Korea

Subterms

Korea

हाथियों के दल ने उत्पात मचाते हुए 4 घरों में की तोड़फोड़, घर के अंदर फंसे रहे ग्रामीण…

हाथियों के दल ने उत्पात मचाते हुए 4 घरों में की तोड़फोड़, घर के अंदर फंसे रहे ग्रामीण…

जिले में हाथियों के आतंक का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पांच हाथियों के दल ने बीती रात जनकपुर के सेमरिहा में एक और गर्दनचुंवा गांव में 3 घर में तोड़फोड़ की है. हालांकि घर में फंसे लोगों को वन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बचा लिया है. घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

स्वास्थ्य संयोजक संघ ने किया टीजर जारी, 1 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते स्वास्थ्य सेवाएं रहेंगी ठप्प…

swasthy-sanyojak.jpg

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ द्वारा आगामी 1 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया गया है. कर्मचारियों ने वेतन विसंगतियों को दूर करने सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है.

ऐसे अखबार में दिया इश्तेहार जिसकी जिले में ही नहीं बटती प्रतियां, प्रभावितों ने बिना सूचना के भूमि अधिग्रहण कार्रवाई पर जताई आपत्ति

charcha3.jpg

जिले के शिवपुर चरचा नगरपालिका के निवासियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग के बाईपास हेतु अधिग्रहित भूमि को बिना उनकी जानकारी के अधिग्रहण किए जाने के संबंध में अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. ग्रामीणों ने इस संबंध में भू अर्जन अधिकारी को पत्र लिखकर भू अर्जन की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से बंद करने की मांग की है.

हाथियों के झुंड ने फिर मचाया तांडव, 14 घरों में की तोड़फोड़, घर-द्वार छोड़ बेघर हुए ग्रामीण…

हाथियों के झुंड ने फिर मचाया तांडव, 14 घरों में की तोड़फोड़, घर-द्वार छोड़ बेघर हुए ग्रामीण…

हाथियों के झुंड का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार ग्रामीणों के घरों को तोड़-फोड़ कर तांडव मचा रहे है. वहीं वन विभाग भी इन्हें रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है. कोरिया जिले के बंजारीडांड़ में 6 हाथियों के दल ने 8 घरों को नुकसान पहुंचाया है. जानकारी के मुताबिक हाथियों का यह दल माटी झरिया पहुंच गया है. वहां भी 4 घरों में तोड़-फोड़ की है. और वहीं डटे हुए है.

भाजपा पार्षद पर लगा पालिकाकर्मी के साथ कार्यालय में घुसकर मारपीट का आरोप, कर्मचारी हुए लामबन्द, दी यह चेतावनी…

भाजपा पार्षद पर लगा पालिकाकर्मी के साथ कार्यालय में घुसकर मारपीट का आरोप, कर्मचारी हुए लामबन्द, दी यह चेतावनी…

भाजपा पार्षद द्वारा मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका के कर्मचारी के ​साथ मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर नगरपालिका के सभी कर्मचारी लामबन्द हो गये है. उन्होंने मारपीट करने वाले भाजपा पार्षद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

कर्मचारियों की मांग है कि मारपीट करने वाले भाजपा पार्षद के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही की जाये. कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो आने वाले समय में उनके द्वारा उग्र आंदोलन किया जायेगा.

जनदर्शन में मंत्री अग्रवाल ने सुनी लोगों की समस्याएं

शुक्रवार को यहॉ जिला मुख्यालय स्थित सास्कृतिक भवन के सभाकक्ष में जनसमस्या निवारण शिविर हुआ। इसमें राज्य के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने लोगों की समस्याएं सुनी। प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री भईयालाल राजवाड़े की अध्यक्षता में जनसमस्या निवारण शिविर में छत्तीसगढ़ शासन में संसदीय सचिव चम्पादेवी पावले, मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र के विधायक श्याम बिहारी जायसवाल विशेष रूप से उपस्थित थे।
00 ,मंत्री अग्रवाल ने सुनी समस्याएं :

महावीर सिंह का कुंआ बना उसकी तरक्की का साथी

महावीर सिंह का कुंआ बना उसकी तरक्की का साथी

किसान महावीर सिंह के लिए उनके खेत में निर्मित कुंआ उसकी तरक्की का साथी बन गया है। कुंए के पानी से उसने इस साल धान की भरपूर फसल लिया है और सब्जियों की खेती भी कर रहा है। कभी खुद के लिए रोजगार खोजने वाला यह किसान अब आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर हो रहा है। कुंआ निर्माण के पहले पानी के अभाव में वह ऐसा सोच भी नहीं सकता था।

बच्चों की पढ़ाई में शिक्षित वर्गों सहयोग

कलेक्टर शिक्षक पंचायत और नगरीय निकाय संवर्ग के कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल की अवधि में बच्चों की पढाई और मध्यान्ह भोजन के सतत संचालन में सामाजिक संस्थाओं और शिक्षित वर्गों का सहयोग लिया जा रहा है। उन्होने बच्चों की पढाई में सहयोग प्रदान करने वाले विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और शिक्षित वर्गों को संबंधित जनपद पंचायत, विकासखंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय और संकुल केंद्रों में पंजीयन कराने का आग्रह किया है।

पोंडी से ग्राम कुंवारपुर तक बनेगा सड़क मार्ग

कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान विकासखंड भरतपुर के दूरस्थ वनांचल के ग्राम पोंडी पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से सौजन्य मुलाकात की। मुलाकात के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि, ग्राम पोंडी से भैसून नदी तक और ग्राम पोंडी से ग्राम कुंवारपुर तक सड़क मार्ग नहीं होने के कारण बारिश के मौसम में आवागमन में ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कोरिया में आखिर ये क्या होरिया.....

जिले के चिरमिरी के बड़ा बाजार थाने बुधवार की सुबह नौ बजे दो पीडि़त पहुंचे थे मारपीट की एफआईआर लिखाने। चोट के कारण दोनों रो रहे थे, ड्यूटी पर मौजूद अधिकारी वहां टेबल पर बिस्तर लगाकर सो रहे थे। दोनों ने बड़ी विनम्रता से अधिकारी को अपनी पीड़ा बताया उस पर अधिकारी जोर से गुर्राया, ये हमारे आराम का समय है, कल लिखित आवेदन लेकर आना। गलती इतनी सी थी कि दोबारा इन दोनों ने साहब को नींद से जगा दिया, तो उन्होंने दोनों को ही थाने से भगा दिया। उधर थाने के टीआई विनीत दूबे दे रहे हैं दुहाई कि यहां ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। आप लोगों को खबर ही गलत लगी है। तो वहीं पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला भी बगलें झांकते-झांकते कहत