शिक्षाकर्मियों की मुख्यमंत्री से मांग, पहले पूर्ण संविलियन कर राजपत्र में करे प्रकाशित, बिना प्रकाशन के शिक्षा विभाग में भर्ती करना संभव नहीं…

shikshakarmi-2 (1).jpg

छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव से मांग करते हुए कहा है कि समस्त शिक्षाकर्मियों का संविलियन व शिक्षक व व्याख्याता के रिक्त पदों पर पदोन्नति के साथ सहायक शिक्षक के पद पर सीधी भर्ती किया जाए, जब तक सेवा शर्तों (राजपत्र) का प्रकाशन नहीं हो जाता तब तक भर्ती संभव ही नहीं है.

10 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके एलबी संवर्ग के शिक्षकों का पंचायत विभाग में उनके प्रथम नियुक्ति के आधार पर क्रमोन्नति का प्रावधान करते हुए राजपत्र शीघ्र जारी किया जाए. वर्तमान में पंचायत संवर्ग के शिक्षकों का ही भर्ती नियम प्रकाशित है, संविलियन बाद शिक्षा विभाग का राजपत्र का प्रकाशन नहीं हुआ है, जब तक शिक्षा विभाग के राजपत्र का प्रकाशन नहीं होगा तब तक भर्ती सम्भव ही नहीं है.

जब तक पंचायत विभाग में एक भी शिक्षाकर्मी कार्यरत रहेंगे, तब तो शिक्षा विभाग में जाने उनका ही पहला अधिकार बनता है. ऐसे में शासन समस्त शिक्षाकर्मियों के बिना संविलियन किए शिक्षा विभाग में कैसे सीधी भर्ती कर सकती है?

प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री के शिक्षक भर्ती का स्वागत करते हुए मांग किया है कि समस्त शिक्षाकर्मियों का पहले संविलियन हो व पदोन्नति के बाद ही सहायक शिक्षक पर सीधी भर्ती किया जाए. केबिनेट में 2 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षाकर्मियों के संविलियन व 1998 से नियुक्त जिनकी पदोन्नति अब तक नहीं हुई है, उनकी क्रमोन्नति का निर्णय लेकर आगामी बजट में प्रावधान किया जाए.

Source: 
lalluram.com

Related News