Korea

Subterms

Korea

हार के बाद भाजपा में मंथन जारी

कोरिया जिले में तीनों सीट पर भाजपा की हुई हार की नैतिक जिम्मेदारी लेने कोई आगे नहीं आया है। हलांकि मतदान के बाद प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे सहज अंदाजा लगाया जाने लगा था कि कहीं ना कहीं भाजपा को नुकसान होने वाला है। इधर, हार के बाद भाजपा में मायूसी देखी जा रही है।

मतगणना : प्रत्याशियों की धड़कनें हुई तेज, चर्चाओं का दौर जोरों पर

मतगणना का दिन निकट आने के साथ ही प्रत्याशियों की धड़कने तेज होती जा रही है। इसके साथ ही आम लोगों के बीच भी शहर के हर क्षेत्र में चर्चाएं भी तेज हो गयी हैं।

गल्ला व्यापारी के घर अलसुबह आ धमके लुटेरे, परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर लूटे 6 लाख नगद और जेवरात

गल्ला व्यापारी के घर अलसुबह आ धमके लुटेरे, परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर लूटे 6 लाख नगद और जेवरात

बैकुंठपुर शहर के कोरिया पैलेस के पीछे ज्ञान कुंज स्कूल के निकट स्थित गल्ले के व्यापारी जगदीश शिवहरे के निवास से शुक्रवार अलसुबह अज्ञात लुटेरों ने 6 लाख नगद व जेवरात लूटे लिए.

कोरिया जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर मे एक के बाद एक हो रही चोरी व लूट की वारदात में शुक्रवार को एक और कड़ी जुड़ गई, जब अलसुबह लगभग 4 बजे अज्ञात नकाबपोश लुटेरों ने बैकुण्ठपुर पैलेस के पीछे ज्ञानकुंज स्कूल के नजदीक रहने वाले जगदीश शिवहरे के यहां लूट की वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान अज्ञात नकाबपोश लुटेरों ने परिवार के लोगों को बंधक बनाकर 6 लाख रूपए की नगदी के साथ ही सोने-चांदी की जेवरात ले गए.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने 11 दिसंबर को घोषित किया शुष्क दिवस

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने विधानसभा निर्वाचन के तहत 11 दिसंबर को मतगणना के अवसर पर शुष्क दिवस घोषित किया है। उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय स्थित शासकीय रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आगामी 11 दिसंबर को मतगणना कार्य संपन्न किया जाएगा। इस अवधि में मतगणना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिले की सभी देशी व विदेशी मदिरा की दुकानें पूर्णतः बंद रहेंगी।

मतगणना पर्यवेक्षकों एवं मतगणना सहायक का एक दिवसीय प्रशिक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा की उपस्थिति में आज यहां जिला पंचायत कोरिया के सभाकक्ष में मतगणना पर्यवेक्षकों एवं मतगणना सहायकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ। प्रशिक्षण में कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन के तहत आगामी 11 दिसंबर को जिला मुख्यालय स्थित मतगणना केंद्र शासकीय रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मतगणना होगी। मतगणना के पूर्व धारा 128 के तहत मतगणना कक्ष में उपस्थित सभी को संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों की ओर से मतदान की गोपनीयता बनाये रखने के लिए शपथ दिलाई जाएगी। तत्पश्चात सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना में सबसे प

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया मतगणना केंद्र का जायजा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया मतगणना केंद्र का जायजा

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने आज यहां जिला मुख्यालय स्थित मतगणना केंद्र शासकीय रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने मतगणना के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी ली।

राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों की बैठक 30 को

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा की अध्यक्षता में 30 नवंबर को सुबह 11.30 बजे जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिले के सभी राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों और अभ्यर्थियों की बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में मतगणना कार्यक्रम व उससे संबंधित आवश्यक तैयारी के संबंध में चर्चा की जाएगी।

सबकी योजना सबका विकास के मूल मंत्र से बनेगी हमर गांव हमर योजना: तूलिका

सबकी योजना सबका विकास के मूल मंत्र से बनेगी हमर गांव हमर योजना: तूलिका

कोरिया के 286 ग्राम पंचायतों में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गांरटी योजना के तहत हमर गांव हमर योजना के लिए एक अहम बैठक जिला पंचायत के मंथन कक्ष में संपन्न हुई। कार्ययोजना निर्माण के लिए संबंधित विभाग प्रमुखों और योजना प्रमुखों की एक बैठक को निर्देशित करते हुए जिला पंचायत की मुख्यकार्यपालन अधिकारी तूलिका प्रजापति ने कहा कि इस बार यह योजना निर्माण सबकी योजना सबका विकास के मूलमंत्र के साथ बनाई जाएगी।

सोशल मीडिया में फर्जी एक्जिट पोल की बाढ़

कोरिया जिले की तीनों सीटों पर चुनाव के बाद ईव्हीएम स्ट्रांग रूम में सील कर दी गई है। राजनीतिक दलों में जीत-हार को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई। कुछ तो अपने पदाधिकारियों को लाल रंग से प्रमाण पत्र बांटने की धमकी दे रहे है तो कुछ पदाधिकारियों से जीत हार को लेकर चिंतन मनन में जुटे हुए है। वहीं चुनाव के सरकारी आंकडों को जारी नहीं करने के पीछे चुनावी प्रबंधन को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे है।

विधानसभा चुनाव 2018 – जिला प्रशासन की अनोखी पहल मतदान दल का गाजे बाजे के साथ स्वागत कर किया रवाना, मतदानकर्मियों ने निष्पक्ष मतदान कराने का लिया संकल्प

विधानसभा चुनाव 2018 – जिला प्रशासन की अनोखी पहल मतदान दल का गाजे बाजे के साथ स्वागत कर किया रवाना, मतदानकर्मियों ने निष्पक्ष मतद

प्रदेश में दूसरे चरण के लिए रविवार शाम 5 बजे प्रचार-प्रसार का सिलसिला थम गया. 20 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए प्रशासन के द्वारा पोलिंग बूथ के लिए मतदान दलों के रवानगी का कार्य जारी है. जिला निर्वाचन अधिकारी एव कोरिया कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा के अनोखी पहल से मतदान कर्मियों का दिल जीत लिया. भरतपुर-सोनहत के लिए 172 मतदान दलों का अधिकारियों ने गाजे-बाजे के साथ पुष्प भेंट कर रवाना किया. अनोखी पहल से अभिभूत होकर मतदान दल की टीम ने भी जिला प्रशासन को शत-प्रतिशत के साथ स्वच्छ और निष्पक्ष मतदान कराने का संकल्प लिया.