Surguja

Sarguja (Ambikapur) Sambhag

कांग्रेस नेता व लखनपुर नगर पंचायत अध्यक्ष अग्रवाल ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस नेता व लखनपुर नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के अंबिकापुर प्रवास आने के 1 दिन पूर्व उन्होंने इस्तीफा दिया है। बताया जा रहा है कि राजेश अग्रवाल भाजपा पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

सरगुजा में झोला छाप डॉक्टर गिरफ्तार

sarguja news photo.jpg

झोला छाप डॉक्टर के इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार सुबह एन एच 43 में चक्काजाम किया। आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। सीतापुर थाना क्षेत्र की घटना है ।

अवैध कबाड़ रखने का आरोपी गिरफ्तार

अवैध कबाड़ रखने का आरोपी गिरफ्तार

सरगुजा जिला के उदयपुर थाना अंतर्गत पुलिस ने ग्राम गेतरा से अवैध कबाड़ के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर गेतरा निवासी सीताराम गोड़ के घर के पास मक्का बाड़ी में दबिश देकर अवैध रूप से रखे गए 13 नग लोहे का एंगल, जी आई तार दो बंडल सहित और भारी मात्रा में कन्वेयर बेल्ट में लगने वाला लोहे का पाइप बरामद किया है। पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही है।

मैनपाट में हाथियों का प्रकोप, पूरा गांव खाली, प्रशासनिक अमला पहुंचा प्रभावित गांव

wp-image-782326018-215x161.jpg

मैनपाट के कंडराजा गांव में हाथियों न अब तक 45 घरों को तोड़ दिया है. इसके बाद पूरा गांव खाली हो गया है. हाथियों ने आंगनबाड़ी केंद्र भी तोड़ दिया है. आज कलेक्टर किरण कौशल की अगुवाई में जिला प्रशासन पूरे अमले के साथ प्रभावित गांव पहुंचा.

कलेक्टर किरण कौशल ने कहा कि ग्रामीणों के प्राण बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है. हाथियों ने गांव के आंगनबाड़ी केंद्र को भी तोड़ दिया है इसलिए तत्काल अस्थायी रूप से आंगनबाड़ी केंद्र भी बनवाया जा रहा है.

महिला कांग्रेस ने किया पौधरोपण

Mahila Congresh

शनिवार को महिला कांग्रेस की ओर से स्थानीय राजमोहिनी देवी शासकीय कन्या महाविद्यालय में पौधरोपण किया गया। पर्यावरण के प्रति छात्राओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में महिला कांग्रेस अध्यक्ष संध्या रवानी, विधायक प्रतिनिधी सुमन सिंह, शेख नसीमा, रिता सेन, चित्रा मिश्रा, नसरीन एहसन, जूही यादव, पार्षद सीमा सोनी, सावित्री देवी सारथी, गीता प्रजापति, हमीदा सहित कॉलेज की प्राचार्य ज्योति सिन्हा सहित महाविद्यालयीन स्टॉफ एवं छात्राएं उपस्थित थीं।

पक्का मकान पाकर मैं खुश : बालो बाई

Ambikapur

हर किसी का सपना होता है कि उसका अपना मकान हो। गरीबी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों के लिए अपने खुद के घर बनाने का सपना पूरा करना बहुत मुश्किल है। लोगों के इस सपने को पूरा करने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान उपलब्ध करा रही है।

नागपंचमी पर लगे दंगल के दांव-पेंच

Dangal

नाग पंचमी के अवसर पर दंगल कुश्ती का आयोजन प्राचीन स्वयं भू शिव मंदिर हनुमान मंदिर प्रांगण के अखाड़े में हुआ। लखनपुर व ग्रामीण अंचल के पहलवानों ने अपनी -अपनी कला का प्रदर्शन किया। पहलवानों ने दांव-पेंच दिखाए।

7वां वेतनमान पर सेमीनार हुआ

भारत सरकार वित्त मंत्रालय, राजस्व विभाग, आयकर (टीडीएस) भिलाई की ओर से जिले के समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को श्रोत पर आयकर की कटौती के संबंध में सेमीनार हुआ। यह कार्यक्रम जिला पंचायत के सभाकक्ष में हुआ।
जिले के समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को श्रोत पर आयकर की कटौती के संबंध में जानकारी देने, डिमांड की स्थिति निर्मित न हो इस के लिए तत्परता से कार्य करने, आयकर रिटर्न समय पर जमा करने के संबंध में आयकर अधिकारी चन्द्रशेखर मंतपूर्वार ने प्रशिक्षण दिया। इस दौरान जिले के समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारी उपस्थित थे।

अंबिकापुर पहुंची एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की टीम

सितम्बर माह में सरगुजा के दरिमा एयरपोर्ट से शुरू होने वाली हवाई सेवा के लिये निरीक्षण करने एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की टीम बुधवार सुबह अंबिकापुर पहुंचीं। खराब मौसम के कारण मंगलवार को टीम का दौरा स्थगित हो गया था। सरगुजा कलेक्टर किरण कौशल ने कहा कि मंगलवार को टीम प्रात:10 बजे रायपुर से अंबिकापुर पहुंचने वाली थी लेकिन खराब मौसम के कारण विमान टेकअप नहीं कर पाया था, जिसके कारण टीम आज पहुंची है।

नपं अध्यक्ष ने स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

amb-19-19.jpg

नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लखनपुर का औचक निरीक्षण किया, जिसमें अस्पताल परिसर एवं मरीजों के वार्डों में पहुंच कर सफाई को देखकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए किचन शेड निर्माण एवं दवाओं का उपयोग उपरांत उसको डिस्पोजल के लिए स्थल का चयन कर उसे इधर-उधर दवा उपयोग उपरांत न फेंके, जिससे किसी प्रकार का नुकसान न हो तथा अन्य दिशा निर्देश भी दिये। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था में प्रसन्नता व्यक्त की गई तथा मरीजों से स्वयं व्यवस्था के बारे में जानकारी ली, साथ ही बीएमओ डॉ.