Surguja

Sarguja (Ambikapur) Sambhag

5.88 लाख मतदाता करेंगे मताधिकार का उपयोग, 48 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

विधानसभा आम निर्वाचन 2018 के दूसरे चरण में सरगुजा जिले में 20 नवम्बर को होने वाले मतदान के दौरान जिले के कुल 5 लाख 88 हजार 638 मतदाता लुण्ड्रा, अम्बिकापुर एवं सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के कुल 48 प्रत्याशियों के लिए मताधिकार का उपयोग करेंगे। लुण्ड्रा विधानसभा के 1 लाख 75 हजार 982 मतदाता 15 प्रत्याशियों के लिए, अम्बिकापुर विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 24 हजार 596 मतदाता 22 प्रत्याशियों के लिए तथा सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के 1 लाख 88 हजार 60 मतदाता 11 प्रत्याशियों के लिए मतदान करेंगे।

आम सभा में टीएस सिंहदेव को सुनने पहुंचे हजारों ग्रामीण, कहा-कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिन में होगा किसानों का कर्ज माफ…

आम सभा में टीएस सिंहदेव को सुनने पहुंचे हजारों ग्रामीण, कहा-कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिन में होगा किसानों का कर्ज माफ…

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 10 दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफ होगा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसकी घोषणा कर चुके हैं. सबसे पहले प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा.

टीएस सिंहदेव ने सारंगढ़ की डोंगरीपीली में आम सभा को सबोंधित करते हुए किसानों से कर्ज माफी का वादा किया. सभा में टीएस सिंहदेव ने प्रदेश की भाजपा सरकार को जमकर कोसा. उन्होंने सभा में पहुंचे ग्रामीणों को कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए वोट देने की अपील की.

आवास के नाम पर हितग्राहियों से ले लिए तीस हजार, अब पैसे वापस पाने दर-दर भटक रहे ग्रामीण

विकासखण्ड राजपुर के ग्राम मदनेश्वरपुर में दो वर्षों पूर्व स्वीकृत हुए प्रधानमंत्री अवास हितग्राही तिलक यादव पिता बेचू यादव का भवन निर्माण तो हो गया, लेकिन तिलक यादव के भवन निर्माण में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने 30 हजार रुपए ले लिए, यह कहकर कि शासन से पैसे प्राप्त होते ही उसके पैसे वापस कर दिए जाएंगे लेकिन भवन निर्माण के बाद से लेकर उसके 30 हजार रुपए उसे वापस नहीं मिले हैं जिसे वापस पाने के लिए तिलक यादव 70 वर्ष की उम्र में शासकीय दफ्तारों के चक्कर लगाने को मजबूर है। आज जनपद पंचायत राजपुर आये तिलक यादव ने अपने आवास के पैसे को चेक कराया तो उसकी पूरी राशि आहरित कर ली गई है, लेकिन उसे उसके 30 हजार

जिले के ज्यादातर कार्यालय नेटवर्क से बाहर

जिला मुख्यालय के ज्यादातर कार्यालय यहां तक कि कलेक्टर परिसर भी नेटवर्क से बाहर है। यह सुनकर थोड़ी हैरत तो होती है लेकिन यह बड़ी समस्या जिले के अधिकारियों के सामने खड़ी हो गई है। जब से यहां का कलेक्टारेट चार किमी से सेमली मोड़ में शिफ्ट हुआ तब से कवरेज से बाहर वाली समस्या शुरू हो गई। कलेक्टोरेट के ज्यादातर ऑनलाइन काम एवं ईमेल नहीं पहुंच पाता। किसी तरह डोगंल के सहारे जरूरी काम हो रहा है।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह 29 अक्टूबर से

सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन 29 अक्टूबर से 3 नवम्बर 2018 तक किया जाएगा। यह आयोजन भ्रष्टाचार मिटाओ-नया भारत बनाओ विषय पर किया जाएगा। अपर कलेक्टर निर्मल तिग्गा ने सभी कार्यालय प्रमुखों को सतर्कता जागरूकता सप्ताह के प्रथम दिवस 29 अक्टूबर को पूर्वान्ह 11 बजे भ्रष्टाचार मिटाओ-नया भारत बनाओ विषय पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रतिज्ञा दिलाने के निर्देश दिए हैं। अपर कलेक्टर ने कार्यालय प्रमुखों को आयोजित कार्यक्रम का प्रतिवेदन जिला कार्यालय को प्रेषित करने कहा है।

सरगुजा के मिठाई दुकानों में चुनाव का अनोखा प्रचार, मिठाई के साथ मिलेगी ये जानकारी…

सरगुजा के मिठाई दुकानों में चुनाव का अनोखा प्रचार, मिठाई के साथ मिलेगी ये जानकारी…

त्यौहारों का सीजन है और हर घर में इस सीजन में मिठाई तो आती है. लेकिन सरगुजा के किसी भी मिठाई दुकान में यदि अब आप मिठाई खरीदने जाएंगे तो मिठाई के साथ आपको अंदर एक पर्ची मिलेगी. ये पर्ची बेहद खास है और इस पर्ची की मदद से अगले 5 वर्षों तक सुशासन का चुनाव आप कर सकते है.

प्रचार सामग्री परिवहन के लिए लेने होगा अनुमति

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार किसी भी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल को अपने जिला पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों के जिले में स्थित विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के विभिन्न कार्यालयों में प्रचार-प्रसार सामग्री पहुंचाने और वितरण के लिए आवेदन करने पर 1 वाहन की अनुमति दी जाएगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.

विधानसभा चुनाव : थाने में जमा हुए 146 हथियार

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने सरगुजा जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के लाइसेंसी हथियारों को जमा करने का आदेश जारी कर दिया है। पुलिस थानों में अब तक 146 लाइसेंसी हथियार जमा किए जा चुके हैं।

हाथियों ने घर तोड़कर सामान किया बर्बाद, फसल उजाड़ी

मोहनपुर क्षेत्र में घूम कर रहे हाथियों के दल ने बुधवार-गुरुवार की रात ग्राम कदमपारा में जमकर उत्पात मचाया। हाथियों ने तीन ग्रामीणों के घर ढहाकर सामान नष्ट कर दिया। घर में रखा धान सहित अन्य अनाज खा गए। खेतों में लगी धान सहित अन्य फसलें भी उन्होंने रौंदकर नष्ट कर दी। हाथी कई घंटे गांव में डटे रहे। सुबह जंगल की तरफ चले गए। गांव से लगे जंगल में ही यह दल डटा हुआ है। इससे ग्रामीण भयभीत हैं।