Surguja

Sarguja (Ambikapur) Sambhag

शराब के नशे में एक युवक ने बुजुर्ग महिला के साथ कर दिया यह कांड, पुलिस कर रही आरोपी की तलाश…

शराब के नशे में एक युवक ने बुजुर्ग महिला के साथ कर दिया यह कांड, पुलिस कर रही आरोपी की तलाश…

शराब के नशे में अपराधों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते है जिनमें नशे में धुत बदमाश छोटी-छोटी बातों पर लोगों को मौत के घाट उतार दे रहे है. ताजा मामला कुकुरभुका गांव से सामने आया है. जहां एक युवक ने शराब ने नशे में बुजुर्ग महिला को धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतर दिया.

एक ऐसा गांव जहां जंगली जानवरों के खतरों के बीच राशन के लिए आदिवासी करते हैं 6 किमी का सफर

एक ऐसा गांव जहां जंगली जानवरों के खतरों के बीच राशन के लिए आदिवासी करते हैं 6 किमी का सफर

एक तरफ तो सरकार प्रदेश के विकास के बड़े-बड़े दावे करती है, तो दूसरी तरफ धरमजयगढ़ के बेदोंनारा गांव के लोग बिना बुनियादी सुविधाओं के जीने को मजबूर हैं.
आदिवासियों के उत्थान की सरकारी बातें तब खोखली लगने लगती हैं, जब बेदोंनारा के लोगों को आदिम काल में जीते देखना पड़ता है. बेदोंनारा गांव धरमजयगढ़ जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत साजापाली का आश्रित गांव है. यहां न तो सड़क है, न पेयजल और न तो बिजली.

ग्रामीणों ने गड्ढे से सकुशल निकाले हाथियों के चार प्रिंस

ग्रामीणों ने गड्ढे से सकुशल निकाले हाथियों के चार प्रिंस

सरगुजा जिले के सीतापुर नगर पंचायत से लगे ढेलसरा ग्राम के एक गड्ढे से बुधवार सुबह हाथियों के चार प्रिंस सकुशल निकाले गए। इस रेस्क्यू के बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर व्याप्त है। दरअसल यह रेस्क्यू वन विभाग की टीम ने नहीं बल्कि ग्रामीणों ने किया। ऐसा कहना है सीतापुर विधायक अमरजीत भगत का। तो वहीं डीएफओ प्रियंका पाण्डेय ने वीएनएस से कहा कि, सुबह 6 बजे सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम दल-बल के साथ पहुंची थी। ग्रामीणों की मदद से पेड़ काटकर गड्ढे में डाले गए। पूरे 7 घंटे बाद हाथी के बच्चों को बाहर निकाला गया। घटना मंगलवार देर रात ढाई बजे की थी।
00 विधायक ने लगाया आरोप :

कांग्रेस नेता व लखनपुर नगर पंचायत अध्यक्ष अग्रवाल ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस नेता व लखनपुर नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के अंबिकापुर प्रवास आने के 1 दिन पूर्व उन्होंने इस्तीफा दिया है। बताया जा रहा है कि राजेश अग्रवाल भाजपा पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

सरगुजा में झोला छाप डॉक्टर गिरफ्तार

sarguja news photo.jpg

झोला छाप डॉक्टर के इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार सुबह एन एच 43 में चक्काजाम किया। आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। सीतापुर थाना क्षेत्र की घटना है ।

अवैध कबाड़ रखने का आरोपी गिरफ्तार

अवैध कबाड़ रखने का आरोपी गिरफ्तार

सरगुजा जिला के उदयपुर थाना अंतर्गत पुलिस ने ग्राम गेतरा से अवैध कबाड़ के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर गेतरा निवासी सीताराम गोड़ के घर के पास मक्का बाड़ी में दबिश देकर अवैध रूप से रखे गए 13 नग लोहे का एंगल, जी आई तार दो बंडल सहित और भारी मात्रा में कन्वेयर बेल्ट में लगने वाला लोहे का पाइप बरामद किया है। पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही है।

मैनपाट में हाथियों का प्रकोप, पूरा गांव खाली, प्रशासनिक अमला पहुंचा प्रभावित गांव

wp-image-782326018-215x161.jpg

मैनपाट के कंडराजा गांव में हाथियों न अब तक 45 घरों को तोड़ दिया है. इसके बाद पूरा गांव खाली हो गया है. हाथियों ने आंगनबाड़ी केंद्र भी तोड़ दिया है. आज कलेक्टर किरण कौशल की अगुवाई में जिला प्रशासन पूरे अमले के साथ प्रभावित गांव पहुंचा.

कलेक्टर किरण कौशल ने कहा कि ग्रामीणों के प्राण बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है. हाथियों ने गांव के आंगनबाड़ी केंद्र को भी तोड़ दिया है इसलिए तत्काल अस्थायी रूप से आंगनबाड़ी केंद्र भी बनवाया जा रहा है.

महिला कांग्रेस ने किया पौधरोपण

Mahila Congresh

शनिवार को महिला कांग्रेस की ओर से स्थानीय राजमोहिनी देवी शासकीय कन्या महाविद्यालय में पौधरोपण किया गया। पर्यावरण के प्रति छात्राओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में महिला कांग्रेस अध्यक्ष संध्या रवानी, विधायक प्रतिनिधी सुमन सिंह, शेख नसीमा, रिता सेन, चित्रा मिश्रा, नसरीन एहसन, जूही यादव, पार्षद सीमा सोनी, सावित्री देवी सारथी, गीता प्रजापति, हमीदा सहित कॉलेज की प्राचार्य ज्योति सिन्हा सहित महाविद्यालयीन स्टॉफ एवं छात्राएं उपस्थित थीं।

पक्का मकान पाकर मैं खुश : बालो बाई

Ambikapur

हर किसी का सपना होता है कि उसका अपना मकान हो। गरीबी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों के लिए अपने खुद के घर बनाने का सपना पूरा करना बहुत मुश्किल है। लोगों के इस सपने को पूरा करने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान उपलब्ध करा रही है।

नागपंचमी पर लगे दंगल के दांव-पेंच

Dangal

नाग पंचमी के अवसर पर दंगल कुश्ती का आयोजन प्राचीन स्वयं भू शिव मंदिर हनुमान मंदिर प्रांगण के अखाड़े में हुआ। लखनपुर व ग्रामीण अंचल के पहलवानों ने अपनी -अपनी कला का प्रदर्शन किया। पहलवानों ने दांव-पेंच दिखाए।