नव विवाहिता की मौत पर विवाद, मायके वालों ने लगाया दहेज के लिए ससुरालियों पर हत्या करने का आरोप…

70111-990x556.jpg

लोरमी के सारधा गांव मे एक 22 वर्षीय नवविवाहिता का शव घर में मिला है. युवती के पति ने जहां अज्ञात कारणों से फांसी पर लटकना बताया है, वहीं मृतका के परिजनों ने दहेज के नाम पर ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

मामला लोरमी थाना अंतर्गत सारधा गांव का है, जहां शुक्रवार को एक नव विवाहिता की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते हुए पहुंची लोरमी पुलिस ने देर शाम शव को अपने कब्जे में लिया, और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने बताया कि नितेश उर्फ निरेंद्र राजपूत (26 वर्ष) ने बताया है कि उनकी पत्नी 22 वर्षीय सविता राजपूत शुक्रवार शाम 5 बजे अज्ञात कारणों से घर मे फांसी लगा ली, जिसे फंदे मे छटपटाते देख नितेश ने जमीन में उतारा. लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. वही इस पूरे मामले में लड़की के परिजन कौशल राजपूत ने आरोप है कि लड़की को लगातार शादी के बाद दहेेेज मे गाड़ी नहीं देने को लेकर पति के ससुराल वाले लगातार प्रताड़ित कर रहे थे, जिसकी सूचना कई बार सविता ने डिंडोरी में रहने वाले अपने मायके वालों को दी थी.

मृतिका के परिजनों ने आरोप लगाया कि पहले सविता की गला घोटकर हत्या की गई, उसके बाद मामले को दबाने के लिए ससुराल वाले झूठा बयान दर्ज करवाया रहे हैं. मामले में एसडीओपी तेजराम पटेल का कहना है कि परिजनों का आरोप और उसके पति के बयान के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी. फिलहाल, पुलिस ने इस पूरे मामले में नितेश ने जिस गमछे में युवती का लटकना बताया जा रहा है, उसे भी जब्त करते जांच में जुटी है.

Source: 
lalluram.com

Related News