Surajpur

Surajpur

प्लेसमेन्ट कैम्प 19 दिसंबर को

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र सूरजपुर में 19 दिसंबर को कार्यालय परिसर में प्लेसमेन्ट कैम्प का आयोजन किया गया है। जिसमें निजी क्षेत्र के नियोजक नव किसान बायोप्लान्टेक कंपनी बिलासपुर की ओर से सेल्स ऑफिसर के 43 पद, कृषि अधिकारी के 02 पदों की भर्ती की जायेगी। उक्त पद के लिए पुरुष आवेदक ही पात्र होंगे। आवेदक की उम्र 19 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता क्रमश: 12वीं एवं कृषि विज्ञान में स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। इच्छुक आवेदक उक्त तिथि को शिविर में उपस्थित होकर अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

कामकाजी महिला हॉस्टल के संचालन के संबंध में प्रस्ताव 21 दिसंबर तक

महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्रालय नई दिल्ली की ओर से सूरजपुर जिले में कामकाजी महिला हॉस्टल के संचालन के लिए संगठनों (स्व सहायता समूहों/एनजीओ/नगरीय निकाय/कारपोरेट हाउस) से परियोजना प्रस्ताव आमंत्रित है। कामकाजी महिला हॉस्टल के लिए वित्तीय संसाधन केन्द्र शासन की ओर से वित्त पोषित है, जिसमें संगठन की भागीदारी 25 प्रतिशत होगी। परियोजना प्रस्ताव 21 दिसंबर तक जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग संयुक्त जिला कार्यालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा सकता है। उक्त संबंध में अधिक जानकारी के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्रालय की वेबसाइट पर अथवा जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग

मतगणना स्थल में बनाए जाएंगे मीडिया सेन्टर

छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2018 की मतगणना के लिए सभी मतगणना केंद्रों में मीडिया की ओर से कवरेज के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। रिटर्निंग अधिकारियों के मतगणना प्रशिक्षण के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया है कि सभी मतगणना केंद्रों में मीडिया सेन्टर स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मीडिया प्रतिनिधियों के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से मतगणना स्थल के लिए प्रावधान अनुसार प्रवेश प्राधिकार पत्र जारी किए जा रहे हैं।

शाला का एसडीएम ने किया निरीक्षण, अनुपस्थित कर्मियों को नोटिस

शाला का एसडीएम ने किया निरीक्षण, अनुपस्थित कर्मियों को नोटिस

अनुविभागीय अधिकारी ने आज दो गाँवों की प्राथमिक शालाओं का आकस्मिक निरीक्षण कर अनुपस्थित कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

मूलभूत सुविधाओं से उपेक्षित ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का लिया निर्णय , बैठक कर चुनाव बहिष्कार के लिए एकजुट हुए ग्रामीण

मूलभूत सुविधाओं से उपेक्षित ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का लिया निर्णय , बैठक कर चुनाव बहिष्कार के लिए एकजुट हुए ग्रामीण

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को मतदान होना है. विकास कार्यों से उपेक्षित सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा के रसौकी गांव के ग्रामीणों ने मतदान नहीं करने के लिए बैठक किया है.बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि सरकार जहां विकास के लिए दावे करती है , वही चांदनी बिहार पुर के जंगली व बीहड़ ग्राम रसोंकी वासियों को जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा मूलभूल सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है. 20 नवंबर को होने वाले मतदान में ग्रामीणों ने बुधवार को बैठक कर, मतदान नहीं करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया है . इस गांव में 335 के लगभग मतदाता है.

काजल व शालू मतदाता जागरूकता अभियान से विमुक्त

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केसी देवसेनापति ने बताया है कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत् काजल और शालू तृतीय लिंग को जोड़ा गया था। दोनों तृतीय लिंग अभ्यर्थी के समर्थन में नामांकन पत्र लेने आये थे। शालू और काजल को आज 30 अक्टूबर से मतदाता जागरूकता अभियान से विमुक्त कर दिया गया है।

संयुक्त जिला कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का आकस्मिक निरीक्षण

संयुक्त जिला कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का आकस्मिक निरीक्षण

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केसी देवसेनापति एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव कुमार झा ने आज संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सामान्य निर्वाचन कार्यालय, निर्वाचन कंट्रोल रूम, शिकायत शाखा, शिक्षा विभाग, प्रपत्र शाखा तथा मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति कक्ष का आकस्मिक निरीक्षण किया।

पुलिस ने जरूरतमंद बच्चों को बांटे गर्म कपड़े

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर जी.एस.जायसवाल ने जिले के थाना और चौकी प्रभारियों को बेहतर पुलिसिंग के साथ-साथ सामाजिक सरोकार के कार्य भी करने के निर्देश दिए थे।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर व सीएसपी डी.के.सिंह के मार्गदर्शन चौकी प्रभारी करंजी राजेश तिवारी व उनके पुलिस स्टाफ की ओर से शीत ऋतु की शुरूआत होने पर गर्म कपड़ों का लोगों के सहयोग से एकत्र कर सोमवार 29 अक्टूबर को करंजी गांव के जरूरतमंद 25 बच्चों में गर्म कपड़ा वितरित कर सामाजिक सरोकार का कार्य किया है जिसकी जनता की ओर से प्रशंसा की जा रही है।

मेडिकल बोर्ड प्रमाण पत्र नहीं किया प्रस्तुत, 23 कर्मचारियों को फिर कारण बताओ नोटिस

मेडिकल बोर्ड से प्राप्त प्रमाण पत्र नहीं कर पाने की वजह से 23 कर्मचारियों को फिर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी केसी देवसेनापति के निर्देशन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव कुमार झा से प्राप्त से जानकारी के अनुसार विधानसभा निर्वाचन 2018 में मतदान दल के लिए चयनित अधिकारियों-कर्मचारियों की ओर से स्वास्थ्यगत कारणों से चुनाव कार्य से विमुक्त किये जाने के लिए कर्मचारियों की ओर से प्राप्त आवेदन के पश्चात् निर्वाचन कार्यालय की ओर से कर्मचारियों को मेडिकल बोर्ड के समक्ष स्वास्थ्य परिक्षण के लिए उपस्थित होने निर्देशित किया गया।

युवाओं को मतदान से जोडऩे सोशल मीडिया पर चल रहा अभियान

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की ओर से फेसबुक पर संचालित छत्तीसगढ़ वोट्स प्रतियोगिता की अंतिम तिथि अब 7 नवम्बर 2018 हो गई है। जिन लोगों ने अभी तक इसमें हिस्सा नहीं लिया है, वे 7 नवम्बर तक इसमें अपनी भागीदारी कर ईनाम पाने के हकदार बन सकते हैं। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आवश्यक नियम और शर्तें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।