Korea

Subterms

Korea

कलेक्टर ने ली राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने आज यहां जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर उनसे चुनाव आयोग की ओर से जारी आदर्श आचरण संहिता का पालन करने के लिए कहा।

कलेक्टर ने दी मीडिया प्रतिनिधियों को चुनावी प्रक्रिया की जानकारी

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने आज यहां जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को प्रेस वार्ता के माध्यम से आदर्श आचरण संहिता के पालन एवं विधानसभा निर्वाचन 2018 की तैयारियों की जानकारी दी।

कलेक्टर ने ली निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों की बैठक

कलेक्टर ने ली निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों की बैठक

विधानसभा निर्वाचन को देखते हुए कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने शुक्रवार को जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में विधानसभा निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेकर चुनाव के तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। दुग्गा ने कहा कि परस्पर समन्वय स्थापित कर अधिकारी कर्तव्यनिष्ठा के साथ निर्वाचन के दायित्वों का बखूबी निर्वहन करें। निर्वाचन कार्यों के दौरान आचरण संहिता का पालन करें। उन्होंने कहा कि पुख्ता तैयारियों और संवेदनशील क्षेत्रों के हर मतदान केन्द्रों के लिए विशेष रणनीति बनाकर चुनौती का सामना निर्विध्न, निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराएं। उन्होंने कहा कि अधिकारी निष्पक्ष रह

समर्थन मूल्य पर धान एवं मक्का खरीदी के लिए कलेक्टर ने ली बैठक

समर्थन मूल्य पर धान एवं मक्का खरीदी के लिए कलेक्टर ने ली बैठक

समर्थन मूल्य पर धान एवं मक्का खरीदी खरीफ विपणन वर्ष 2018-19 के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र दुग्गा के मार्गदर्शन में खाद्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें धान एवं मक्का खरीदी की अवधि, समर्थन मूल्य, जिले में अनुमानित उपार्जन की मात्रा, उपार्जन के लिए सहकारी समिति की तैयारी, किसानों के पंजीयन, बारदाने की व्यवस्था, प्रचार-प्रसार आदि के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर प्रतिबंध

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने आदेश जारी कर जिले में विधानसभा निर्वाचन 2018 को शांातिपूर्वक संपन्न कराने के लिए छत्तीसगढ़ कोलाहाल नियंत्रण अधिनियम 1985 की धारा-4 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग कर रात्रि दस बजे से प्रात: छह बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी राजनैतिक दल, उनके कार्यकर्ता तथा उनसे सहानुभूति रखने वाले व्यक्ति अपने दल के प्रचार-प्रसार के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग करते है। इन ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग न केवल स्थायी मंच से होता है बल्कि वाहनों यथा ट्

चुवाव आचार संहिता लगते ही प्रशासन हुआ सख्त

आचार संहिता लगते ही जिला प्रशासन हरकत में आया, जिलेभर में लगे पोस्टर बैनरों को हटाने ग्राम पंचायत के सचिव से लेकर एसडीएम देर रात तक लगे रहे। वहीं कुछ जगह जारी सरकारी कार्यक्रमों को भी तत्काल बंद करवाया गया। नेताओं और कार्यकताओं के चेहरों पर प्रशासनिक की कसावट साफ देखी जा रही है।

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक 6 अक्टूबर को

जिला पंचायत की अध्यक्ष कलावती मरकाम की अध्यक्षता में जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक 6 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे जिला पंचायत के सभाकक्ष में आहूत की गई है। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी तुलिका प्रजापति ने जिला पंचायत की उपाध्यक्ष सरोजनी कमरो, जिला पंचायत के सदस्य फूलमती सिंह, देवेन्द्र प्रताप तिवारी, लीलावती कमरो, रविशंकर सिंह, संगीता सोनवानी, गुरूज लाल सिंह नेटी, शरण सिंह, रामकृष्ण साहू और सभी जनपद पंचायत के अध्यक्ष को निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होने का आग्रह किया है। बैठक में विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की जाएगी।

मिजल्स रूबैला अभियान 6 को

प्रदेश के श्रम, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री भईयालाल राजवाड़े के मुख्य आतिथ्य में मिजल्स रूबैला अभियान कार्यक्रम का आयोजन 6 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर के प्रांगण में किया जायेगा। नगर पालिका परिशद बैकुण्ठपुर के अध्यक्ष अषोक जायसवाल की अध्यक्षता में होने वाले मिजल्स रूबैला अभियान कार्यक्रम में कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी तुलिका प्रजापति विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगी।

लोकरंग अर्जुंदा की प्रस्तुति ने मन मोहा

लोकरंग अर्जुंदा की प्रस्तुति ने मन मोहा

लाहिड़ी काॅलेज ग्राउंड चिरमिरी व खड़गवां जनपद मैदान में छत्तीसगढ़ी लोकरंग अर्जुन्दा की नयनाभिराम प्रस्तुति ने लोगों का मनमोहा।

कलेक्टर ने 5 लोगों को किया जिलाबदर

कोरिया कलेक्टर नरेन्द्र दुग्गा ने 5 व्यक्तियों के खिलाफ जिलाबदर की कार्यवाही की है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासन ने यह कार्यवाही की है। अभी तक पुलिस प्रशासन ने 84 लोगों के खिलाफ रासुका की धारा लगाकर कलेक्टर के पास भेजा था।