक जिला कार्यालय के सभाकक्ष में 8 जनवरी को 10.30 बजे से होगी । बैठक में नियम तिथि एवं समय पर उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

विभिन्न ट्रेडों में 120 युवाओं को दिया जाएगा प्रशिक्षण

स्वरोजगार स्थापना के लिए सभी वर्ग के युवाओं को विभिन्न ट्रेड में प्रशिक्षित किया जाएगा। अंत्यावसायी व्यवसायिक प्रशिक्षण के प्रबंधक ने बताया कि अंत्यावसयी व्यवसायिक प्रशिक्षण केन्द्र जशपुर और कुनकुरी में 120 युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान किया जाना है। इच्छुक युवाओं से आवेदन 20 जनवरी तक आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जशपुर और कुनकुरी दोनों विकासखंड के लिए इलेक्ट्रीशियन में 40 और सिलाई 20 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। अलग-अलग ट्रेड में प्रशिक्षण की अवधि 270 से 400 घंटे निर्धारित है।

आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

सड़क दुर्घटना में बतौली ग्राम हरहाडीह के संजय टोप्पो पिता धरमसाय की मृत्यु 24 दिसम्बर को हो जाने पर मृतक के निकटतम वारिस पत्नी अंजीला टोप्पो के लिए 25 हजार की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।