महापरिनिर्वाण दिवस

भारत रत्न डाॅ. भीम राव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर दी श्रद्धांजलि

भारत रत्न डाॅ. भीम राव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर दी श्रद्धांजलि

द.पू.म.रेलवे रायपुर मंडल की ओर से संविधान निर्माता, भारत रत्न डाॅ. बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के प्रांगण में मंडल रेल प्रबंधक कौशल किशोर, अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रास्ट्रक्चर) शिवशंकर लकड़ा, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) अमिताव चौधरी, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति एसोसियशन के जोनल अध्यक्ष बी. सी. मल्लिक और मंडल कार्मिक अधिकारी (समन्वय) प्रदीप मिश्रा, सहित सभी विभागों के संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप श्रद्धा सुमन अर्पित किए ।

वंचित समाज के तारणहार थे अम्बेडकर : जोगी

भारत रत्न डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक अध्यक्ष अजीत जोगी ने याद करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। जोगी ने कहा, देश में हजारों साल से दबे कुचले, पिछड़े आदिवासी तथा वंचित समाज को समाज की मुख्यधारा में जोड़ते हुए स्व. अम्बेडकर वंचित समाज के तारणहार बने। विशेषकर अम्बेडकर ने मजदूर वर्ग और महिलाओं के प्रति सामाजिक भेदभाव के खिलाफ आवाज को बुलंद किया और भारत के संविधान में समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को समान अधिकार दिलाया।

61वाँ महापरिनिर्वाण दिवस 6 दिसम्बर को

61वाँ महापरिनिर्वाण दिवस 6 दिसम्बर को सुबह 8.30 बजे संकल्प-दिवस के रूप में मनाया जाएगा। बौद्ध कल्याण समिति राजनांदगांव की ओर से संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर का 61वाँ महापरिनिर्वाण दिवस जिला कार्यालय स्थित डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर की प्रतिमा के सामने संकल्प-दिवस के रूप में मनाया जाएगा। शुक्रवार को ये जानकारी समिति के जानकार सूत्रों ने दी ।