राजधानी में चला सड़क सुरक्षा सप्ताह, हेलमेट पहनने वाले वाहन चालकों को गुलाब फूल देकर कहा थैंक यू…

helmat-11.jpg

सड़क सुरक्षा सफ्ताह के तीसरे दिन आटो मोबाइल एसोसिएशन और यातायात पुलिस ने मिलकर संयुक्त अभियान चलाया. इस अवसर पर शहर के शास्त्री चौक में ट्रैफिक सिग्नल पर जहां हेलमेट पहनने वालों को गुलाब फूल भेंट कर स्वागत किया, वहीं बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों को ऑटो मोबाइल डीलरों ने हेलमेट पहनाया.

इस अवसर पर यातायात डीएसपी सतीश ठाकुर ने कहा कि यातायात पुलिस और राडा के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन विशेष अभियान चलाया गया है. जिन चालकों ने हेलमेट नहीं पहना था, उन्हें हेलमेट का निःशुल्क वितरण किया गया. लोगों को संदेश देने का प्रयास है कि आज के समय हेलमेट कितना ज्यादा उपयोगी है. हेलमेट से लोगों का जीवन बच सकता है. इसके अलावा गुलाब का फूल भी वितरण किया गया है. उम्मीद करते है कि सभी वाहन चालक हेलमेट पहने, यातायात नियमो का पालन करें.

युवाओं को हेलमेट पहनने की दे रहे सीख
ऑटो मोबाइल एसोसिएशन के मनीष राज सिंघानिया ने कहा कि हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम शहर के लोगों को गाइड करें, समझाइश दें. सड़क सुरक्षा सप्ताह एक अच्छी शुरुआत है. रोड सेफ्टी के नियम का पालन करने के लिए एक शुरुआत है. लोगों से इस सफ्ताह से सड़क के नियमों का पालन करने निवेदन किया है. अपनी सेफ्टी के लिए लोग हेलमेट पहने. हमारा यह छोटा सा प्रयास शहर के युवाओं को थोड़ा-बहुत सीख दे. वो खुद पालन करें और यह बात अपने साथियों को समझाएं.

Source: 
lalluram.com

Related News