Korea

Subterms

Korea

विधायक अंबिका सिंहदेव ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

विधायक अंबिका सिंहदेव ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

भारत के गणतंत्र दिवस की 69वीं सालगिरह कोरिया जिले में गरिमामय और हर्षोल्लास से मनाई गई। जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 बैकुण्ठपुर की विधायक अंबिका सिंहदेव ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी ली। मुख्यमंत्री भूपेष बघेल का प्रदेश की जनता के नाम प्रेषित संदेश का वाचन किया। गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह बैकुण्ठपुर के शासकीय आदर्श रामानुज उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के मिनी स्टेडियम में हुआ। इस दौरान विधायक अंबिका सिंहदेव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल और अपनी ओर से प्रदेश सहित कोरिया जिले के नागरिकों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी।

लेने-देन के विवाद में ग्राहक की हत्या, दो गिरफ्तार

किराना दुकान में हुए लेन देन का मामूली विवाद इतना बढ़ गया कि दुकानदार ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर ग्राहक की हत्या कर दी। मामले में आरोपी दुकानदार समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सड़क दुर्घटना में दो की मौत, विधायक ने की हेलमेट पहनने की अपील

सड़क दुर्घटना में दो की मौत, विधायक ने की हेलमेट पहनने की अपील

कोरिया जिले में सोमवार को हेलमेट पहन कर वाहन ना चलाने की वजह से सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई । वहीं गंभीर रूप से घायल एक युवक को बेहतर उपचार के लिए बाहर रेफर किया गया है।
पहली घटना में बैकुंठपुर खुटहनपारा निवासी रामाधार तिवारी चेर स्थित अपने कार्यस्थल से वापस बैकुंठपुर अपनी मोटरसाइकिल से आ रहे था। पॉलिटेक्निक कॉलेज के निकट अचानक सड़क पर गाय आ गई जिसे बचाने के चक्कर में रामाधार सीधे पेड़ से टकरा गया। हेलमेट ना पहनने की वजह से रामाधार की मौके पर ही मौत हो गई।

आत्महत्या का प्रयास, हेल्थ मिनिस्टर ऑफिस से फोन आने पर विधायक पहुंची अस्पताल

आत्महत्या का प्रयास, हेल्थ मिनिस्टर ऑफिस से फोन आने पर विधायक पहुंची अस्पताल

आत्महत्या के प्रयास के बाद युवती को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया। मामले में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के ऑफिस से फोन आने पर फौरन बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव जिला चिकित्सालय पहुंचीं। दरअसल कोरिया के झगराखांड की 19 वर्षीय युवती रविवार को कनेर बीज खा ली थी। गंभीर अवस्था में उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान लापरवाही की शिकायत मरीज के पिता ने सीधे स्वास्थ्य मंत्री टीएससी देव को फोन लगा कर दी। जिसके बाद हेल्थ मिनिस्टर ऑफिस से फोन किया गया।

विधायक ने लगाई चौपाल, सुनी लोगों की समस्याएं

विधायक ने लगाई चौपाल, सुनी लोगों की समस्याएं

मनेंद्रगढ़ विधानसभा के विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने सोमवार को चिरमिरी के गोदरीपारा अपने निज-निवास में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी व जनसमस्या के समाधान का पूर्ण आश्वासन दिया।

मामूली विवाद पर किशोरी को जिंदा जलाया

कोरिया के खड़गवां थाना क्षेत्र में एक अत्यंत हृदय विदारक घटना सामने आई है। दरअसल एक महिला ने अपने दादा-दादी के पास रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी को मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया। घटना की वजह केवल मवेशी चराने का मामूली सा भी बात था।

पुलिस अधीक्षक ने दरबार लगाकर सुनी समस्या,जल्द होगा समाधन

पुलिस अधीक्षक ने दरबार लगाकर सुनी समस्या,जल्द होगा समाधन

पुलिस अधीक्षक ने आज पुलिस लाइन का औचक निरिक्षण किया। इस दौरान जनरल परेड के बाद दरबार लगाकर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला पुलिस कर्मियों की समस्याओं से रूबरू हुए। समस्याओं का समाधान करनेे के लिए जल्द ही पहल करने की बाते भी कही।

कलेक्टर ने की नोडल अधिकारियों की नियुक्ति

कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा ने आगामी लोकसभा निर्वाचन 2019 के सफल क्रियान्वयन एवं निर्वाचन की विभिन्न प्रक्रियाओं को सुगमता से संपन्न कराने के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की है। इसमें अपर कलेक्टर आर.ए.कुरूवंशी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी तुलिका प्रजापति, उप जिला निर्वाचन अधिकारी जगन्नाथ वर्मा, बैकुण्ठपुर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पी.व्ही.खेस्स, डिप्टी कलेक्टर श्याम सुन्दर दुबे, अपूर्व प्रियेश टोप्पो, सुमन राज, जिला जनसंपर्क अधिकारी लक्ष्मीकांत कोसरिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.शिवपाल सिंह पैकरा, महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी चन्द्रवेश सिसोदिया, जिला कोषालय अध

निर्वाचन व्यय लेखा जमा नहीं करने वाले प्रत्याशी निर्वाचन के लिए हो सकते हैं अयोग्य

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ निर्वाचन-2018 में शामिल अभ्यर्थियों के लिए निर्वाचन के व्यय लेखा जमा करने की अंतिम तिथि समाप्त हो गई है। वैसे सभी अभ्यर्थियों जिन्होंने अपने निर्वाचन के व्यय लेखे आयोग को प्रस्तुत नहीं किए हैं, उन्हें जल्द नोटिस जारी कर कारण पूछा जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग के नियमों के अनुसार व्यय लेखा समय सीमा में प्रस्तुत नहीं करने की स्थिति में प्रत्याशी को तीन साल तक निर्वाचन के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

जिले के कुल 4 लाख 49 हजार 486 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग

कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा ने आज यहां जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर आगामी लोकसभा निर्वाचन 2019 की चुनावी प्रक्रिया की जानकारी दी। कलेक्टर दुग्गा ने बताया कि आगामी लोकसभा निर्वाचन 2019 को सुगम, सुघ्घर, समावेशी मतदान के लिए जिले में कुल 690 मतदान केंद्र स्थापित किये गये है। जिसमें विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक भरतपुर-सोनहत के तहत 310, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-2 मनेन्द्रगढ़ के तहत 153, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-3 बैकुण्ठपुर के तहत 227 मतदान केंद्र शामिल है। इन मतदान केंद्रों के माध्यम से जिले के कुल 4 लाख 49 हजार 486 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। उन्हो