जुर्माना वसूल

दुकानदारों से साढ़े 7 हजार रुपए जुर्माना वसूल

नगर निगम जोन 5 स्वास्थ्य विभाग ने आज जनशिकायत मिलते ही सुंदर नगर चौक के पास अम्मा जी की चौपाटी व अन्य दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान जनशिकायते सही मिली। दुकानदारों की ओर से दुकान का कचरा नाली व सड़क पर डाला जाना सही पाया गया। इसे गंभीरता से लेते हुए जोन 5 स्वास्थ्य विभाग ने अम्मा जी की चौपाटी दुकान के संचालक से 5000 रुपए और अन्य दुकानों से 2500 रुपए कुल 7500 रुपए जुर्माना सुंदरनगर चौक की दुकानों के संचालकों से दुकान का कचरा सड़क व नाली में डालने पर वसूला और उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी देते हुए सूखे व गीले कचरे के लिए पृथक-पृथक डस्टबीन अनिवार्य रूप से रखने की कड़ी हिदायत जोन 5 कमिश्नर हेमं

2 फल दुकानदारों से 400 रुपए जुर्माना वसूल

2 फल दुकानदारों से 400 रुपए जुर्माना वसूल

जोन 8 के स्वास्थ्य विभाग ने रामनगर क्षेत्र मुख्य मार्ग में दुकान की गंदगी फल का वेस्टेज डालने व नाली में कचरा डालने पर 2 फल व्यवसायियों से 2-2 सौ रुपए कुल 400 रुपए का जुर्माना किया।
राजा साहू व मतिराम साहू पर 2-2 सौ रू. कुल 400 रुपए का जुर्माना किया गया । इस दौरान का जोन कमिश्नर विनय मिश्रा,जोन स्वास्थ्य अधिकारी तरुण ठाकुर, जोन स्वच्छता निरीक्षक आत्माराम साहू उपस्थित थे।
जोन अधिकारियों ने फल दुकान वालों को दोबारा सड़क व नाली में फल दुकान की गंदगी व वेस्टेज कदापि नहीं डालने की कडी हिदायत दी। अन्यथा हर बार दुगुना जुर्माना वसूलने की कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी ।